Online Business Training Programs : ऑनलाइन स्टोर या दुकान करोड़ों कमाएं : ऑनलाइन बिजनेस सरकार करेगी मदद, - Business Mantra

Online Business Training Programs : ऑनलाइन स्टोर या दुकान करोड़ों कमाएं : ऑनलाइन बिजनेस सरकार करेगी मदद,

आॅनलाइन बिजनेस शुरू करें  मोदी सरकार करेगी मदद

Online Business Training Programs, ऑनलाइन स्टोर या दुकान करोड़ों कमाएं, ऑनलाइन बिजनेस सरकार करेगी मदद

 

 Online Business Training Programs, ऑनलाइन स्टोर या दुकान करोड़ों कमाएं, ऑनलाइन बिजनेस सरकार करेगी मदद 

ऑनलाइन बिजनेस कैसे शुरू करें | How To Start A Online Store | How To Start A Online Business | Business Mantra


हलो फ्रेंड्स

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से हम नए बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, करिअर, अर्नमनी, मार्केटिंग आदि के बारे में जानकारी देते हैं इसके साथ ही मार्केटिंग और पब्लिसिटी के टिप्स भी देते हैं, जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

फ्रेंड्स जो लोग ऑनलाइन बिजनेस Online Business करना चाहते है उनके लिए खास खुशखबरी है. ऑनलाइन बिजनेस Online Business शुरू करने के लिए सरकार उनकी मदद करेगी. ऑनलाइन बिजनेस Online Business के साथ ई-काॅमर्स इंडस्ट्रीज में यदि आप कुछ करना चाहते है तो सरकार के द्वारा दी जाने वाली ट्रेनिंग का लाभ ले सकते हैं.

ऑनलाइन बिजनेस  Online Business की मांग जिस तेजी से बढ़ रही है. माना यह जा रहा है कि ऑनलाइन इंडंस्ट्री का कारोबार 2020 तक दुगुना होने के आसार है. इसके बावजूद अभी तक लोगों में ऑनलाइन बिजनेस Online Business शुरू करने को लेकर उत्साह नहीं है. इसकी सबसे बड़ी वजह है लोगों को ऑनलाइन बिजनेस Online Business के बारे में बिलकुल भी जानकारी ना होना. आज के दौर में जो इसे जान गया उसे मालामाल होने में देर नहीं लगी.



जान कर सबको आश्चर्य होगा कि बड़ी ई कामर्स कंपनियों की बात छोड़े पिछले कुछ वर्षो में चाय, कबाड़, सब्जी, समोसा आदि का ऑनलाइन बिजनेस शुरू लोग कुछ ही सालों में करोड़पति बन गए. इस बारे में आप हमारे वीडियो देख सकते हैं.

Read This :-

·         ग्रामीण महिला रोजगार योजना सरकार देगी मदद 

सरकार युवाओं को ऑनलाइन बिजनेस Online Business के क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित कर रही है. इसके लिए सरकार ने ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू कर दिया है जो लोग इस फिल्ड में काम करना चाहते है इस ट्रेनिंग को लेकर बड़ी आसानी से अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालय की शाखा नेशनल इंस्टीट्यूट और एंटरप्रेन्योरशिप एण्ड स्माॅल बिजनेस डेवलपमेंट (निसबड) की ओर से यह ट्रेनिंग दी जाएगी. 2 निसबड का उद्धेश्य है लोगों को  ऑनलाइन बिजनेस की ओर प्रेरित करना ताकि ऑनलाइन उद्यमियों की एक नई जनरेशन तैयार हो. निसबड द्वारा यह ट्रेनिंग को डीएसएमआरए (डिजिटल एंड सोशल मीडिया रिसर्च एसोसिएट्स) के साथ मिल कर यह ट्रेनिंग दिया जा रहा है.

यह सिर्फ एक दिवसीय प्रोग्राम है जिसके तहत ई कामर्स बिजनेस कैसे शुरू किया जाएं इसके लिए किन-किन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है कितना इन्वेसटमेंट होगा, इसका बिजनेस प्लान कैसा होगा. इसकी मार्केटिंग कैसे करेंगे. बिजनेस को सोश्ल मीडिया द्वारा कैसे फैलाया जाएगा. इस सबकी ट्रेनिंग दी जाएगी.



15 इसके साथ ही सरकार द्वारा अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी. इस ट्रेनिंग को हर माह के रविवार के दिन दिया जाएगा.  ट्रेनिंग में ऑनलाइन बिजनेस Online Business शुरू करने के बारे के बारे में पूरी गाइडेंस देगी. इस ट्रेनिंग में बताया जाएगा कि बड़ी ईकाॅमर्स कंपनियां जैसे अमेजन, फिल्पकार्ट, स्नेपडिल कैसे काम करती है. निसबड द्वारा दिए जाने वाले इस ट्रेनिंग प्रोग्राम की फीस मात्र 3800 रूपए रखी गई है. इसमें ट्रेनिंग के अलावा स्टडी मटेरियल भी देगी. एक दिवसीय इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का प्रशिक्षण लेने वालो को 6 महीने तक फोन स्पोर्ट भी दिया जाएगा.
फ्रेंड्स, यदि आप इस ट्रेनिंग का लाभ लेना चाहते है तो संस्थान की वेबसाईट पर जाकर सारी जानकारी ले सकते हैं.

फ्रेंड्स आर्टिकल्स पसंद आने पर लाईक करे, अपने दोस्तों को शेयर करें. जिससे उन्हें भी ऑनलाइन बिजनेस ट्रेनिंग प्रोग्राम के बारे में जानकारी मिल सकें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी नए बिजनेस मंत्रा के साथ. नमस्कार.

ट्रेनिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -


बिना दूध की गोशाला 12 महिने करोड़ों कमाई का नया तरीका : Business Mantra

बिना दूध की गोशाला 12 महिने करोड़ों कमाई का नया तरीका : Business Mantra


=======================================================================