सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार - Business Mantra

सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार

#businessmantra #businessideas #softtoysbusiness

#businessmantra #businessideas #softtoysbusiness
सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार ...

सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार | Business Mantra


सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार - बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आज से हम एक नई कैटेगिरी स्ट्रीट बिजनेस Street Business शुरू कर रहे है. स्ट्रीट बिजनेस Street Business यानी किसी भी शहर कस्बे में सड़क के किनारे स्टाॅल लगाकर किये जाने वाले बिजनेस business को कहते है. इसमें किसी दुकान या जगह को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं होती है. Street Business को समय और मौसम के हिसाब से किया जाता है. Soft Toys Business

Soft Toys Business स्ट्रीट बिजनेस की काफी लंबी रेंज है. इसके अंतर्गत किए जाने वाले बिजनेसों को आप कही भी किसी भी छोटे बड़े शहर कस्बे और गांव में कर सकते है. इन बिजनेस को करने के लिए मात्र 10 हजार रूपए से लेकर 15 हजार रूपए की आवश्यकता होगी. आज स्ट्रीट बिजनेस के अंतर्गत बात करेंगे Soft Toys Business की.

आजकल साॅफ्ट टाॅय (soft toys) कि डिमांड काफी है. बच्चे ही नहीं बड़े बुढ़े सभी को soft toys (साॅफ्ट टाॅय) काफी पसंद है. साॅफ्ट टाॅय केवल बच्चों के खेलने के लिए ही नहीं होते है बल्कि घर में शोकेस सजाने से लेकर कार में रखने के लिए भी इसे खरीदा जाता है.




फ्रेंड्स, रोड़ साइड साॅफ्ट टाॅय बिजनेस (soft toys business) करने वालो से इस बिजनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि साॅफ्ट टाॅय की सेलिंग में 30 से 40 प्रतिशत की बचत होती है. इससे आप स्वयं अंदाजा लगा सकते है कि Soft Toys Business कितना प्राॅफिटेबल बिजनेस है.

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि एक दशक पहले तक soft toys business काफी कम था. इसकी वजह थी soft toys business पर बड़ी ब्रांडेड कंपनियों का एकाधिकार था. ब्रांडेड होने की वजह से यह मंहगी हुआ करती थी लेकिन जब से soft toys को घरेलु सूक्ष्म बिजनेस के तौर पर किया जाने लगा है तब से इसकी डिमांड शहर से लेकर गांव गांव में हर वर्ग के लोगों में होने लगी है.  साॅफ्ट टाॅय की डिमांड को देखते हुए आज soft toys business (साॅफ्ट टाॅय का बिजनेस) काफी इंकम देने वाला बिजनेस बन गया है.

Read This :-

·         दुनिया की रोमांचक नौकरियां  World’s most exciting jobs Part – 5

·         गांव में शुरू करें गुडलक बम्बू प्लांट नर्सरी होगी लाखों की कमाई

·         Business will earn 5 to 10 lakhs every month with Amul 

·         Rose farming : earn up to 5 to 10 lakhs गुलाब की खेती हर साल करें 5 से 10 लाख की कमाई


soft toys business (साॅफ्ट टाॅय बिजनेस) को कोई भी शुरू कर सकता है. इसे कहीं भी किया जा सकता है. इस बिजनेस को काफी कम पैसे में शुरू किया जा सकता है.




soft toys business को करने के लिए शुरूआत में कम से कम 10 हजार रूपए की आवश्यकता होगी. उसके बाद जैसे जैसे माल बिकता जाएगा, नया माल लाते जाओ और बेचते जाओ.


शुरूआत में 10 हजार रूपए में शहर के होलसेल मार्केट wholesale market से साॅफ्ट टाॅय ला सकते है. यदि दिल्ली से होलसेल में साॅफ्ट टाॅय लाकर बेचेंगे तो इसमें बचत काफी है. दिल्ली का सदर बाजार और गांधी नगर साॅफ्ट टाॅय का काफी बड़ा होलसेल मार्केट है. आप यहां से भी माल लाकर अपने शहर में बेच सकते है. 

आजकल ऑनलाइन भी साॅफ्ट टाॅय मंगवा सकते है. इंटरनेट पर भी कई साॅफ्ट टाॅय के होलसेलर उपलब्ध है.  थोक के भाव से साॅफ्ट टाॅय लाकर बाजार में, शहर के मेन मार्केट के आसपास, रोड के किनारे ऐसी जगह जहां से लोगों का काफी आना जाना हो, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन के आसपान, पार्क, मंदिर के पास, मेले आदि में स्टाॅल लगाकर सेल कर सकते है.


साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में एक बात का ध्यान रखें, साॅफ्ट टाॅय सस्ते और महंगे दोनों क्वालिटी के आते है. यदि आप किसी गांव या कस्बे के हार्ट बाजार व मेले में स्टाॅल लगाकर साॅफ्ट टाॅय बेचना चाहते है तो सस्ते साॅफ्ट टाॅय की सेलिंग करें.

यदि आप किसी छोटे या बड़े शहर में साॅफ्ट टाॅय का बिजनेस करना चाहते है तो मंहगे और सस्ते दोनों क्वालिटी के साॅफ्ट टाॅय रखें. 

फ्रेंड्स, अब तो आप जान ही चुके है कि साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में कितनी अधिक बचत होती है. फ्रेंड्स, जानकारी पसंद आई है तो लाइक करें, शेयर करें, सब्रकाइब करें, आज बस इतना फिर मिलेंगे एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ नमस्कार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : सॉफ्ट टॉय Soft Toys Business | कम पैसों में शुरू करें कमाई वाला व्यापार ...


Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ें. हमें Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें

इन्हें भी जरूर पढ़ें –