Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra - Business Mantra

Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra

Vegetable And Fruits Business
Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति |


Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra

Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति बेचने का तरीका बदल दें जिंदगी बदल जाएगी 

सुन कर बड़ा अजीब लग रहा होगा कि क्या Vegetable And Fruits Business कर भी कोई करोड़पति बन सकता है. इसमें चैकाने वाली कोई बात नहीं Vegetable And Fruits Business कर भी करोड़पति बन सकते हैं वह भी कुछ सालों में. Vegetable And Fruits Business करोड़पति कैसे बने यदि आप जानना चाहते हैं तो आर्टिकल्स को अंत तक जरूर पढ़ें. .

Vegetable And Fruits Business को बिना कमाई वाला अनपढ़ लोगों का बिजनेस समझा जाता है. जिसके चलते पढ़े-लिखें लोग तो इस बिजनेस को करना नहीं चाहते हैं. Vegetable And Fruits Business को छोटा मोट बिजनेस को छोटामोटा बिजनेस ना समझें.

देश के शीर्ष मैनेजमेंट संस्थान आइआइएम अहमदाबाद से 2007 में एमबीए की डिग्री हासिल करने वाले कौशलेन्द्र कुमार किसी बड़ी कंपनी में काम करने की बजाएं Vegetable And Fruits Business करते हैं. इनकी कमाई में बारे में जानेंगे तो चैंक जाएंगे. आज इनकी एक दिन की कमाई करोड़ों में है.

यहां हम कौशलेन्द्र कुमार की सक्सेज स्टोरी नहीं बता रहे हैं. यदि आप कौशलेन्द्र कुमार के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो इस बारे में युट्यिुब पर सर्च कर सकते हैं. उनकी सक्सेज स्टोरी के ढ़ेर सारे वीडियो मिल जाएंगे. कौशलेन्द्र कुमार का नाम लेने से यह मतलब है कि एक एमबीए पास आउट बिना किसी संकोच के फल और सब्जी का बिजनेस कर सकते है फिर और कोई क्यों नहीं कर सकता हैं.



Vegetable And Fruits Business पर इसके पहले भी हम कई वीडियो अपलोड कर चुके है. उनका लिंक यहां मिल जाएगा. उन्हें भी देखे. इससे सब्जी के बिजनेस को अच्छे समझ सकते हैं.

See this videos also :


यहां हम Vegetable And Fruits Business को कुछ अलग हट कर करने की जानकारी दे रहे हैं. ताकि आप अपने शहर में सब्जी की बिक्री कर अच्छी कमाई कर सके.

यदि आपकी Vegetable And Fruits Business में रूचि है. तो वीडियो को ध्यान से सुनें. खास बातों को नोट कर लें. इसके बाद कोई सवाल होने पर आप हमसे पूछ सकते हैं.



Vegetable And Fruits Business |
Vegetable And Fruits Business | Business Mantra


फ्रेश सब्जी और फल खरीदना काफी मेहनत व परेशानी वाला काम है. कई बार अच्छे फल व सब्जियां मिल जाते हैं पर कई बार ज्यादा पैसे खर्च करके भी अच्छी क्वालिटी के फल और सब्जियां नहीं मिल पाती है. सब्जी के लिए रोजाना समय निकाल कर मंडी जाना हर किसी के लिए संभव नहीं है. लोगों के इन्हीं परेशानी का हल निकालने के लिए आप फ्रेष सब्जी की होम डिलेवरी Vegetable And Fruits Business शुरू कर सकते हैं. जिससे लोग अपने घर या आफिस में बैठे-बैठे आपको आर्डर कर सके और फ्रेश सब्जी होम डिलेवरी के रूप में उन्हें मिल जाएं.

जो लोग कम पैसों में एक अच्छा बिजनेस शुरू करने की तलाश है. उनके लिए फ्रेश सब्जी का बिजनेस एक अच्छा आप्शन होगा. जो पहले से ही Vegetable And Fruits Business करते आ रहे हैं उन्हें अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है तो यहां बताएं जा रहे तरीके को अपनाएं इससे उन्हें भी अच्छा रिस्पांस मिलेगा.

सबसे पहली बात सब्जी बेचने के तरीके को पूरी तरह से बदलना है. सब्जी को बेचने के लिए हाईफाई तरीका अपनाएं है. जिससे आप सब्जी के द्वारा कई गुणा अधिक लाभ पा सके. सब्जी को हाईफाई तरीके से कैसे बेचे. उसकी जानकारी दी जा रही है.

See this videos also :


मंडी से सब्जी खरीदने की बजाए डायरेक्ट किसानों से सब्जी खरीदे. इससे आपको सब्जी ताजी मिलने के साथ-साथ काफी सस्ती मिलेगी. जिसकी वजह आप अपने कस्टमर को मार्केट रेट कम रेट पर फ्रेश सब्जी बेच सकेगें.

इसके लिए अपने शहर के आसपास के गांव में सब्जी की खेती करने वाले किसानों से सम्पर्क करें. उनसे अच्छी क्वालिटी वाली सब्जी खरीदें. उनसे अच्छे संबंध बना लें. उन्हें अच्छी क्वालिटी वाली सब्जी के बारे में जानकारी दें.

सब्जी को अपने यहां तक सुरक्षित तरीके से लाएं. जिससे सब्जियों को चोट ना लगे. साथ उसका ताजापन भी बरकरार रहे. सब्जी आने के बाद उसकी सफाई और छटाई करें. ताकि वह और अच्छी नजर आएं. टमाटर, आलू, गोभी, पत्ता गोभी आदि सब्जी एक की साइज की हो. एक ही साइज की सब्जी दिखने में अच्छी तथा फ्रेंश लगती है.

See this videos also :



Vegetable And Fruits को पैक करने के सामान मार्केट से खरीद कर लाएं. आजकल मार्केट में सब्जी और फलों को सुरक्षित रखने और उन्हें पैक करने के बहुत सारी चीजें आ गई है. जरूरत के मुताबिक उनका इस्तेमाल करें.
Vegetable And Fruits के बेचने के लिए इसकी पब्लिसीटी और मार्केटिंग करें. इसमें अलग से कुछ खर्च जरूर होगा. पर इसका रिर्टन बड़े फायदे के रूप में मिलेगा.



पब्लिसीटी के लिए अच्छा सा कलर पम्पलेट बनाएं. जिस पर सब्जी और फलों व सब्जी के खेत के कुछ कलर फोटो के साथ अपने यहां मिलने वाली सभी प्रकार के फल और सब्जियों के नाम हिन्दी और अंग्रेजी में दें.
साथ में बताएं सभी तरह की सीजनल सब्जियां और फल मार्केट से कम रेट पर होम डिलेवरी दी जाती है. पम्पलेट पर अपनी दुकान का नाम, व्हट्सअप नंबर, मोबाइल नंबर, वेबसाइट की नाम जरूर दें.

इन पम्पलेट को अंगेजी समाचार पत्र में डलवा कर बटवाएं. साथ ही पाॅश कालोनी में भी इन्हें बटवाएं. इसके साथ मार्केटिंग करें.

Read this also :


पाॅश कालानी में डोर टू डोर जाएं. उन्हें अपने यहां की ताजी सब्जी व फलों को मार्केट रेट में घर पहुंचा कर देने के बारे में जानकारी दें. मतलब अपनी पब्लिसीटी खुद करें. उन्हें अपनी सब्जी की खूबियों के बारे में बताएं.

उन्हें बताएं आपका माल सीधी किसान से आता है. इसके बाद अच्छे से साफ इसे बढ़िया से पैक करके कम से कम 100 रूप्ये का आर्डर का माल घर पर पहुंचा कर देते हैं उस पर मात्र 5 रूप्ये सर्विस चार्ज लेते हैं.

उनसे यह भी कहें यहीं 5 रूप्ये सर्विस चार्ज उनकी बचत है. हमारा उदृेश है लोगों को सस्ते और ताजी सब्जी उपलब्ध करवाना है. इससे उन पर मानो वैज्ञानिक असर पड़ेगा. धीरे-धीरे आपको आर्डर मिलने लग जाएंगे. अब आपके ऊपर है आप उनसे कितना अच्छा संबंध बना कर रख सकते हैं.

उन्हें सब्जी के जो रेट लिस्ट दे उन पर सब्जी के रेट मार्केट से कम हो. उनसे कहें वे चाहे तो इस बारे में मार्केट से रेट पता कर सकते है. रेट कम ना होने पर फ्री में सब्जी देंगे. अपना इम्प्रेसन जमाने के लिए शुरू में सब्जी मार्केट से कम रेट पर ही दें.



इससे लोगों को आप से सब्जी खरीदने की आदत पड़ जाएगी.सबको ताजी सब्जी खाने का चस्का लग जाएगा. इसके बाद धीरे-धीरे रेट बढ़ाते जाएं. रेट बढ़ाने का तरीका ऐसा हो कि किसी को समझ में ना आएं.


Vegetable And Fruits Business
 सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra


सब्जी और फलों को बेचने के लिए एक अच्छी सी वेबसाइट बनाएं. उसके साथ में ऐप भी बनवा लें. यह वेबसाइट और ऐप सब्जी और फलों के बिजनेस को काफी हाइप देगी. शुरू के दिनों में जो सब्जी बच जाएं उन्हें छोटे दुकनदार को कम दाम में बेच दें. कस्टमर को फ्रेश सब्जी ही दें. सस्ते में वेबसाइट बनवाने के लिए यहां दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं.

Read this also :


Vegetable And Fruits Business में 30 से 40 परसेंट की बचत होती है. यदि आप एक दिन में 5 हजार का सब्जी बेच लेते हैं तो डेढ़ से दो हजार की कमाई होगी. पहले एक पाॅश कालोनी में अपना बिजनेस जमाएं. इसके बाद दूसरे पाॅश कालोनी में अपना बिजनेस जमाने में लग जाए. इस तरह से आप कुछ ही समय में शहर के खास कालोनी में अपना बिजनेस जमा लेंगे. उस वक्त आपकी कमाई का अंदाजा लगाएं कितनी होगी.

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है Vegetable And Fruits Business से अच्छी कमाई कैसे बने. इस बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. जो भाई ब्लाग पर नए आएं है. वे बिजनेस से संबंधि जानकारी नियमित पाना चाहते हैं तो ब्लाग के ऊपर राइट साइड में बने फाॅलो के बटन पर क्लिक कर दें.  फिर मुलाकात होगी अपने एक नए अर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुड वाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Vegetable And Fruits Business | सब्जी बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें