Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर - Business Mantra

Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर



#businessmantra #manufacturingbusiness #gharbaithebusiness

Apply money to work, पैसे को लगाएं काम पर , business ideas, business mantra, mk majumdar, mk mazumdar, maanoj mantra
Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर 

ghar baithe paise kaise kamaye hindi me | Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर 

पैसे को कैसे लगाएं काम पर, पैसों को कहां काम पर लगाएं, पैसों को काम पर लगाने के फायदे


Apply money to work, पैसे को लगाएं काम पर - हलो फ्रेंड्स,  बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. पैसे को लगाएं काम पर, (ghar baithe paise kaise kamaye hindi me) टाइल सुनकर सोच में पड़ गए होंगे। आपने अक्सर लोगों से यह कहते जरूर सुना होगा, पैसे को काम पर लगाओ आखिर में पैसे को काम पर कैसे लगाएं.

पैसे के चार हाथ पैर है जो वह काम पर जाएगा. जी हां पैसे के दो-चार नहीं बल्कि अनगिनत हाथ पैर है. बस देखने और सोचने का नजरिया बदलना होगा.

पैसे को काम पर लगा कर पैसा कमाएं Earn money by putting money to work

आपके पास 50 हजार रूपए है. आप अपने इन पैसे को काम पर लगा सकते है. पैसों को काम पर लगा कर पैसो कमा सकते हैं। अपने 50 हजार रूपए को काम पर कैसे लगाएंगे ताकि बिना कुछ किए घर बैठे कमाई कर सके. आईये जानते हैं पैसों कैसे काम पर लगा कर पैसे कैसे कमाया जाए इस बारे में विस्तार से बात करते है.

लोगों की जरूरत के हिसाब से बिजनेस करें Do business according to the needs of the people

आपके पास 50 हजार रूपए है. आप मेहनत नहीं करना चाहते हैं पैसे से पैसा कमा सकते हैं. आजकल शीत का मौसम है. आप सोच तो सकते है कि शीत ऋतु में लोगों को किस चीज की सबसे अधिक जरूरत होती है. क्योंकि कोई भी बिजनेस अपनी जरूरत के हिसाब से नहीं की जाती है.





ऐसे बिजनेस करें जिसमें 100 सफलता मिलें Do business in which success

बिजनेस की जाती है लोगों की जरूरत के हिसाब से, मार्केट के हिसाब, लोग क्या चाहते है, उन्हें किस चीज की आवश्यकता है उस चीज का बिजनेस कीजिए आप हंडरेट परसेंट सक्सेस होगें. क्योंकि आप लोगों की जरूरत की पूर्ति कर रहे है. लोग बिना किसी परेशानी के और बिना भाग दौड़ के अपनी जरूरत को पूरा करना चाहते है. उनके पास पैसा है, लेकिन समय नहीं है. वे अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए जगह-जगह नहीं भटक सकते, ना ही दूसरे शहर जाकर अपनी जरूरत का सामान ला सकते है. भला, कोई एक सामान खरीदने के लिए एक शहर से दूसरे शहर क्यों जाएगा.

पैसा लगाएं कमाई करें Invest money earn money

हम बात कर रहे थे आपके पास 50 हजार रूपए है. ठंड का मौसम है ऐसे समय में लोगों की सबसे जरूरत का सामान है गर्म कपड़े. वे भी सस्ते और डिजाइनर. आपके पास 50 हजार रूपए है आप अपने रूपए को काम पर लगाना चाहते है और कमाई करना चाहते है.


ठंड के मौसम में गर्म कपड़ों का बिजनेस Business of warm clothes in winter

यहां ध्यान दें लोगों को जरूरत है गर्म कपड़ों की और आपके पास 50 हजार रूपए.  आप लोगों की जरूरत को ध्यान में रखकर दिल्ली के होलसेल मार्केट  से गर्म कपड़े, लेदर के जैकेट, ऊनी गर्म कपड़े कंबल लाकर बिजनेस कर सकते है.

इस वेबसाइट पर भी विजीट करें - www.businessmaantra.com

Apply money to work, पैसे को लगाएं काम पर , business ideas, business mantra, mk majumdar, mk mazumdar, maanoj mantra
Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर

दिल्ली होलसेल मार्केट Delhi Wholesale Market

दिल्ली में कई होलसेल मार्केट है जहां से आप काफी सस्ते में माल खरीद कर जा सकते है. दिल्ली में गर्म कपड़े का होलसेल मार्केट कहां कहां है. दिल्ली के अलावा लुधियाना, कुरूक्षेत्र और जयपुर में भी गर्म कपड़े के बड़े होलसेल मार्केट है. होलसेल मार्केट के बारे में और गर्म कपड़े का बिजनेस40 हजार में शुरू करें मफलर 40 हजार में शुरू करें मफलर यूनिटLeather Jacket Business किस तरह से करेंगे, इस बारे में हमने पहले ही कई वीडियों देख सकते हैं.
ghar baithe paise kaise kamaye hindi me | Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर 




बिजनेस के लिए छोटे शहर काफी अच्छे Small towns are good enough for business

आपके पास 50 हजार रूपए है तो आप अपने पैसे को काम पर लगाकर इससे सौ प्रतिशत तक की कमाई कर सकते है. यहां एक बात का ध्यान देना, गर्म कपड़ों का बिजनेस तो आप गांव कस्बे और शहरों में भी कर सकते है लेकिन हम छोटे शहरों में बिजनेस करने की बात कर रहे है. छोटे शहर बिजनेस के हिसाब से बहुत ही अच्छे होते है. यहां हर तरह के लोग मिल जाते है. इसलिए आप कोई भी बिजनेस करेगें उसमें कमाई जरूर होती है.

आपके पास 50 हजार रूपए है आपने होलसेल में गर्म कपड़े खरीद कर ले आए है. अब ध्यान दें शहर के ऐसे पांच या दस एरिया का चुनाव करें जहां आप बिजनेस कर सकते है. शहर में एरिया का चुनाव करते समय इस बात का भी ध्यान रखें कहां मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक रहते है.

Read this :- Women Business Idea 2020 | Profit of more than 500 percent | Ladies Innerwear Online Business

एरिया का चुनाव Area Selection

दूसरा ऐसे एरिया का चुनाव करें जहां से लोगों का बहुत अधिक आना जाना होता है. यानि भीड़-भाड़ वाली जगह के आसपास. तीसरा ऑफिस या इंडस्टियल एरिया के आसपास. चैथा बस स्टेंड, रेल्वे स्टेशन, मार्केट के आसपास. ऐसे जगहों पर कम दिनों में अच्छा बिजनेस किया जा सकता है.

लोगों की तलाश करे Search for people

जगह का चुनाव होने के बाद ऐसे 10 लोगों की तलाश करे जो कमीशन पर काम करने के लिए तैयार हो. अब इन 10 लोगों को पांच भाग में बांट लो और शहर के उन एरिया में जिनका आपने सिलेक्सन किया है वहां सड़क के दोनों तरफ माल लेकर बैठा दो. ताकि सड़क के दाई तरफ और बाई तरफ से आते जाते लोग रूककर गर्म कपड़े खरीद सकें.

              


ghar baithe paise kaise kamaye hindi me | Apply money to work | पैसे को लगाएं काम पर 

माल बेचने का तरीका Way of selling goods

काम पर रखें गए लोगों को कमीशन कर रखें. उन्हें गर्म कपड़ों का निश्चित कीमत बता दें. मान लो आपने उन्हें तीन सौ रूपए की कीमत तय कर दी. अब इससे अधिक कीमत पर बेचने से तीन सौ आपके और अतिरिक्त रूपए उन्हें दे दें.

Read this :- How to start News Portal, Magazine, Blog and Website | News Portal Only 5000/- | Business Mantra

माल बेचने का एक दूसरा तरीका Another way to sell goods

माल बेचने का एक दूसरा तरीका भी है. गर्म कपड़ों की निश्चित कीमत बता दी. माल बिकने पर आप उसमें से तय कमीशन दे. शाम होते ही उनसे हिसाब किताब करके बचा हुआ माल और कमीशन काटकर शेष रकम वापस ले लें. अगले दिन फिर इसी तरह से उन्हें माल देकर आप सेल के लिए दे सकते है.

अब आप समझ ही गए होगें पैसे को काम पर लगाकर कैसे कमाई की जाती है. वह भी शहर में एक नहीं दो नहीं एक साथ दस जगह पर बिजनेस करके. फ्रेंड्स, हमें उममीद है, Apply money to work, पैसे को लगाएं काम पर के बारे में दी गई जानकारी आपको आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर लाइक व शेयर करें. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)


Business Tips   फ्रूड बिजनेस Food business  Women Business     1000 रूपए से शुरू    

#businessmantra #manufacturingbusiness #gharbaithebusiness
Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें। 

इन्हें भी पढ़े -