Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra - Business Mantra

Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra

#businessmantra #matrimony #businessideashindi

#businessmantra #matrimony #businessideas, maanoj mantra
Earn Through Matrimony Business

Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra | Business Ideas Hindi


बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आप सभी का स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से हम नए बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, अर्नमनी, मार्केटिंग, पब्लिसीटी आदि के बारे में जानकारी देते हैं. आज हमारा टाॅपिक है Matrimony Business के बारे में. Matrimony Business की डिमांड तेजी से बढ़़ रही है. Matrimony Business कैसे करना है और वेबसाइट बनाने के हमसे संपर्क करें.

हम जो जानकारी देते है वह खास कर नए बिजनेस शुरू करने वालो के लिए होते है. फ्रेंड्स हमारे द्वारा बताएं गए बिजनेस से संबंधित कोई सवाल हो तो अपने नाम, शहर का नाम, शिक्षा, वर्तमान में आप क्या कर रहे है, ईमेल तथा मोबाइल नंबर आदि पूरी जानकारी कमेंट बाॅक्स में लिखे, हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे.

चलिए आते हैं हम अपने टाॅपिक पर. आज हमारा टाॅपिक है जोड़ी मिलाने के बिजनेस के बारे में. आज हर छोटे-बड़े शहरों में जोड़ी मिलाने के बिजनेस की डिमांड काफी बड़ रही है. इस बिजनेस में मान सम्मान के साथ पैसा भी काफी है.




यह सच है कि शादियां स्वर्ग में तय होती है लेकिन इतनी बड़ी दुनिया में हमसफर कहां मिलेगा यह किसी को नहीं पता. किसी को अपनी लाइफ पार्टनर बड़ी असानी से मिल जाती है. किसी को काफी मशक्कत के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.





Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra


इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें -

पुराने जमाने में लड़के या लड़की की शादी के लिए लड़की या लड़के की तलाश अपने रिश्तेदारों जान पहचान वालों या घटक के भरोसे पर थे. शादी के लिए एक लड़के के लिए उपयुक्त लड़की और लड़की के लिए उपयुक्त लड़का उपलब्ध करवाना एक पुण्य का काम माना जाता था. समय के साथ इसमें काफी बदलाव आ गया है.

#businessmantra #matrimony #businessideas



आज जीवनसाथी की तलाश का काम मैरिज ब्यूरो, मैरिज कसलटेंसी, मैरिज साइट्स ने ले ली है. आज के समय में जोड़ी मिलाने का काम काफी प्रोफेशनल हो गया है. जो इस काम को अच्छे तरीके से कर लेते हैं. वे काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं. 


जोड़ी मिलाने का काम यदि आप ट्रेडिशनल तरीके से करेंगे तो अधिक लाभ नहीं कमा सकते. इसे आज के माहौल को ध्यान में रखकर करना होगा. इसके लिए आपके पास शादी डाॅट काॅम जैसी एक वेबसाइट और एप होनी जरूरी है. जिसके द्वारा आप एक जगह से अपने बिजनेस को डील कर सके.



अपने वेबसाइट के द्वारा शादी के लिए रजिस्ट्रेशन व तयशुदा रकम के अलावा भी अन्य कई तरह से कमाई कर सकते हैं.

Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra


किसी भी बिजनेस में अच्छी कमाई करने के लिए प्लान होना जरूरी है. सिर्फ वेबसाइट बना लेने से क्लाइंट मिलने लगेंगे. ऐसा नहीं है इसके लिए कई बातों पर ध्यान देना होगा. सबसे पहली बात किसी अच्छे प्रोफेशनल वेबसाइट बनाने वाले से वेबसाइट तैयार करवाएं. ताकि बाद में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.


देखा गया है प्रोफेशनल से वेबसाइट ना बनवाने पर बाद में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मान लीजिए उसकी कहीं नौकरी लग गई ऐसे में आपकी जरूरत के वक्त वह आपको समय भी नहीं दे पाएंगा. और इसका इफैक्ट आपके बिजनेस पड़ेगा.

इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें -

वेबसाइट तैयार करने के साथ इसका SEO करना जरूरी होता है. ताकि वेबसाइट इंटरनेट पर सर्चिंग में आएं. इसके अलावा सोशल मीडिया प्रमोशन व डिजिटल मार्केटिंग की आवश्यकता होगी. तब जाकर आपको इसका लाभ मिल पाएगा.



यह तो रही टेक्नीकल बातें, इसके अलावा क्लाइंट को अटैक्ट करने के लिए बिजनेस की बारिकियों को ध्यान में रख कर कुछ अलग हट कर प्लान बनाने होंगे. जो क्लाइंट को अच्छे लगे और आपके लिए भी फायदेमंद हो.
फ्रेंड्स, जो इस बिजनेस में आना चाहते हैं. इस बारे में कोई नाॅलेज नहीं है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. आप इस बारे में हमसे जानकारी ले सकते हैं.


Earn Through Matrimony Business | जोड़ी मिलाएं पैसे कमाएं | Business Mantra



हम काफी कम पैसों में वेबसाइट और एप बनाकर देने के साथ इस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी देने में आपका सहयोग करेगे. .

मैरिज ब्यूरो से संबंधित इन दोनों वीडियो को भी अवश्य देंखे।




फ्रेंड्स, इस बिजनेस के बारे में हम ने दो पहले दो वीडियो तैयार किया था. जिसका लिंक हम यहां दें रहे हैं. उन्हें देख कर आप और अधिक जानकारी पा सकते हैं. आज के लिए इतना ही फिर मिलेंगे एक नए वीडियो में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ गुड बायॅ टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)