5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस हर माह कमाएं लाखों How to earn money tea leaf business - Business Mantra

5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस हर माह कमाएं लाखों How to earn money tea leaf business

5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस  हर माह कमाएं लाखों How to earn money tea leaf business

5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस How to earn money tea leaf business : Business Mantra


हलो फ्रेंड्स

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, मार्केटिंग और पब्लिसिटी के बारे में जानकारी देते हैं. जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद हैं.

आज हम जानकारी दें रहे चायपत्ती के बिजनेस के बारे में. चाय पत्ती जिसका इस्तेमाल आटा, चावल, दाल, नमक की तरह हर घर में जरूर होता है. अमीर हो या गरीब थोड़ा हो या ज्यादा हर घर-परिवार में चाय पत्ती की खरीदी जरूर की जाती है. चाय पत्ती के बिजनेस को आप छोटे बजट से शुरू कर इसे आप बड़े लेबल तक ले जा सकते हैं. आप इसे ब्रांड भी बना सकते है.

Ondoor Vegetable and Fruit Business : Business Mantra


इस आर्टिकल्स में हम बताएंगे कम पैसों में चायपत्ती का बिजनेस कैसे शुरू करें, छोटे से देखने वाले इस बिजनेस को बड़े लेवल तक कैसे लें जाएं? चाय पत्ती बिजनेस के बारे में सारी बातें जानना चाहते है तो आर्टिकल्स को अंत तक जरूर पढ़ें. इसके बाद कोई सवाल हो तो आप कमेंट बाॅक्स में लिखे हम इसका जवाब देंगे.



चाय की खेती हमारे देश के कई हिस्सों में होती है. आसाम और दार्जिंलग की चाय सबसे अच्छी चाय मानी जाती है. इसकी डिमांड भारत ही नहीं विदेशों में भी है. यदि आप चाय पत्ती का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें असम व दर्जिंलग की चाय का ही बिजनेस करें.

Samosa Factory शुरू करें लाखों की कमाई करें : Business Mantra


इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 5000 रूपयों की आवश्यकता होगी. इस बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके आप धीरे-धीरे अच्छी कमाई कर उस पैसों से बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.

इस बिजनेस में उतर रहे हैं तो समझ लें इस बिजनेस में काॅम्पिटिशन काफी है. क्योंकि शहर हो या गांव अधिकतर लोग ब्रांडडे चाय पत्ती ही इस्तेमाल करना पसंद करते हैं.

इसमें घबराने की कोई बात नहीं है इसकी वजह है अपने क्षेत्र में खुली चाय पत्ती का चलन नही होने की वजह से तथा हर जगह पर खुली चायपत्ती ना मिलने की वजह से लोगों को मंहगे ब्रांडेड चाय पत्ती से ही काम चलाना पड़ता है. बंगाल, असम, मेघालय जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में खुली चाय पत्ती की अनेक दुकानें होने की वजह से लोग मंहगी ब्रांडेड चाय पीने की बजाएं खुली चाय पीना पसंद करते हैं. यदि अपने क्षेत्र में खुली चाय बेचना शुरू करेंगे तो आपको अच्छा रिस्पांस जरूर मिलेगा.



 housekeeping business स्वच्छता से जुड़ा व्यापार : Business Mantra


चाय पत्ती का बिजनेस कई तरह से कर सकते हैं. मार्केट में दुकान लेकर आप खुली चाय पत्ती को होलसेल व रिटेल में बेच सकते हैं. बड़े शहरों में यह बिजनेस अच्छा चलता है. अनेक ब्रांडेड कंपनियां भी खुली चाय पत्ती की फ्रैंचाइजी देती है. फ्रेंचाइजी लेकर भी इस काम को शुरू कर सकते हैं. इसके लिए बड़े बजट की आवश्यकता होगी.

जो लोग दुकान या फ्रेंचाइजी लेकर इस बिजनेस को नहीं कर सकते है वे घर से भी इसकी शुरूआत कर सकते है. इसके लिए खुली चाय पत्ती होलसेल रेट पर मंगवा कर उसे विभिन्न नाप के प्लास्टिक के पैकेट में पैक कर डोर-टू-डोर इसे सेल कर सकते हैं. जो सस्ते होने की वजह से लोग पसंद करेंगे. यह चाय पत्ती आपको 140 रूपए से 180 रूपए प्रति किलो की दर से अच्छी क्वालिटी की कड़क चाय मिल जाएगी. जिसे आप मार्केट में 200 से 300 रूपए प्रति किलों की दर से बेच सकते हैं.

How to start marriage beuro in hindi : मैरिज ब्यूरो कैसे खोले? : Business Mantra


यदि आप औसतन 10 किलो चायपत्ती रोजाना बेच लेते है तो आपको 600 रूपए की बचत हो जाएगी. यदि इसी टारगेट को लेकर चलते है तो शुरू में आप हर माह 15 से 20 हजार रूपए आसानी से कमा सकते है.



चाय पत्ती कहां से मगवाएं इस बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं तो दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं.
Mob No. 9435700934  web -www.assamteasellers.in


बाबा रामदेव के साथ मिल कर बिजनेस करें अच्छी कमाई करें : Baba Ramdev Patanjali Franchise



यदि आप अपने चाय पत्ती को ब्रांडेड बनाना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने कंपनी का रजिस्टेªशन करवाना होगा. साथ ही ब्रांड नेम को भी रजिस्ट्रडर्ड करना होगा.

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है चाय पत्ती बिजनेस शुरू करने के बारे में दी गई जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी. इसे लाइक करे, कमेंट करें, शेयर करें व सबक्राइब करें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ नमस्कार.