बाबा रामदेव के साथ मिल कर बिजनेस करें अच्छी कमाई करें : Baba Ramdev Patanjali Franchise - Business Mantra बिजनेस मंत्रा : सफलता की कुंजी

बाबा रामदेव के साथ मिल कर बिजनेस करें अच्छी कमाई करें : Baba Ramdev Patanjali Franchise



 बाबा रामदेव के साथ मिल कर बिजनेस करें अच्छी कमाई करें : Baba Ramdev Patanjali Franchise

 

हलो फ्रेंड्स

बिजनेस मंत्रा युटियुब चैनल पर आपका स्वागत है. इस चैनेल के माध्यम से बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, मार्केटिंग और पब्लिसिटी के बारे में जानकारी देते हैं. जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. 

आज हम जानकारी दे रहे हैं बाबा रामदेव से जुड़कर कमाई करें, जिन्हें आयुर्वेद और स्वदेशी के प्रति आस्था और विश्वास है वे बाबा रामदेव से जुड़ कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

आज बाबा रामदेव के पतंजलि के प्रोडेक्ट की देशभर में काफी डिमांड है. पतंजलि द्वारा दवाईयों के अलावा खानेपीने के अनेक प्रोडेक्ट तैयार कर बेचे जा रहे हैं.  अपने प्रोडेक्ट के बढ़ती डिमांड को देखते हुए तथा इन्हें जन-जन तक पहुंचाने के लिए पतंजलि द्वारा हर छोटे बड़े शहर में फ्रेंचाइजी दी जा रही है. 

# 2 स्टेशनरी का बिजनेस : जिसकी मांग कभी कम नहीं होती : How to Start a Home Stationery Business

 
पतंजलि की स्थापना बाबारामदेव ने आचार्य बालकृष्ण के साथ मिलकर सन् 2006 में की थी. इस कंपनी का हेड क्वार्टर हरिद्धार उत्तराखण्ड में है. कंपनी का पंजीकृत  कार्यालय दिल्ली में है. इस कंपनी की निर्माण ईकाई नेपाल में भी है. वित वर्ष 15-16 में कंपनी का टर्नओवर 5000 करोड़ का था.


पतंजलि की पहचान पूरे देश में बन चुकी है. पतंजलि  के प्रोडेक्ट हर उम्र के लोगों द्वारा पसंद किया जा ाहर है.
ऐसे में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की फ्रेंचाइजी लेकर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते है. वर्तमान में पतंजलि द्वारा  चिकित्सा संबंधी आयुर्वेद दवाओं के अलावा होम केयर, फूड. आदि उत्पाद तैयार किया जा रहा है. 


मुलतानी मिट्टी का बिजनेस कम पैसों में अपार कमाई का मौका Multani Mud manufacturing : Business Mantra

 

पतंजलि से आप कई तरह से जुड़ सकते है. कंपनी के डिस्ट्रिब्युर बन सकते है. रिटेल स्टोर खोल सकते है. चिकित्सालय, मेगा स्टोर या फिर कान्ट्रैक्ट फार्मिग कर सकते हैं.

यदि आपके पास 2000 स्क्वायर फुट की जगह है तो आप पतंजलि मेगा स्टोर खोल सकते है. इसके लिए शुरूआत में निवेश के रूप में आपको 50 से 60 लाख रूप्ए तक खर्च करना पड़ेगा. मेगा स्टोर का लोकेशन मौजूदा पतंजलि मेगास्टोर या चिकित्सालय से 3 से 4 किलोमीट की दूरी पर होना चाहिए.

यदि आपके पास 300 से 1000 फुट की जगह है तो आप पतंजलि रिटेल स्टोर खोल सकते है. इसके लिए 5 से 7 लाख रूपए खर्च करने होगे.

जहां जनसंख्या 1 लाख या उससे ऊपर है वहां पतंजलि चिकित्सालय खोल सकते है. इसके लिए 750 से 1000 स्क्वेयर फुट की जगह होना आवश्यक है.

Bakery Biscuit Business : कैसे शुरू करें बेकरी बिस्कुट का बिजनेस? : Business Mantra

यदि आप कृषि कार्य से जुड़े है. तो आप भी पतंजलि से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते है. पतंजलि कांटेªक्ट फार्मिग का मौका दे रही है. कंपनी अपने आयुवेदिक प्रोडेक्ट को डेवलप करने के लिए हर्बल फार्मिग पर फोकस कर रही है. इसके लिए वह अपने हिसाब से कांटेªक्ट फार्मिग करवा रही है. ताकि अच्छा उत्पादन हो जिससे कंपनी और किसान दोनों को अच्छा फायदा हो. क्या है कांटेªक्ट फार्मिग इसके बारे में अधिक जानकारी आपको बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग में मिल जाएगा.


क्यों जुड़े बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के साथ

- पतंजलि भारत में फास्ट मुविंग कंज्युमर गुड्स कंपनी है.

- कंपनी का टर्न ओवर पांच हजार करोड़ के ऊपर का है.

- लोगों में स्वास्थ्य, आयुर्वेद और स्वदेशी के प्रति बढ़ता विश्वास.

- साथ ही देश के लोगों में पतंजलि के प्रति भरोसा काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसकी वजह से पतंजलि से जुड़ना भविष्य में और अधिक फायदेमंद साबित होगा.
  
दिए लिंक पर जाकर पतंजलि के बारे में और अधिक जानकारी पा सकते हैं.

 पतंजलि की आॅफिसियल वेबसाइट

पतंजलि डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.  

पतंजलि मेगा स्टोर खोलने हेतु आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें 

 चिकित्सालय व आरोग्य केन्द्र हेतु

कांट्रैक्ट फार्मिंग के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो  



क्या है कान्ट्रैक्ट फार्मिंग?

अनेक बार देखा गया है खरीदार ना मिलने की वजह से किसान अपना माल बेच नहीं पाते हैं और फसल बर्बाद हो जाती है। इसकी सबसे बड़ी वजह किसान और मार्केट के बीच सही तालमेल की कमी होना माना जाता है।
फसल बर्बाद ना हो और किसानों को भी उनकी फसल का सही कीमत मिलें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग यानी खेती का चलन बढ़ रहा है। काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग के क्षेत्र में सरकार ने केंद्रीय कृषि नीति के तहत् जोड़ दिया है। जिससे निजी क्षेत्र में इसकी भागीदरी बढ़ें। काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग के द्वारा फसल उत्पाद के तयशुदा बाजार को तैयार करना है। काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग के तहत किसान और खरीददार के बीच पहले ही कीमत तय हो जाती है। 

दोस्तों, बाबा रामदेव से जुड़ कर कमाई के बारे में दी गई जानकारी आपको जरूर पसंद आयी होगी. इसे लाइक करें, अपने दोस्तों को शेयर करें, जो लोग इस चैनल पर पहली बार आएं है. उन्हें बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो बिजनेस मंत्रा ब्लाग को सबक्राइब करें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी एक नए आर्टिकल्स में एक बिजनेस मंत्रा के साथ. नमस्कार.  (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)