50000 subscribers on youtube - Business Mantra

50000 subscribers on youtube

 50000 subscribers on youtube

 

 50000 subscribers on youtube



हलो फ्रेंड्स, 


मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि आज बिजनेस मंत्रा चैनल के 50 हजार सबक्राइबर पूरे हो चुके हैं. इसके लिए आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद. आप लोगों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं था. इस चैनल पर अब तक 22 लाख से अधिक लोग विजीट कर बिजनेस मंत्रा के वीडियो को देख चुके हैं.

जिन दोस्तों ने अच्छे कमेंट ने हमारा हौसला अफजाइ किया. इस सहयोग के लिए उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं.
जिन्होंने हमारे वीडियो की कमियों के बारे में बताया उन्हें भी धन्यवाद. जिसकी वजह से हम उन कमियों को दूर कर सके. पर मैं कमेंट बाक्स में गाली देने वालों से कहना चाहूंगा. किसी की कमियों को बताना तो अच्छी बात है पर गालियां देना? खैर, यह उनके संस्कार की देन है. यहां मैं इस बारे में अधिक उल्लेख करना जरूरी नहीं समझता. 

लोगों ने बिजनेस मंत्रा चैनल के बहुत सारे वीडियो को काफी पसंद किया जिनमें से हम यहां 5 पाॅपुलर वीडियो के बारे में बता रहे है जिनमें विवर की संख्या लाखों के ऊपर है. आप वीडियो के स्लाइट में देख सकते हैं.

हमें सैकड़ों फोन, एसएमएस, ईमेल आएं. जिन्होंने अपने कारोबार को शुरू करने के लिए मदद मांगी. हमने उन्हें अपने स्तर पर सुझाव देकर उनकी समस्याओं को समाधान करने की कोशिश की.

जिन भाईयों ने हमारे वीडियो देखकर अपना बिजनेस शुरू किया है. उन पर भी हम वीडियो बना रहे हैं. यदि आपमें से किसी ने इस चैनल के वीडियो से इंस्पायर होकर अपना बिजनेस शुरू किया है. या फिर हमारे बताए पब्लिसीटी को अपना कर बिजनेस को ग्रो किया है तो कृप्या हमें बताएं.

इस बात का उल्लेख उनके नाम पते के साथ अपने वीडियो में करेगें. जिससे युटियुब के माध्यम से आपको एक अलग पहचान मिलेगी. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे सम्पर्क करें. 

बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग भी काफी पसंद किया जा रहा है. बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर हम बिजनेस से संबंधित अनेक जानकारियां पब्लिश करते हैं. जो भाई बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर विजीट नहीं किए है. वे बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर विजीट करके बिजनेस संबंधित और जानकारियां प्राप्त करें.  

बिजनेस की जानकारियों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए हमने वाट्सएप ग्रुप शुरू किया है जिसके माध्यम से नए बिजनेस की जानकारियां, सरकार के नए नियम, उनकी योजनाएं, मार्केट की जानकारियां, वाय एण्ड सेल, बिजनेस के खट्टेमिठे अनुभव आदि शेयर किए जाते हैं.  

इस ग्रुप में शामिल होने के लिए अपने नंबर कंमेंट बाॅक्स में लिखें. ध्यान रहें यह ग्रुप सिर्फ बिजनेस से संबंधित जानकारियों के लिए है. जल्दी ही हम एक वेबसाइट भी लांच कर रहे हैं जिस पर आप अपने बिजनेस को प्रमोट कर सकते हैं. साथ ही डिजीटल मार्केटिंग की नई-नई जानकारियां के बारे में जान सकते हैं.

इसके साथ ही इंटरनेट रेडियो के माध्यम से बिजनेस मंत्रा सुनने को मिलेगा.

फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा चैनल का उदृेश्य है. देश के उन बेरोजगार युवाओं तक बिजनेस की जानकारियों को पहुंचना है. जो बिजनेस की जानकारियों, उसकी मार्केटिंग व पब्लिसिटी से अनजान होने की वजह से बिजनेस नहीं कर पा रहे हैं. अनेक बेरोजगार के मन में रोजगार को लेकर बहुत सारे डर समाएं है जिसकी वजह से बिजनेस करने की हिम्मत नहीं कर पाते हैं. धन के अभव में कोई बिजनेस नहीं कर पाते है. उन्हें बिजनेस के डर को दूर करना, सरकारी सहायता की जानकारी देना.

कम पढ़ेलिखें लोगों को उनकी क्षमता के अनुरूप बिजनेस की जानकारी देना है. इतना ही नहीं आज की महिलाओं को भी स्वावलंबी बनाने के लिए जानकारी देने में बिजनेस मंत्रा पीछे नहीं है. वह महिलाओं से संबंधित बिजनेस की जानकारियां देकर उन्हें भी पूरा-पूरा सहयोग कर रहा है. महिलाओं के रोजगार संबंधित जानकारियां मेरी पत्नी अपर्णा तैयार करती है. उसकी ओर से आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद.

फ्रेंड्स यह बात जा न लें कोई बिजनेस छोटा या बड़ा नहीं होता. लोग चाय या  समोसा बेचकर शूलांड्री खोल कर या कबाड़ बेच भी करोड़पति बन रहें हैं. आप भी ऐसा कर सकते हैं. बेरोजगार रहने से भला है कोई छोटा-मोटा काम करें. दुसरों पर बोझ ना बनें.

फ्रेंड्स बिजनेस मंत्रा पर नए बिजनेस आइडियाज, करिअर, मोटिवेशन, मार्केटिंग, अर्नमनी के बारे में जानकारी देने का सिलसिला बन रहेगा. आप लोगों का इस तरह से सहयोग मिलता रहा तो हम जल्द ही लाख की संख्या तो क्या दस लाख की संख्या भी पार कर जाएंगे. एक बार फिर से आप सभी को बहुतबहुत धन्यवाद.




----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 प्रस्तुत Article  ' 50000 subscribers on youtube'   

 के बारे में आपके क्या विचार है. इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें.


- इस Post संबंधित कोई सवाल है तो कमेंट बाक्स में लिखें.

- आपको पोस्ट पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों से Social Network पर Share करें.

- हमारे साथ  Facebook, Google +, twitter, pinterest, linkedin पर भी जुडे.

=========================================================================




कोई टिप्पणी नहीं: