Men's accessories business tips in hindi : Business Mantra - Business Mantra

Men's accessories business tips in hindi : Business Mantra





बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस चैनेल के माध्यम से बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, मार्केटिंग और पब्लिसिटी के बारे में जानकारी देते हैं. जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद हैं.

फ्रेंड्स, आज हम जानकारी दें रहे हैं मेंस एसेसरीज के शाॅप शुरू करने के बारे में. आज के समय में यह बिजनेस काफी हाॅट बिजनेस बना हुआ है. आइये जानते हैं मेंस एसेसरीज का बिजनेस कैसे शुरू करें.

5000 में शुरू करें खुली चाय पत्ती का बिजनेस How to earn money tea leaf business : Business Mantra


संजना संवरना अब केवल युवतियों की बपौती नहीं रही. आज का युवक भी पूरी शिद्दत के साथ सजते संवरते हैं. सुंदर और स्मार्ट दिखने के लिए अब वे अनेक प्रकार के एसेसरीज का इस्तेमाल करने लगे हैं.

जिसके चलते मेंस एसेसरीज का मार्केट तेजी से बढ़ा है. बड़े शहरों में ही नहीं छोटे शहरों में भी मेंस एसेसरीज की डिमांड बढ़ रही है. ऐसे में मेंस एसेसरीज की शाॅप शुरू करना काफी अच्छी कमाई का जरिया बन सकता है.

आज के युवा मेट्रोसेक्सुअल लुक पर विशेष ध्यान दे रहे है. मेट्रोसेक्सुअल से मतलब है जो युवा लड़कियों की तरह संजने संवरने पर विशेष ध्यान देते हैं. अपनी बाॅडी और ब्युटी पर अधिक ध्यान देते हैं.

Ondoor Vegetable and Fruit Business : Business Mantra


मेंस पार्लर में जाकर पैडीक्योर, मेनीक्योर, हेयर कलरिंग, वैक्सिंग, थे्रडिंग, फेशियल, मसाज लेना पसंद करते है. सिर से लेकर पावों तक स्मार्ट दिखने के लिए सिर्फ डेªसअप ही नहीं ढ़ेर सारे एसेसरीज का भी खूब इस्तेमाल करते है.

ऐसे तो पुरूषों द्वारा एसेसरीज इस्तेमाल हमेशा से ही किया जाता रहा है. पहले कानों में बाली, गले में चेन, हाथों में अंगूठी जैसे गिनेचुने आयटम ही इस्ेमाल करते थे. अब अधिकतर पुरूषों का झुकाव इस और बढ़ रहा है.
खास कर आज के यंग जनरेशन द्वारा मेंस एसेसरीज का इस्तेमाल खूब किया जा रहा है. जिसके चलते मैंस एसेसरीज के मार्केट में बूूम आया हुआ है.
.




आज मार्केट में पुरूषों के लिए एसेसरीज की काफी बड़ी रेंज मौजूद है. महिलाओं के लिए एसेसरीज बनाने वाली अनेक ब्रांडेड कंपनियां भी पुरूषों के लिए भी एसेसरीज बनाने लगी है.

यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज के डिमांड के हिसाब से मैंस एसेसरीज की शाॅप शुरू करके काफी अच्छा लाभ कमा सकते हैं.

Gas Lighter Making Business : जिसकी मांग कभी कम नहीं होगी : Business Mantra


यदि आप मेंस एसेसरीज का बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आपको यह जानना जरूरी है कि आज के युवाओं द्वारा को कौन-कौन से एसेसरीज पसंद किए जा रहे हैं. जैसा की हम पहले बता चुके हैं आज मार्केट में मैंस एसेसरीज की काफी बढ़ी रेंज मौजूद है. यह बताना बड़ा ही मुश्किल है कि उनमें से किन एसेसरीज को अपने शाॅप पर रखें.

इसके लिए आपको अपने शहर के मार्केट का सर्वे करना होगा. आपको अच्छी तरह से पता करना होगा कि मार्केट में मेंस एसेसरीज में कौन-कौन सी चीजों की डिमांड है. मार्केट में आने वाले युवाओं से भी पूछ सकते हैं कि उन्हें कौन-कौन सी एसेसरीज पसंद है. आप उन एसेसरीज को अपनी शाॅप पर जरूर रखें. कौन सी ऐसेसरीज ट्रेंड में यह पता लगाने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं. इसके लिए फैशन पर जानकारी देने वाली वेबसाइट व ब्लाग देख सकते हैं.

हाल ही की सुपरडुपर फिल्म और टीवी सीरियल पर ध्यान दें. इसके द्वारा भी आपको ट्रेंडी एसेसरीज के बारे में काफी जानकारी मिल जाएगी.

आज के युवा कुछ अलग हट कर दिखना पसंद कर रहे है. डिफरेंट दिखने के लिए वे टेंªडी कुछ नया ट्राई करते हैं. इनमें अधिकतर युवाओं को ज्वैलरी सबसे अधिक पसंद है.

मंहगें ज्वैलरी के साथ आर्टिफिशयल ज्वैलरी भी उन्हें काफी पंसद आ रहे हैं. अपनी शाॅप पर हर तरह के ज्वैलरी रख सकते हैं. जिनमें कानों की बाली, अंगूठी, लाॅकेट, चेन, मोतियों की माला, ब्रेसलेट, कड़ा आदि इनके अलावा युवाओं को युनिक डिजाइन वाले पेन, कीचेन, कार्ड फोल्डर, घड़िया, नगीने वाले कफ व काॅलर बटन, कुरते के बटन, टाई, टाई पिन आदि काफी पसंद आ रहे हैं.

# 2 स्टेशनरी का बिजनेस : जिसकी मांग कभी कम नहीं होती : How to Start a Home Stationery Business


एसेसरीज में हेयरबैंड, वाॅलेट, गाॅगल्स, बेल्ट, स्कार्फ, हैंकी, बैग्स, शाॅक्स, फुटवेयर आदि काफी पसंद किए जा रहे है. इनके साथ ही मेंस टी शर्ट, अंडरगारमेंट, शेविंग किट, आॅफ्टर सेव लोशन, परफ्युम व ब्युटी प्राडेक्ट भी अपने शाॅप में रख सकते हैं.

मैंस एसेसरीज की शाॅप मार्केट में भीड़भाड़ वाले इलाके में शुरू करें. इससे जल्दी अच्छा रिस्पांस मिलेगा. शाॅप का डेकोरेशन जितना अच्छा होगा, युवाओं का अट्रैक्सन शाॅप की ओर उतना अधिक होगा. जो फैशन ट्रेंड में है उन चीजों को अपनी शाॅप पर जरूर रखें. इससे आपको अच्छी सेल मिलेगी. ट्रेंड की चीजें डिमांड होने के साथ इनमें माजिन भी काफी मिल जाता है. इस बात का कभी इंतजार मत करें कि पुराने फैशन का माल बिक जाएगा तब नए फैशन का माल लाएंगे. ऐसे में आप मार्केट में अपनी पहचान बनाने में पीछे रह जाएंगे.

मुलतानी मिट्टी का बिजनेस कम पैसों में अपार कमाई का मौका Multani Mud manufacturing : Business Mantra


अपनी शाॅप में ब्रांडेड व जनरल दोनों तरह के आयटम रखें. क्योंकि शाॅप पर दोनों तरह के डिमांड करने वाले कस्टमर आएंगे. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए दो से तीन लाख रूपयों की आवश्यकता होगी.

वैसे तो एसेसरीज जैसे शाॅप की पब्लिसिटी की उतनी आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि लोग मार्केट में खुद ही ऐसी चीजों की शाॅप तलाश कर लेते है. हां अपने शाॅप पर अच्छी लाइटिंग वाला आकर्षक बोर्ड लगाएं ताकि आते-जाते लोगों का ध्यान अपके शाॅप पर जाएं. शाॅप या मार्केट में आसपास एक दो बैनर लगा सकते हैं. शाॅप के सामने रोड साइड पर स्टैंड र्बोड जरूर लगवाएं.

अब बात आती है मैंस एसेसरीज कहां से लाएं. 

पुरानी दिल्ली के चांदनी चैक, तेली गली, सदर बाजार आदि इलाकों में काफी सस्ते रेट पर मैंस एसेसरीज के आयटम मिल जाएंगे. आप मैंस एसेसरीज के आयटम आॅनलाइन भी खरीद सकते हैं. इसका लिए इंडिया मार्ट व अलीबाबा की वेबसाइट पर वीजिट कर सकते हैं.

Bakery Biscuit Business : कैसे शुरू करें बेकरी बिस्कुट का बिजनेस? : Business Mantra


यदि आप चाहे तो फ्लिपकार्ट, अमेजान जैसी वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करके मैंस एसेसरीज के आयटम बेच भी सकते हैं. या अपनी खुद की ईकामर्स वेबसाइट तैयार कर उसके द्वारा भी इन्हें सेलिंग कर सकते हैं.


फ्रैंड्स मुझे उम्मीद है कि आपको मैंस एसेसरीज बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी. इसे लाईक करें. और शेयर करें. जो भाई इस चैनल पर नए आएं है. उन्हें बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो बिजनेस मंत्रा चैनल को सबक्राइब कर दें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी नए वीडियो में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ .... गुड बाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)