देशी गाय से कमाएं एक लाख रूपए प्रति माह | earn one lakh per month | Business Mantra - Business Mantra

देशी गाय से कमाएं एक लाख रूपए प्रति माह | earn one lakh per month | Business Mantra

     


देशी गाय से कमाएं एक लाख रूपए प्रति माह | earn one lakh per month | Business Mantra




बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस ब्लाग के माध्यम से हम बिजनेस आइडियाज, मोटिवेशन, मार्केटिंग, पब्लिसिटी, अर्नमनी आदि के बारे में जानकारी देते है जो नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. आज हम ऐसी एक जानकारी दे रहे हैं, जिसमें सेवा भी है और कमाई भी. 

जी हां, सेवा भी और कमाई भी. 


हम बात कर रहे है देशी गाय पाल कर एक लाख रूपए महीना कमाने की. यह कोई आश्चर्य की बात नहीं हैं.
मित्रों, गाय के दूध तथा इससे बने प्रोडेक्ट दही, छाछ, घी, पनीर, मिठाई आदि से अच्छी कमाई होती है. जिनके पास अधिक गाय है. वे इसके गोबर के खाद और बायोगैस के द्वारा भी अच्छी कमाई कर लेते हैं. 


जिनके पास एक-दो गाय है. कमाई ना होने का रोना रोते हैं. असल में उन्हें गाय से होने वाली कमाई के जानकारी ना होने की वजह से ऐसी स्थिति बनती है.

इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें -


आज के दौर में एक-दो गाय पाल कर भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. वह कैसे इस बारे में जानकारी होनी चाहिए. 


पर अधिकतर लोगों को यह पता नहीं है कि गाय के गोबर और मूत्र से साबुन, शैम्पू सहित कई प्रकार के काॅस्मेटिक प्रोडेक्ट तैयार कर अच्छा लाभ कमाया जा सकता है. इसके द्वारा कई प्रकार के औषधियों का भी निर्माण किये जा रहा है. जो काफी मंहगें दामों में बिकते हैं. 


मित्रों, जयपुर के गव्यशाला का दावा है. कि उनके यहां प्रशिक्षण लेकर देशी गाय पाल कर एक लाख रूपए प्रति माह की कमाई कर सकते हैं. 




इस संस्थान द्वारा गोमूत्र और गोबर द्वारा साबुन, शैम्पू, तेल, फिनाइल, मंजन जैसे 50 प्रकार के कास्मेटिक तथा मेडिसीन तैयार करने के बारे में जानकारी दी जाती है. प्रशिक्षण लेने के बाद इन्हें तैयार कर आसानी से प्रति माह एक लाख रूपए तक की कमाई कर सकते हैं. 



संस्थान द्वारा सिर्फ प्रोडेक्ट तैयार करने के बारे में ही जानकारी नहीं दी जाती है. प्रोडेक्ट की मार्केटिंग के बारे में भी जानकारी देते है. ताकि तैयार प्रोडेक्ट को खुद असानी से मार्केट में बेच सके. साथ ही संस्थान द्वारा तैयार माल भी खरीदा जाता है. जो लोग खुद मार्केटिंग नहीं करना चाहते हैं वे डायरेक्ट संस्थान को माल बेच कर पैसे कमा सकते हैं. 


संस्थान द्वारा यह जानकारी दो दिवसीय व पांच दिवसीय शिविर में दी जाती है. जिसकी काफी कम फीस ली जाती है. इन शिविर में शामिल होकर आप गाय के उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी लेकर गोसेवा और गो संरक्षक के साथ भरपूर कमाई कर सकते हैं.



इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें -




यदि आप भी गोबर और गोमूत्र के प्रोडेक्ट बना कर प्रति माह लाखों रूप्ए कमाना चाहते हैं तो इस बारे में आप गव्यशाला जयपुर से पूरी जानकारी ले सकते हैं. 


गव्यशाला की वेबसाइट का लिंक तथा फोन नंबर हमने बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग में दिया है. लिंक आपको नीचे में मिल जाएगा.


मित्रों, उनकी वेबसाइट के अनुसार उनके यहां से प्रशिक्षण लेने के बाद हजारों लोग गाय के गोबर और गोमूत्र से प्रोडेक्ट तैयार कर अच्छी कमाई कर रहे हैं. जिनके पास एक-दो देशी गाय है. वे यदि इसके द्वारा एक्सट्रा कमाई करना चाहते हैं तो उनकी वेबसाइट पर जरूर वीजिट करें. वहां उन्हें काफी जानकारी मिल जाएगी.  


गव्यशाला की वेबसाइट पर गोशाला के बारे में ढ़ेर सारी जानकारी दी गई है जैसे सिर्फ एक गोमाता के गोबर से घर बैठे प्रति माह 15 हजार रूपए, गोमाता के घी से प्रति माह 25 हजार रूपए, गोमूत्र का अर्क तैयार कर प्रति माह 72 हजार रूपए, गोमूत्र के शैम्पू बना कर प्रतिमाह 21 हजार कमाने के बारे में जानकारी दी है.


मित्रों, यह कोई स्पांसर वीडियो नहीं है. मुझे संस्था द्वारा किया जाने वाला कार्य अच्छा लगा. इसलिए यह जानकारी मैं शेयर कर रहा हूॅ. 


यदि आपको भी यह जानकारी पसंद आयी है तो इसे लाईक करें और दूसरों शेयर करें. ताकि उसे भी इसका लाभ मिल सके. 

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

रामानंदाचार्य पंचगव्य गुरुकुल जिला-जयपुर, राजस्थान  

गव्यशाला - दूरभाष- 9928087811    व्हाट्सएप्प- 9928087811              

www.gavyashala.com             info@gavyashala.com

http://www.merimaa.co.in/  

मनीष कुमार शर्मा +91-9928087811     व्हाट्सएप्प +91-9928087811 

विकास जांगिड़ +91-9460145689

जो लोग बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर पहली बार आए है यदि उन्हें बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है ब्लाग को सबक्राइब कर दें. आज बस इतना ही फिर मिलेंगे एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ नमस्कार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

इन्हें भी पढ़े :-