21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें - Business Mantra

21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें

#businessmantra, #gharbaithebusiness #businessidea, 
mk mazumdar, maanoj mantra, ghar baithe konsa business kare, ghar baithe business, business idea,
21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें

ghar baithe konsa business kare | ghar baithe business | ghar baithe business idea | business mantra

21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें - हलो फ्रेंड्स,  बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. पूरे देश में इस वक्त 21 दिनों का लाॅक डाउन चल रहा है. महामारी की वजह से लोग घरों में कैद हो कर रह गए हैं. ऐसे में लोगों को समय काटना मुश्किल हो रहा है. लोग तनाव की स्थिति में पहुंच रहे हैं.

फुर्सत के इस समय को तनाव में ना लेकर अच्छे काम में लगाया जा सकता है. कुछ उपाय यहां हम बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर अपने समय को सही उपयोग में लाकर तनाव से बच सकते है.

एक बार शान्त मुद्रा में बैठकर ध्यान से सोचें, आज से पहले आपका जीवन कितना व्यस्त था. उस वक्त आपके पास अपने परिवार और बड़ों के साथ समय बिताने के लिए फुर्सत नहीं थी. अपनों के साथ फुर्सत के पल बीताने के लिए तरस गए थे.



सुबह होते ही काम के लिए घर से निकलना, दिनभर की भागदौंड़़, बाॅस की डांट, काम को पूरा करने का टेंशन, शाम होते ही घर लौटने के लिए रास्ते की भीड़भाड़, धक्कामुक्की, टाफिक जाम, बदहाल सड़के, धूल, प्रदुषण आदि से जुझते हुए जब घर पहुंचते थे. थक हार कर चूर हो जाते थे.

21 days lockdown in india

दिनभर में घर परिवार में क्या हुआ, किसी को आप से कुछ कहना है इन बातों पर गौर किए बिना खा पीकर सो जाते थे. यह सिलसिला अगले दिन फिर से शुरू हो जाता था. .

ईश्वर ने किसी ना किसी बहानें आज आपको अपने के साथ समय बीताने के लिए फुर्सत के पल दिए है. आप फुर्सत के हर पल को अच्छे से इस्तेमाल कर दिल की ख्याहिशों को पूरा कर सकते हैं.



अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर समय से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर लेकर भरपूर आनंद ले सकते है..

 फुर्सत के पल में आप घर परिवार के हर सदस्यों के साथ किसी भी बात पर चर्चा कर सकते हैं और एक दूसरे के साथ अपने विचार साझा कर सकते हैं

फुर्सत के दिनों में क्या करें

अपने बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिता सकते हैं. उनके हाॅबी के बारे में जान सकते हैं. बच्चों के साथ खेल सकते हैं. उन्हें कहानियां आदि सुना सकते है.

अपने जीवन के संर्घष की कहानियां सुना कर उन्हे मोटिवेट कर सकते है.

 अपने बच्चें, पत्नी, भाई, बहनों, माता-पिता की समस्या को सुन कर उनका सुलेशन निकाल सकते है. इसी का नाम जो परिवार है.


           


 किसी बात बेबात पर जाने अनजानें में परिवार के किसी सदस्य से कहासुनी हो गई हो तो, ऐसे मौके पर उनका हालचाल लेकर उनके सामने अपनी बात रख सकते हैं. जरूरत पड़ने पर माफी मांग सकते हैं.

 समय के अभाव में लंबे समय से किसी का हालचाल ना लिया हो तो उन्हें फोन पर हालचाल ले सकते है.

21 days lockdown in india

व्यस्ता की वजह से आपकी कोई हाॅबी जैसे, सिंगिंग, डांसिंग, राइटिंग आदि कुछ भी छूट गई थी. इन दिनों में फिर से उस पर ध्यान दे सकते हैं. अपनी अधूरी हाॅबी को पूरा कर सकते है.


यदि आप गलत आदत जैसे पान, बीड़ी सिगरेट आदि किसी का शिकार है तो इन्हें छोड़ने की तैयारी कर सकते है. इससे अच्छा समय कभी नहीं मिलेगा.

See this videos - Selection of Brand Name | Branḍ ka naam kya rakhe | Business Mantra 

 सबसे खास और अहम बात यह है कि आगे आने वाले दिनों में समस्या बढ़ने पर किस तरह से आप इससे निपटगें उसके लिए पहले से ही योजना बना सकते है.

फुर्सत के दिनों में क्या करें


फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है, बताए गए सुझाव आपको पसंद आएं होंगे. जीवन में किसी भी बात का कभी भी तनाव ना लें, शान्त होकर इससे निकलने की कोशिश करना चाहिए. खुश रहे घर पर रहें, सुरक्षित रहें. आपकी सुरक्षा परिवार की सुरक्षा. धन्यवाद (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web Title : 21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें

फ्रेंड्स, 21 days lockdown in india | फुर्सत के दिनों में क्या करें - दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra 
पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  


Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business         

इन्हें भी पढ़े -