महिलाओं के लिए घर बैठे पैसे कमाने के आॅप्शन - Business Mantra

महिलाओं के लिए घर बैठे पैसे कमाने के आॅप्शन

 टाॅप टेन डिजाइनर  ड्रेस बिजनेस 

Top 10 designer dresses Business, , महिलाओं के लिए घर बैठे पैसे कमाने के आॅप्शन

 

Top10 designer dresses Business : महिलाओं के लिए घर बैठे पैसे कमाने के आॅप्शन 



हलो फ्रेंड्स

आज जानकारी दे रहे हैं, डिजाइनर डेªस बिजनेस के बारे में जिनके द्वारा आप काफी अच्छी कमाई कर सकती है. एक जमाना ऐसा था जब महिलाएं सादे डेªस पहनना पसंद करती थी. आज जमाना पूरी तरह से बदल चुका है. आजकल सादे ड्रेस की बजाएं मंहगे और अट्रेक्टिव  ड्रेस पहनने का चलन बढ़ रहा है. ऐसे में डिजाइनर ड्रेस का बिजनेस काफी फायदेमंद हो सकता है. आइए जानते है ऐसे टाॅप टेन डिजाइनर ड्रेस के बारे में जिनका बिजनेस करके आप अधिक से अधिक लाभ कमा सकती है.

1. डिजाइनर साड़ियां 

भारतीय महिलाओं की सबसे पसंदीदा डेªस साड़ी है पर आजकल महिलाएं सादी साड़ियां पहने की बजाए, डिजाइनर साड़ियां पहनना पसंद कर रही है. डिजाइनर साड़ियो की खास बात यह है कि यह देखने में अच्छी होने के साथ-साथ ग्लैमर लुक भी देती है. जिसकी वजह से हर उम्र की महिलाएं इसे पहनना पसदं कर रही है.
डिजाइनर साड़ियों की काफी लंबी रेंज है. आपको एम्ब्राॅडरी का शौक है तो आप हल्के वर्क में या हैवी वर्क मंे डिजाइनर साड़ियां तैयार करवा सकती है. चाहे तो थोक मार्केट से भी लाकर बेच सकती है. डिजाइनर साड़ियां का बिजनेस कैसे करें, इसे कैसे तैयार करे और इसकी मार्केटिंग आदि के बारे में पूरी जानकारी हमने अपने पहले वीडियो में दिया है. डिजाइनर साड़ियों के बिजनेस के बारे में जानने के लिए आप हमारा वीडियो ‘डिजाइनर साड़ियों का बिजनेस’ देख सकती है. और अधिक जानकारी के लिए आप हमारा ब्लाॅग भी देख सकती है. इसका लिंक आपको डिस्केपशन में मिल जाएगा.

2. डिजाइनर ब्लाउज

डिजाइनर साड़ियों के साथ डिजाइनर ब्लाउज का होना भी जरूरी है. डिजाइनर साड़ियों के लुक को डिजाइनर ब्लाउज ही दे सकती है. मार्केट में हजारों कटिंग व पैर्टन के डिजाइनर ब्लाउज आ गए है यदि आप कम समय में अधिक रूपए कमाना चाहती है तो थोक मार्केट से डिजाइनर ब्लाउज लाकर इसका बिजनेस शुरू कर सकती है. डिजाइनर ब्लाउज में मार्जिन काफी होता है. आजकल इसकी सेलिंग काफी अधिक होने की वजह से कम दिनों में अधिक इनकम कर सकती है. 

यदि आप बुटिक चलाती हैं तो डिजाइनर ब्लाउज मेकिंग पर फोकस कर सकती है. नए-नए पेर्टन और डिजाइन के ब्लाउज तैयार करके रिटेल में या फिर थोक मार्केट में बेच सकती है. डिजाइनर ब्लाउज के बिजनेस के बारे में और अधिक जानकारी चाहती है तो इसके लिए आप हमारा ब्लाॅग देख सकती है. इसके अलावा हमारे चैनेल पर भी आपको ब्लाउज के बिजनेस से रिलेटेड वीडिया देख सकती है.

3. डिजाइनर स्कर्ट

साड़ियों और ब्लाउज की तरह डिजाइनर स्कार्ट का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है. आजकल इसका फैशन होने की वजह से लड़कियां और महिलाएं भी इसे पहन रही है. तरह-तरह के पैर्टन और डिजाइन किए गए शाॅर्ट एण्ड लाॅग स्कर्ट यंग जनरेशन की लड़किया द्वारा काफी पसंद किया जा रहा हैं. स्कर्ट में कढ़ाई या लेस लगाएकर इसे हैवी लुक दे सकती है. इटंरनेट पर स्कर्ट के कई पेटर्न और डिजाइन मिल जाएगें. जिन्हें अपने क्रिएशन के द्वारा नया लुक दे सकती है.

4. डिजाइनर घाघरा चोली

डिजाइनर घाघरा चोली का चलन सिर्फ राजस्थान, गुजरात या पंजाब में ही नहीं देश के अन्य हिस्सों में भी तेजी से बढ़ रहा है. तीज-त्यौहार के दौरान इनकी मांग कई गुणा अधिक बढ़ जाती है. यदि आप अच्छी सिलाई कर लेती है तो घाघरा चोली में नया लुक दे सकती है. न्यू पैर्टन व लेटेस्ट डिजाइन के घाघरा काफी पसंद किये जा रहे  हैं. पसंद आने पर अनेक महिलाएं इसकी अच्छी कीमत देने को तैयार हो जाती है. आप डिजाइन नहीं कर सकती है तो थोक मार्केट से डिजाइनर घाघरा चोली लाकर भी बेच सकती है. इसमें काफी मार्जिन मिलता है.

5. डिजाइनर सलवार सूट

आजकल अधिकतर युवतियां रेडी टू वियर यानी रेडिमेड ड्रेस खरीदना पसंद करती है. इसकी वजह है इसमें आॅप्शन काफी मिल जाते हैं. रेडीमेड ड्रेस में उनकी सबसे पहली पसंद है सलवार सूट. विभिन्न डिजाइन व पेटर्न के सलवार सूट की डिमांड बारह महिने रहती है. समय के साथ फैशन बदलते रहते है लेकिन सलवार सूट में सिर्फ रंग और पेटर्न में ही थोड़ा बहुत परिवर्तन होता है.

आजकल सिम्पल ड्रेस की बजाय हैवी और डिजाइनर सूट अधिक पसंद किए जा रहे हैं. माॅल के फिमेल ड्रेस स्टोर में हैवी और डिजाइनर सूट की रेंज देखी जा रही है. यदि आप अच्छी सिलाई कर लेती है तो  नए-नए प्रकार के डिजाइन वाले हैवी सलवार सूट तैयार कर सकती है. यह हाथों हाथ बिक जाएंगे. 

आजकल युवतियां ही नहीं अघेड़ उम्र की महिलाओं में भी हैवी डिजानर सूट के प्रति आकर्षण बढ़ा है. अच्छी ड्रेस के लिए वह अच्छी कीमत देने के लिए तैयार हो जाती है. आज के समय में यह काफी मुनाफा देने वाला बिजनेस बन गया है. इसे शुरू कर आप अच्छी इनकम कर सकती है.

6. स्टाइलिश कुर्ती

स्टाइलिश कुर्ती यंग युवतियों की सबसे पहली पसंद है. जिन्हें अक्सर जींस के साथ पहनना पसंद करती है. इससे स्टाइलिश लुक भी मिलता है. स्टाइलिश कुर्ती तैयार कर आप अच्छी इनकम कर सकती है. इसके लिए मार्केट के ट्रेंड पर नजर रखने की जरूरत है. इसके साथ आप अपने शहर के टंªेड का भी ख्याल रखें. क्योंकि हर शहर में फैशन का बदला रूप दिखने को मिल रहा है. आज जिस डिजाइन व पैर्टन को मुंबई में पसंद किया जा रहा है वह आपके शहर में भी चले यह जरूरी नहीं है. 

आजकल स्टाइलिश कुर्ती का आॅनलाइन द्वारा अच्छा बिजनेस किया जा सकता है. फैशन ट्रेड को ध्यान में रख कर आप नए-नए डिजाइन के स्टाइलिश कुर्ती तैयार करके उन्हें आॅनलाइन सेल कर सकती है. आॅनलाइन मार्केटिंग कैसे करें इस बारे में और अधिक जानकारी चाहती है तो आप हमारा ब्लाॅग देख सकती है. इसका लिंक भी आपको डिस्केपशन में मिल जाएगा.

7. स्टाइलिश स्कार्फ और चुंनरी

डिजाइनर सलवार सूट के साथ-साथ डिजाइनर स्कार्फ और चुनरी का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है. मंहगे डिजाइनर ड्रेस के साथ नार्मल स्कार्फ पहने पर सारा इम्प्रेशन डाउन हो जाता है. इसे इम्प्रूब करने के लिए स्टाइलिस स्कार्फ को पहनना जरूरी है. इसलिए आज की युवतियां इस बात का खास ध्यान रखती है कि जब भी वह कोई मंहगी ड्रेस खरीदती है. इसके साथ स्टाइलिस स्कार्फ लेना नहीं भुलती. आजकल एक ड्रेस के लिए कई-कई स्कार्फ खरीदने का चलन बढ़ रहा है. ऐसे में डिजाइनर स्कार्फ और चुनरी का बिजनेस काफी प्राफिटेबल बिजनेस बन गया है.

8. डिजाइनिंग ब्राइडल ड्रेस 

सगाई से लेकर विदाई तक अनेक प्रकार के रश्मों को पूरा करने के लिए अलग-अलग डेस की जरूरत होती है. आज से पहले सगाई से लेकर विदाई तक इन सभी रस्मों को पूरा करने के लिए दुल्हन  सिर्फ साड़ियां ही पहना करती थी.  लेकिन आजकल इन रस्मों को पूरा करने के लिए दुल्हन के ड्रेस पर विशेष ध्यान दिया जाने लगा है. अब हर रश्मों के हिसाब से अलग-अलग पेर्टन और डिजाइन के डेस का चयन किया जा रहा है. ब्राइडल डेस डिजाइन की एक लंबी रेंज है जिसमें ब्राइडल ड्रेस से लेकर फुटवेयर, मेकअप, ज्वैलरी और अन्य एसेसिरीज आदि है. यहां हम सिर्फ ब्राइडल ड्रेस की बात कर रहे हैं. ब्राइडल डिजाइनिंग ड्रेस में लहगा-चुनरी, घाघरा-चोली, से लेकर डिजाइनर साड़ियां का बिजनेस शुरू कर आप काफी पैसा कमा सकती है.

9. डिजाइनर नाइट सूट

कल तक नाइट सूट भारतीय महिलाओं के बाडरोब की लिस्ट में नहीं था. आज नाइट सूट उनके बाॅडरोब लिस्ट में पहले दूसरे नंबर पर है. नाइट सूट के नई-नई डिजाइन तैयार कर आप इस बिजनेस को कर सकती है. आजकल रेडीमेड नाइट सूट को पसंद किया जा रहा है. इसके साथ ही आप लेडिज अंडरगार्मेंट भी रख सकती है. लेडिज अंडरगार्मेंट के आयटम पर काफी मार्जिन मिलता है. महिलाएं यदि इस बिजनेस को शुरू करंे तो लेडिज को भी इसे खरीदने में परेशानी नहीं होगी.

10. फेस्टिबल सीजन सेल

फेस्टिव सीजन में डिजाइनर  ड्रेस की काफी मांग बढ़ जाती है. तीज-त्यौहार के दौरान महिलाएं डिजाइनर कपड़े खरीदना अधिक पसंद करती है. यदि आप कम दिनों में अधिक पैसे कमाना चाहती है तो गरबा, नवरात्री, दीपावाली, ईद, क्रिश्मस, करवा चैथ, होली, जन्मअष्ठमी, शिवरात्री, राखी आदि फेस्टिव सीजन में डिजाइनर साड़ी, सूट, कुर्ती आदि का सेल लगाकर आप काफी अच्छी कमाई कर सकती है. (कॉपीराइट बिजनेस मंत्रा)

महिलाओं के लिए रोजगार के लिंक

Designer Saree Business : डिजाइनरसाड़ियों का आॅनलाइन बिजनेस




=====================================================================


franchise business in india : इस बिजनेस में है सबसे ज्यादा मौका : Business Mantra