Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra - Business Mantra

Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra

#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness
#smallbusiness #lowbudgetbusiness, business 2020, Business Ideas, business Mantra, low investment business for ladies,  low investment business high profit,
Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra

Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra - हलो फ्रेंड्स बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस पोस्ट में हम जानकारी दे रहे हैं. साइड में लड़का बैठा कर बिजनेस से अच्छी कमाई कैसे करें.

यह बहुत ही सीक्रेट बिजनेस फार्मूले है. जो एमबीए MBA  की बुक में भी नहीं मिलेगी. जब आप इस सीक्रेट के बारे में जानेंगे हैरान रह जाएगे.

यदि आप इस सीक्रेट बिजनेस फार्मूले के बारे में पूरी तरह से जानना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. जानकारी पसंद आने पर लाइक व शेयर जरूर करें.

Small Business Big Profitable Ideas
क्या ऐसा हो सकता है, साइड में लडका बैठा दें और कमाई होते रहे. जी हां ऐसा हो सकता है. इस पोस्ट में एक सीक्रेट बिजनेस फार्मूले के बारे में जानकारी दें रहे हैं. सीक्रेट बिजनेस फार्मूले के बारे में जानना चाहते हैं तो पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

एक शहर के पाॅश एरिया में एक साइड में लगी सब्जी की 10 -12 दुकाने देखी. मैंने गौर किया उनमें से 6 दुकाने एक ही व्यक्ति की थी. दिखने में यह एक छोटी सी बात थी. पर जब हमने गहराई से इस बारे में पता किया तो बिजनेस करने का एक सीक्रेट बिजनेस फार्मूले  निकल कर सामने आया. जो एमबीए की किताबों में नहीं मिलेगी.



क्या है बिजनेस सीक्रेट फार्मूला What is Business Secret Formula
उसी  बिजनेस सीक्रेट फार्मूला को यहां पेश कर रहा हूॅ. ताकि आपको भी इस बारे में पता चले. और इसे अपना कर लाभ कमा सके. बिजनेस के इस फार्मूले को कहते हैं, साइड में लड़का बैठा के कमाई करना. जान कर आश्र्चय होगा.

छोटे अनपढ़ दुकानदार इस फार्मूले को अपना कर रोजाना हजारों की कमाई आसानी से कर लेते हैं. इसमें यह भी अच्छी बात है कि अपनी कमाई के साथ-साथ वे कुछ लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं.


बिजनेस स्कूल में यह सीखाया जाता है, किस तरह से अधिक से अधिक कमाई की जाएं. अधिक कमाई करना दिमाग का खेल है. यह बात क्लीयर हो जाती है, जो बिजनेस में अपना दिमाग नहीं लगाते हैं. वे कभी भी अपने बिजनेस से अच्छी कमाई नहीं कर सकते हैं.

Small business ideas in india

आईये, साइड में लड़का बैठा के कमाई कैसे की जाती है. इसे पूरी तरह से समझते हैं. साइड में लड़का बैठाने का फार्मूला को किसी भी तरह के छोटे-बड़े बिजनेस में लागू कर सकते है.

थोड़ी डेयरिंग की आवश्यकता होगी A daring will be required
सके लिए थोड़ी डेयरिंग की आवश्यकता होगी. यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो इस फार्मूले के द्वारा अपनी कमाई को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं.



.मान लें आप किसी एरिया में सब्जी की दुकान लगाते हैं. जिस एरिया में आप सब्जी का बिजनेस कर रहे है. वहीं साइड में दुकान पर बैठाने के लिए कुछ स्मार्ट और ईमानदार लड़कों की तलाश करें.

See this videos :- Sabji Business Ko Haifai Banai | सब्जी बिजनेस को हाईफाई बनाएं | Business Mantra

उन्हें पहले अपनी शाॅप पर बैठा कर अच्छे से ट्रेंड कर लें. इसके बाद उन्हें अपने साइड शाॅप लगा कर बैठा दें इसी तरह से कुछ-कुछ दिनों में शाॅप की संख्या बढ़ाते जाएं. जितनी शाॅप आप बढ़ाते जाएंगे. आपकी कमाई भी उतनी ही बढ़ती जाएगी. इस बात का ध्यान रहे. एक एरिया में 5-6 दुकाने से अधिक ना बनाएं.

हर कस्टमर की मेंटलिटी एक जैसी नहीं होती Not every customer has the same mentality
अब आगे की बात पर गौर करें. हर कस्टमर की मेंटलिटी एक जैसी नहीं होती. इसलिए हर कस्टमर को एक ही दुकान से आप उन्हें खुश नहीं कर सकते. ऐसे में यदि कस्टमर की मेंटलिटी के हिसाब से शाॅप की जाएं तो अधिक कमाई की जर सकती है.

See this videos :- Fruits and vegetables business Ideas | बड़ा सोचो बड़ा बनो बड़ा करो | Business Mantra

See this videos :-  Big Earnings From Foreign Vegetables | विदेशी सब्जियों से मोटी कमाई | Business Mantra

मोलभाव करने वाले कस्टमर Negotiating customer
जैसे कुछ कस्टमर को मोलभाव करने की आदत होती है. वे जिस भी दुकान में जाएंगे मोलभाव जरूर करेंगे. 10 दुकान पर घुम कर मोलभाव करने के बाद ही खरीदी करते हैं.

Small business ideas hindi

ऐसे में किसी एक दुकान को मोलभाव करने वालों के लिए खोलें. जहां माल का रेट कुछ बड़ा कर बताएं और कस्टमर द्वारा मोलभाव करने पर कुछ रेट कम करके माल दे दे. इस तरह कस्टमर भी खुश हो जाता है, माल भी आसानी से बिक जाएगा. 




फिक्स रेटे वाले कस्टमर Fix rated customers
कुछ कस्टमर ऐसे होते हैं जो फिक्स रेट में सामान खरीदना पसंद करते हैं. ऐसे कस्टमर के लिए फिक्स रेट वाली दुकान रखें. फिक्स रेट में खरीदी करने वाले कस्टमर इधर-उधर ना भटक कर फिक्स रेट की दुकान पर जाते हैं. वहां से सामान खरीद कर चलते बनते है.

Small business ideas at home

 हाईफाई और दिखावा वाले वाले कस्टमर Hifi Customer
कुछ कस्टमर ऐसे भी होते हैं जो हाईफाई और दिखावा वाले होते हैं. उन्हें मार्केट में मंहगे चीजों का खरीदने का शैाक होता हैं. वे मार्केट में हाईफाई और मंहगे रेट वाली दुकान की तलाश करते हैं. ऐसे कस्टमर के लिए साफसुथरी चीजें यदि अच्छे से पैकिंग करके देते हैं तो उन्हें मार्केट से दुगुने तीगुने रेट माल पर बेच सकते हैं.

See this videos :-  Vegetables and Fruits Business In Hindi | लाखों कमाओ पार्ट टाईम सब्ज़ी बिज़नेस से | Business Mantrra

See this videos :- Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra

कम रेटे में खरीदी करने वाले कस्टमर Low rate customers
चैथी टाइप की दुकान पर मार्केट से कम रेट वाली चीजें रखें. एक तबका ऐसा भी है जो मार्केट में कम दाम में सामान खरीदने की तलाश में रहता है. अब बात आती है, कम रेट वाली चीजें कहां से लाएंगे. इसका एक तरीका है, सभी दुकानों से रोजाना जो सब्जी बच जाती है, उन्हें साफ कर रख सकते हैं.

उन सब्जियों में प्राफिट कम कर मार्केट से कम रेट पर बेच सकते हैं. इससे आपको नुकसान भी नहीं होगा और माल भी फेकना नहीं पड़ेगा.

सामान्य भाव में खरीदी करने वाले कस्टमर General Customer
दो दुकानें सामान्य खरीददारों के लिए रखें. जहां हर तरीके के लोग आएं. अब हर तरह के मेटेलिटी वाले कस्टमर को उनकी पसंद के अनुसार उन्हें डिल करना आपके लिए आसान हो जाएगा.

List of small business ideas

मार्केट में दुकानों की अधिक संख्या More number of shops in the market
मार्केट में आपके दुकान की संख्या ज्यादा होने से आपके दुकान पर कस्टमर की संख्या अधिक होगी. ऐसे में माल भी अधिक सेल होगा और कमाई भी अधिक होगी. इन दुकानों से लड़कों की दिहाड़ी निकालने के बाद भी रोजाना हजारों की कमाई आराम से कर सकते है.

बिजनेस फार्मूला सब्जी और फ्रूड के लिए सुटेबल Business Formula Suitable for Vegetable and Freud
यह बिजनेस फार्मूला खास कर सब्जी और फ्रूड के बिजनेस के लिए काफी सुटेबल होता है. इसके अलावा सीजनल  बिजनेस या फेस्टिवल बिजनेस पर भी लागू कर सकते हैं.

फ्रेंड्स हमें उम्मीद है, साइड में लड़का बैठा कर इनकम बढ़ाने का फार्मूला अच्छा लगा होगा. सब्जी बिजनेस से संबंधित कई पोस्ट बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर पोस्ट किए गए है. उनके लिंक यहां एि जा रहे हैं. आप उन्हें भी पढ़ सकते हैं.




इनके अलावा इनके वीडियो भी पब्लिश किए गए है. उनके लिंक आर्टिकल्स के बीच-बीच में दिए गए है. उन्हें भी देख सकते हैं. पोस्ट में बस इतना ही फिर मिलते हैं अगले पोस्ट में एक न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुड वाय टेककेयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

इस वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web Title : Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra

फ्रेंड्स, Small Business Big Profitable Ideas | Business Mantra  के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra 
पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  


Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business         

इन्हें भी पढ़े -