Sweet Factory : हाॅट बिजनेस कमाई का जबरदस्त तरीका : Business Mantra - Business Mantra

Sweet Factory : हाॅट बिजनेस कमाई का जबरदस्त तरीका : Business Mantra


#businessmantra, business ideas hindi, low budget business, how to earn money
 हाॅट बिजनेस कमाई का जबरदस्त तरीका : Business Mantra

Sweet Factory : हाॅट बिजनेस कमाई का जबरदस्त तरीका : Business Mantra



Sweet Factory कमाई का जबरदस्त तरीका, rasgulla, gulab jamun, soan papdi, chena ki mithai, mithai parlour, gharelu mithai, Desi mithai, #Mathurakapeda, #agrekapetha, फूड इंडस्ट्री, हाॅट बिजनेस, 5 हजार में खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस, #businessmantra, business ideas hindi, low budget business, how to earn money

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है। इस ब्लाग के माध्यम से नए बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, करिअर, अनरमनी, मार्केटिंग आदि के बारे में जानकारी देते हैं. साथ ही साथ आज के हिसाब से उसमें मार्केटिंग टिप्स भी देते हैं. जो नए बिजनेस करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.



फ्रेंड्स, हम बिजनेस से संबंधित जो भी जानकारी देते है वह प्रेक्टिली होते है. उस बिजनेस को किसी ने शुरू किया है और उससे होने वाली कमाई चाहे वह प्रति दिन की हो या प्रतिमाह या फिर सालाना जो भी हो वह वास्तविक होती है. आपके पास भी किसी नये बिजनेस की जानकारी है तो भी आप हमसे संपर्क कर सकते है.

आज हम जानकारी दे रहे है मिठाई की फैक्टरी के बारे में.

शहर में बहुत सी मिठाईयों की दुकानें होती है, कई मिठाई वाले अपने यहां पर ही मिठाईयां तैयार करते है, लेकिन क्या आपको पता है कई मिठाईयों की दुकानें ऐसी भी जहां अधिकतर मिठाईयां किसी न किसी मिठाई फैक्टरी से आती है.

 How to start paper cup business in india : कैटरिंग प्रोडेक्ट युनिट : Business Mantra

बड़े शहरों में जगह की कमी के साथ-साथ अच्छे करीगरों की भी काफी कमी है. दूसरी बात कारीगरों को रखकर माल तैयार करवाने पर उन्हें खर्चा भी अधिक पड़ता है. इसलिए वे मिठाई फैक्टरी से आॅर्डर देकर माल मंगवाते हैं.


आजकल छोटे शहरों में भी विभिन्न तरह की मिठाईयों की डिमांड होने लगी है. उन मिठाईयों को तैयार करने के लिए कारीगर भी नहीं मिलते है,

मिठाईयों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए आजकल हर बड़े शहरों के साथ साथ छोटे शहरों में भी मिठाई फैक्टरी शुरू हो गई है, जहां विभिन्न प्रकार की मिठाईयां तैयार की जाती है.

Briyani Business : कम दिनों में अधिक लाभ देने वाला बिजनेस : Business Mantra 


मिठाईयों की डिमांड को देखते हुए आप भी अपने शहर में छोटे स्तर पर मिठाई की फैक्टरी शुरू कर सकते है.

मिठाई में कई वैराइटी है, कई नाम है, कई चीजों से मिठाईयां तैयार की जाती है, उनके बनाने के तरीके भी कई है. हमारे देश में इतनी तरह की मिठाईयां है कि उनके नाम तक हमें याद नहीं है. जब हम किसी मिठाई की दुकान में उसे देखते है तो याद आता है हां, इसे हमने फलाने जगह पर खाया था, बहुत ही स्वादिष्ट है.


क्षेत्रीय मिठाईयों की डिमांड अब सभी जगहों पर होनी लगी है. इसकी वजह है लोग नौकरी की के लिए एक प्रांत से दुसरे प्रांत में जाने जा रहे हैं,

इसके अलावा लोग आजकल पर्यटन के लिए भी अन्य प्रांतों में जाने लगे है और जो लोग कहीं नहीं जाते है वे टीवी शो की वजह से पहचानने लगे है.

Weekend Most Profitebale Food Business Ideas With Low Investment : Business Mantra 


खैर छोड़ों इन बातों को हम आते है अपने बिजनेस के टाॅपिक पर

आप बेरोजगार है या अपनी नौकरी से परेशान है, आप कोई ऐसा बिजनेस करना चाहते है जिसमें नाम भी है और पैसा भी तो आप मिठाई फैक्टरी शुरू करके अपने सपने को आकार दे सकते हैं.




मिठाई फैक्टरी शुरू करना चाहते है तो वीडियो को अंत जरूर देखें और बिजनेस से संबंधित नई नई आइडिया जानना चाहते है तो लाल रंग के बटन को दबाकर क्ल्कि कर दे साथ ही बेल आईकाॅन को भी दबा दें.

फ्रेंड्स, मिठाई फैक्टरी शुरू करने से पहले आपको अपने शहर में या आप जहां मिठाई फैक्टरी शुरू करना चाहते है वहां के सभी मिठाईयों की दुकानों का सर्वे करें.

सर्वे के दौरान आपको दो बातों को नोटिस करना है पहला है, जिस मिठाई की दुकान में आप गए है उस दुकान में कौन कौन सी मिठाईयां मिलती है.

Donkey Milk busines गधी के दूध से आया बिजनेस आइडिया आज कमाते हैं लाखों :Business Mantra


और दूसरी बात यह है कि वहां मिठाई वे खुद बनाते हैं या कहीं ओर आती है. इसके बाद आप निश्चित करें कि आप कौन-कौन सी मिठाईयां तैयार करके सप्लाई दे सकते हैं. यदि आप किसी खास मिठाई की सप्लाई देते है तो भी आपको अच्छे आॅर्डर मिलेगें.


इसके बाद यदि आपको मिठाई बनानी आती है तो कोई बात नहीं, यदि नहीं आती है तो अच्छे कारीगर को काम पर रखें. उससे उस मिठाई को तैयार करवाएं. उसका स्वाद परफेक्ट होने पर आप नमुने के तौर पर उस मिठाई को लेकर शहर के मिठाईयों की दुकानों में जाएं और उन्हें अपने मिठाई फैक्टरी बिजनेस के बारे में जानकारी दें. उन्हें सेम्पल के तौर पर तैयार मिठाई टेस्ट करवाएं.

इसी तरह से शहर के लगभग सभी मिठाईयों की दुकानों में जाएं. इससे आपको सौ प्रतिशत तो नहीं, शुरूआत में 50-60 प्रतिशत का आॅर्डर मिल जाएंगा. यदि आप किसी खास मिठाई की फैक्टरी शुरू कर रहे है तो अपने मिठाई फैक्टरी को ब्रांड के तौर पर पेश करके अच्छी इनकम कर सकते हैं.

आप नये बिजनेस शुरू कर रहे है तो शुरूआत में एक ही तरह की मिठाई तैयार करके सप्लाई दें. धीरे-धीरे आपको मार्केट के उतार चढ़ाव के बारे में नाॅलेज होता जाएगा. जैसे अनुभव बढ़ेगा, इनकम भी बढ़ती जाएगी. उसके बाद आप कई कारीगरों को रखकर मिठाई फैक्टरी को विस्तार दे सकते है.

# गांव में शुरू करें बिजनेस होगी लाखों की कमाई Soil Testing Lab Businrss Ideas : Business Mantra 


फ्रेंड्स मिठाई प्रोडेक्ट यूनिट के बारे में दी गई जानकारी पसंद आयी होगी। इस बारे में और अधिक जानकारी आप बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर देख सकते है. ब्लाग का लिंक वीडियो के नीचे डिस्केप्शन में दिया गया है.

बिजनेस से संबंधित कोई सवाल हो कंमेट बाॅक्स में लिख सकते है. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी। अपने नए वीडियो में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ..... गुड बाय टेक केयर। (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

#businessmantra, business ideas hindi, low budget business, how to earn money

खास लिंक बिजनेस मंत्रा युट्यिुब चैनल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Business Mantra youtube Channel :