Ledies Bag Business, अच्छे मुनाफे वाला बिजनेस - Business Mantra

Ledies Bag Business, अच्छे मुनाफे वाला बिजनेस

लेडिज बैग का बिजनेस: अच्छे मुनाफे वाला बिजनेस

 Ledies Bag Business,  अच्छे मुनाफे वाला बिजनेस 

Ledies Bag Business : अच्छे मुनाफे वाला बिजनेस : Business Mantra



हलो फ्रेंड्स,

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से हम नए बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, कैरिअर, मार्केटिंग, अर्नमनी आदि के बारे में जानकारी देते हैं. हम जिन बिजनेस के बारे में जानकारी देते हैं वे होते तो आम बिजनेस ही है पर हम कुछ नए आइडियाज जोड़ कर उसे पेश करते हैं. इसके साथ ही मार्केटिंग और पब्लिसिटी के टिप्स भी देते हैं, जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

आज मैं जानकारी दे रहे हैं. लेडिज बैग के बिजनेस के बारे में. लेडिज बैग कई डिजाइन और पैटर्न के बिकते हंै. इन्हें कपड़े, लैदर, जूट, जींस इत्यादि चीजों से तैयार किया जाता हैं. आज मैं पांच ऐसे डिजाइनर लेडिज बैग के बारे में जानकारी दे रही हूं, जिन्हें तैयार करके काफी अच्छे पैसा कमा सकते हैं.

1.    लैदर बैग

लैदर बैग का बिजनेस सदाबहार बिजनेस है. यह कई डिजाइन और पैटर्न के बनते हैं. इनकी कीमत भी काफी होती है. हाई क्लास सोसायटी में लैदर से तैयार पर्स या बैग का इस्तेमाल करना अपनी शान समझते हैं. लैदर बैग का बिजनेस करके आप हर माह काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. प्योर लैदर से तैयार बैग की कीमत हजारों रूपए से लेकर लाखों रूपए तक होती है.

2.    कपड़े से तैयार बैग

कपड़े से तैयार बैग आज के दौर में फैशन में छाया हुआ है. विभिन्न कपड़े से तैयार बैग की कीमत कम होने की वजह से यंग लेडिज को हमेशा भाते हैं. चाहे काॅलेज जाना हो, या आॅफीस लेडिज इन बैग्स का उपयोग खूब करती है. मार्केट में फैशन के अनुरूप कपड़े के बैग में विभिन्न डिजाइन, पैटर्न, रंग और प्रिंट छाएं रहते हैं. इन्हें घर पर तैयार करना भी काफी आसान है. कम बजट में कपड़े के बैग तैयार करने का बिजनेस कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Read This :-

3.    जूट से तैयार बैग

जूट यानी पटसन या पाट भी कहते है. जूट से कई तरह के सामान बनाएं जाते हैं. एक समय था जब लोग जूट के बैग लेकर घूमने में शर्म महसूस करते थे. क्योकि उसका उपयोग बाजार से फल सब्जी लाने के लिए कैरी बैग के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था. लेकिन आजकल जूट का बैग इस्तेमाल करना शान समझा जाने लगा है. जूट के बनें डिजाइनर लेडिज बैग महिलाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. जूट के लेडिज बैग का चलन इतना बढ़ गया है कि देश के अनेक बड़ी कंपनियां जूट बैग बना रही है. कंपनी का टर्न ओर करोड़ों में है. डिजाइनर जूट बैग की कीमत हजारों रूपए है.

4.    जींस से तैयार बैग

जींस के कपड़े से तैयार बैग की भी बाजार में काफी डिमांड है. नए-नए डिजाइन और पैटर्न के मिलने वाले जींस के बैग लड़कियांे को काफी पसंद आते है.जींस के कपड़े से हैंड बैग, साइड बैग, पर्स आदि बनाकर उस पर मोती, जरी, कांच, एम्ब्राॅयडरी आदि करके अच्छी कीमत में सेल कर सकते हैं.

5.    फैंसी डिजाइनर बैग

फैंसी बैग दिखने में काफी खूबसूरत होती है. इसे काफी कलात्मक तरीके से तैयार किए जाते हैं. बैग के ऊपर की जाने वाली नक्काशी इतनी आकर्षक होती है कि देखने वाली की निगाहें उस पर टिक जाती है. फैंसी बैग केवल शो के लिए होते हैं. इसका इस्तेमाल पार्टी आदि के दौरान महिलाओं द्वारा किया जाता है. फैंसी बैग में दुल्हन के लिए हैंड बैग, पर्स भी बना कर सेल किया जा सकता है. इनकी डिमांड भारत में ही नहीं विदेशों में भी काफी है. फैंसी बैग तैयार कर आप इसे आॅनलाइन सेलिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.


फ्रेंड्स, बैग चाहे लैदर से तैयार करें या जूट से इन सभी की मार्केटिंग के लिए शुरूआत में आपको थोड़ी बहुत भाग दौड़ तो करनी ही पड़ेगी. एक बार मार्केट में पकड़ बना लेने के बाद लोग आपके पास भागे चले आएंगे.

सेलिंग से पहले बैग को एक ब्रांड नेम दें, ब्रांड नेम ऐसा होना चाहिए जिसे याद रखना आसान हो और जो आगे चलकर आपकी पहचान बनें.

लेडिज बैग की सेलिंग आप दो तरह से कर सकते हैं. पहला है थोक और दूसरा है रिटेल में.
थोक सेलिंग के लिए आपको होलसेलर से संपर्क करना होगा. माल की क्वालिटी व रेट सही होने पर धीरे-धीरे होल सेलर खुद ही आप से सम्पर्क करना शुरू कर देंगे.

रिटेल में बेचने के लिए आप स्वयं मार्केट में शॅाप लेकर इसे शुरू कर सकते हैं. साथ ही शहरों में लगने वाले मेले, हाॅट बजार, एक्जीविशन में स्टाॅल लगाकर सेल कर सकते हैं.

आजकल किसी भी प्रोडेक्ट की बिक्री का सबसे अच्छा तरीका है आॅनलाइन. आप चाहे तो किसी ई काॅमर्स साइट जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नेपडीललाइमरोड, शाॅपर्सस्टाप, जबांग, मिंत्रा, शाॅपक्लुज जैसी अनेकों साइट के माध्यम से बैग सेल कर सकते हैं या फिर स्वयं का एक ई काॅमर्स वेबसाइट तैयार करके इसके माध्यम से सेलिंग कर सकते हैं. ’आॅनलाइन सेलिंग कैसे करें’ इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो आप हमारे वीडियो देख सकते हैं.

See This Videos :-




आप चाहे थोक में बेचे या रिटेल में थोड़ी बहुत पब्लिसिटी तो करनी ही पड़ेगी जिससे लोगों को आपके द्वारा तैयार प्रोडेक्ट के बारे में पता चल सके. लेडिज बैग जितने खूबसूरत, फैंसी और टिकाऊ होगें उसकी माउथ पब्लिसिटी उतनी ही तेजी से होती है. सोशल साइट फेसबुक, टियुटर, इंस्ट्राग्राम, प्रिंटरसेट पर अपने बिजनेस की पब्लिसीटी कर सकते हैं.

मार्केट में बने रहने के लिए हमेशा नए-नए डिजाइन और पैटर्न के बैग तैयार करें. मार्केट में चलने वाले फैशन का भी ध्यान रखें. टीवी सीरियल, फिल्म और फैशन शो में दिखाएं जाने वाले लेडिज बैगों को गौर से देखें. और उससे मिलते जुलते डिजाइन तैयार करें. क्योंकि यंग जनरेशन उसी फैशन को अपनाती है जो उन्हें फिल्मों और टीवी में दिखता है.

लेडिज बैग तैयार करने के लिए कच्चा माल और उसमें इस्तेमाल होने वाली सामग्री आपको अपने शहर के थोक मार्केट में मिल जाएगा. बैग बिजनेस के लिए आप सरकार से भी सहायता ले सकते है. इसके लिए लिए आप जिस प्रकार का बैग बना रहे हैं. उससे संबंधित मंत्रालय की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते है.

Read This :-

·         गांव में खोले पेट्रोल पम्प, सरकार दे रही है मौका Petrol Pump Government is giving is pertrol pump in the open village

·         सब्जी की खेती से मालामाल | सालाना 10 लाख की कमाई| नई तकनीक जान आप भी कर सकते हैं कमा 


·         देश की फेमस चूड़ी मार्केट  Famous Bangle Market


जैसे यदि आप जूट के बैग बना रहे हैं तो जूट मंत्रालय की वेबसाइट पर जाएं, इसी तरह से यदि लेदर के बैग बना रहे हैं तो लेदर मंत्रालय की वेबसाइट पर. सारे लिंक हमने ब्लाग में दिए है ब्लाग का लिंक डिस्कैप्शन में मिल जाएगा.

फ्रेंड्स आर्टिकल्स पसंद आने पर इसे लाइक करें, अपने दोस्तों को शेयर करें. यदि बिजनेस से संबंधित आर्टिकल्स नियमित पाना चाहते हैं तो ब्लाग को सबक्राइब करें.

आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी एक नए आर्टिकल्स के साथ. (कॉपीराइट बिजनेस मंत्रा)




ऑनलाइन शुरू करें करोड़ों का बिजनेस : online business kaise suru kare : Business Mantra

======================================================================