Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra - Business Mantra

Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra


#businessmantra #tiffinservice #lowbudgetbusiness
#businessmantra #tiffinservice #lowbudgetbusiness
Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra

Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra


Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra - बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से हम नए बिजनेस आइडियाज, अर्नमनी, करियर, मोटिवेशन, मैनेंजमेंट, मार्केटिंग, पब्लिसीटी आदि के बारे में जानकारी देते हैं.

Student Tiffin Service


आज हम काॅलेज Student Tiffin Service के बारे में जानकारी दे रहे हैं. आप सोच रहे होंगे. टिफिन सर्विस, टिफिन सर्विस होता है फिर यह काॅलेज स्टुडेंट के लिए अलग से tiffin service, बात कुछ समझ में नहीं आयी. फैंड्स, किसी भी बिजनेस को कुछ अलग हट कर किया जाए तो उससे अधिक लाभ मिलता है. इसलिए आज हम काॅलेज Student Tiffin Service का नया आइडिया लाएं है.

जो भाई नए बिजनेस आइडिया की तलाश में है या Student Tiffin Service शुरू करने का मन बना रहे हैं या जो टिफिन बिजनेस tiffin service से जुड़े हुए है. उनको मेरा यह आइडिया जरूर पसंद आएंगा.


Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra

आपने देखा होगा, किसी भी शहर में स्टूडेंट्स के लिए खाने-पीने विकल्प  न के बराबर होते हैं, जिस की वजह से उनके दैनिक जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. इसका बुरा असर उनकी पढ़ाई पर भी पड़ता है.

पढ़ने वाले बच्चों के लिए एक अच्छी डाइट प्लान यानी सही कैलोरी, विटामिन व मिनरल्स वाला खाना होना जरूरी है. पढ़ाई के लिए बाहर रहने वालें बच्चों द्वारा सही डाइट न लेने की वजह से शरीर कमजोर होने के साथ-साथ मेमोरी कम होना, दिमाग जल्दी थक जाना, पढ़ाई में मन ना लगना जैसी स्थिति बन जाती है.

इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें –

इस समस्या से स्टुडेंट के लिए टिफिन सर्विस का बिजनेस निकल कर सामने आया है. Student Tiffin Service को आप यदि अच्छी तरह से सेटअप कर पाते हैं. पैसा ही नहीं नाम भी खूब कमाएंगे.

आइये, समझते हैं Student Tiffin Service को कैसे करें. किसी भी Student Tiffin Service की तरह इसे शुरू करना है. बस इसमें तैयार होने वाले खाने के कैलोरी व विटामिन पर ध्यान देना है. रोजान के मीनू के लिए आपको किसी डयटिशियन की सलाह लेनी होगी.

Student Tiffin Service शुरू करने के पहले उनसे मिल कर अच्छा सा डाइट चार्ट बना लें.



डाइट चार्ट में सिर्फ दो वक्त का खाना ही शामिल नहीं इसमें सुबह और शाम का ब्रेक फास्ट भी शामिल करें. ताकि उन्हें भरपूर कैलोरी व एनर्जी वाले ब्रेक फास्ट मिल जाएं. खाने में पौष्टिक आहार, दूध, दही, छाछ, घी, पनीर, ताजे फल, सलाद आदि शामिल करें.

नानवेज में अंडे, कजेली, कीमा, सूप, पाया आदि शामिल कर सकते हैं.

परीक्षा के दिनों में स्टुडेंट के लिए पौष्टिक डाइट दें. ताकि वे तनाव और थकान से बचे रहें. साथ ही उन्हें भरपूर ऊर्जा प्रदान करें. परीक्षा के तनाव को दूर करने में संतुलित आहार महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यह न केवल याददाश्त और एकाग्रता को बढाता है बल्कि अच्छे नंबर लाने में भी मदद करता है.


Read This : -

जाहिर सी बात है इन सब की तैयारी में अच्छा खास प्लान बनान होगा. मेन पाॅवर की भी आवश्यकता होगी. ऐसे में खर्च बढ़ जाएगा. पर इससे ना घबराएं.

यदि आप इसे अच्छे से मैनेज कर पाएं तो स्टुडेंट के माता-पिता आपके चार्ज को देने में पीछे नहीं होगे. क्योंकि हर माता पिता यह चाहते हैं कि उनके बच्चे को सही डाइट मिलें. ताकि उनका बच्चा हेल्दी रहने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी स्वस्थ्य रहे. जब स्टुडेंट मेंटली फिट रहेंगे तो नंबर भी अच्छे लाएंगे.

Student Tiffin Service को यदि आप शुरू करना चाहते हैं तो अच्छे से होम वर्क कर लें. यह एक ऐसा स्टाार्टअप आइडिया है जिस पर आपको बहुत जल्दी फंड मिल सकता है. बिजनेस  शरू करने के पहले एक अच्छी सी वेबसाइट बना कर सबसे पहले सर्वे कर लें. इससे आपको रिस्पांस समझ में आ जाएगा. 

विदेशों में ऐसी सर्विस काफी लोकप्रिय है. काॅलेज में बढ़ने वाले, काम्पेटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले, हायर एजुकेशन लेने वाले स्टुडेंट जो बाहर रह कर पढ़ रहे है उनके लिए ऐसी Student Tiffin Service मुहाया करायी जाती है.

मजेदार बात यह है कि अनेक परिवार जिनके पास समय नहीं है. अपने बच्चों को समय से हेल्दी डाइट तैयार करके नहीं दे पाते हैं. वे अपने बच्चों के लिए ऐसी Student Tiffin Service का इस्तेमाल कर रहे हैं. कहीं उनका बच्चा सही डाइट ना मिलने से काम्पीटिशन के दौड़ में पिछड़ ना जाएं.

देखा गया है विदेशों में मोटे लोगों, बीमार लोगों, उम्रदराज लोगों के लिए भी डाइट सर्विस मिल जाएगी. फिलहाल इंडिया में ऐसे सर्विस के बारे में सुनने में नहीं आया है. आपमें से किसी ने यदि सुना है तो इस बारे में कमेंट बाक्स में लिख कर अवश्य बताएं.

फ्रेंड्स, मुझे उम्मीद है स्टूडेंट्स के लिए हेल्दी टिफिन सर्विस बिजनेस आइडियाज आपको पसंद आया होगा. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक करें, अपने दोस्तों को शेयर करें. आज के लिए इतना ही फिर मिलेंगे. एक नए वीडियो में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Student Tiffin Service New Business Ideas | टिफिन सर्विस | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ें. हमें Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें

इन्हें भी जरूर पढ़ें –