Online Earning Formula | अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार | Business Mantra - Business Mantra

Online Earning Formula | अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार | Business Mantra

Online Earning Formula | ab koi nahi rahega berojgar
Online Earning Formula 

How To Earn Money Online In India Without Investment In Hindi | Business Idea

Online Earning Formula | अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार | Business Mantra


इस आर्टिकल्स में पढ़े-लिखें बेरोजगारों को Online Earning शुरू करने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं. उन्हें हम Online Earning के लिए एक फार्मूला भी बता रहे हैं. यदि पढ़ें लिखें बेरोजगार अच्छे से समझ कर इसे अपना लेते हैं तो अपनी बेरोजगारी दूर करने के साथ अनेक लोगों की बेरोजगारी दूर करने में भी मदद कर सकते हैं.

आनलाइन अर्निंग के खास तरीके Special ways of online earning


आर्टिकल्स में हम बताएंगे Online Earning करने के कौन-कौन से खास तरीके है. जिनके द्वारा आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. Online Earning आनलाइन आर्निंग के जो तरीके हम बता रहे हैं. वह पूरी तरह से फ्री है. बिना पैसा लगाए आप इन तरीकों से बड़े आराम के साथ Online Earning आनलाइन अर्निंग कर सकते हैं.

Read this also :


बेरोजगारी एक गंभीर चिंता का विषय


हमारे देश में बढ़ती बेरोजगारी एक गंभीर चिंता का विषय बनती जा रही है. हाल ही आकड़ों के अनुसार देश की आबादी का लगभग 11 प्रतिशन यानी 12 करोड़ बेरोजगार नौकरी की तलाश में है. वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार, बेरोजगारों में पढ़े-लिखे युवाओं की संख्या सबसे अधिक है. जिनमें 20 से 24 आयु वर्ग के 25 प्रतिशत, 25 से 29 की उम्र वाले 17 प्रतिशत बेरोजगार है. बेरोजगारों में 10वीं या 12वीं तक पढ़े युवाओं की संख्या 15 प्रतिशत है. जिनकी कुल संख्या लगभग 2.70 करोड़ लगभग होती है. सबसे गंभीर बात यह है कि तकनीकी शिक्षा हासिल करने वाले 16 प्रतिशत युवा बेरोजागारों की कतार में हैं.

बेरोजगरी का यह आकड़ा लगातार हर साल बढ़ता ही जा रहा है. जो एक बड़े चिंता का विषय है. मैं बेरोजगर युवाओं से एक बात कहना चाहूॅगा. आज के जमाने में जो बेरोजगार है. वह बेरोगार होने के लिए खुद भी जिम्मेदार है. यहां बात मैं खास कर पढ़े-लिखें बेरोजगारों के लिए कह रहा हूॅ. इसकी वजह है बेरोजगारों में से कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें यह लगता है. नौकरी उनके पास चल कर आएगी. इसके लिए वे पूरी तरह से सरकार के भरोसे हैं. कुछ ऐसे हैं जो पढ़ायी किसी और सब्जेक्ट किए है नौकरी कहीं और ढ़ुंढ़ रहे हैं. कुछ तो ऐसे है जो कोई भी काम करना कुछ नहीं चाहते इसलिए बेरोगार बनें हुए है.

Read this also :


आनलाइन आर्निंग | बिना किसी स्किल के लाखों की कमाई online earning | Earning millions without any skill



Online Earning Formula | ab koi nahi rahega berojgar
ab koi nahi rahega berojgar


बात करते हैं  Online Earning आनलाइन आर्निंग की. आज बड़ी संख्या में पढ़ेलिखें युवा सोशल मीडिया पर समय बिताते है. यह उन्हें नहीं पता अपना कितना कीमती वक्त बेकार कर रहे हैं. कमाई के लिए आनलाइन दुनिया सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है. इस बारे अधिकतर बेरोगारों ने गहराई से नहीं सोचा वर्ना आज वे बेरोजगार नहीं रहते.

आश्चर्य की बात यह है कि आनलाइन प्लेटफार्म पर अनेक लोग बिना किसी स्किल के लाखों की कमाई कर रहे हैं. जान लें ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने कभी बेरोजगारी का रोना नहीं रोया, सरकार से रोजगार की भीख नहीं मांगी. खुद ही आनलाइन से कमाई शुरू कर दी. साथ में दूसरों को भी रोजगार दे रहे हैं. असल में आनलाइन जब कमाई करने लगते हैं तो कमाई को बढ़ाने के लिए मेन पावर की आवश्यकता होती है. और इस तरह से दूसरों को भी रोजगार उपलब्ध हो जाता हैं.


Online Earning आनलाइन आर्निंग करना चाहता हूूॅ


यह बात मन में अच्छी तरह बैठा ले Online Earning आनलाइन के द्वारा हर कोई कमाई कर सकता है. इसके द्वारा कमाई का तरीका भी काफी ईजी है. हो सकता है यह ईजी तरीका भी अनेक लोगों के लिए कठीन लगता हो जिसकी वजह से अनेक लोग इस फिल्ड में नहीं आना चाहते. बेरोजगारों से कहना चाहूॅगा. वह अपना वक्त यहां-वहां नष्ट करने की बजाएं Online Earning आनलाइन से पैसा कमाने की कोशिश में लग जाएं. कुछ सालों में आप हजारों में नहीं लाखों में खेलेंगे. इसे ख्याली पोलाव ना समझे. बस इसके लिए आपको ठान लेना है कि मैं आनलाइन से कमाई करना चाहता हूूॅ.

आनलाइन आर्निंग के सही तरीके The correct methods of online earning


हां आनलाइन कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए सही तरीके बारे में जानकारी होना जरूरी है. Online Earning आनलाइन पर अनेकों तरीके है जिनके द्वारा कमाई की जा सकी है. ऐसे बहुत से तरीके है जिनमें काफी कम कमाई होती है. जो आपके समय को बर्बाद कर देगा. बहुत से फ्राड तरीके भी है जहां आपसे काम तो करवा लिया जाएंगा पर पैसा नहीं दिए जाएगे. कुछ ऐसी साइड भी जो आपको सपने दिखा कर आपकी जेब से पैसा भी निकाल लेगे. Online Earning आनलाइन से कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास एक स्मार्ट फोन और अच्छी स्पीड वाला इंटरनेट होना जरूरी है.



See this videos also :


आनलाइन आर्निंग के खास तरीके बारे में हर किसी को पता है Everyone knows about the special methods of online earning


यहां मैं Online Earning के पापुलर तीन तरीके के बारे में बता रहा हूूॅ. जो बिलकुल ही फ्री है. जहां से अपनी मेहनत और प्रतिभा के मुताबिक मनचाही कमाई कर सकते हैं. ब्लाग, युट्यिुब, सोशल मीडिया आनलाइन पर कमाई करने के तीन सबसे खास तरीके है. Online Earning के इन तीनों तरीके के  बारे में अधिकतर पढ़ेलिखे बेरोजगारों को पता है. इन्हें यह भी पता है इनके द्वारा कमाई भी की जा सकती है. कमाई का इतना बड़ा फ्री का तरीका होने के बाद भी इन्हें अपना कर बेरोजगार अपनी बेरोजगारी क्यों दूर नहीं करते?

इसकी सबसे बड़ी वजह है अधिकतर बेरोजगार को इनसे होने वाली कमाई का सही अंदाजा नहीं है. जो इसे अच्छे समझ गया वह इससे कमाई जुट गया.

आनलाइन आर्निंग लाखों में होती है कमाई Online earnings are earning in millions


Online Earning यहां कुछ फेमस इण्डियन ब्लागलर्स के नाम बता रहा हूॅ जिनकी प्रति माह की कमाई लाखों में है. सबसे पहले नंबर पर है हर्ष अग्रवाल 25 से 30 लाख, अमित अग्रवाल 22 से 25 लाख, श्रध्दा शर्मा 20 से 21 लाख, मालिनी अग्रवाल 15 लाख, वरूण कृष्णन 15 लाख इसी तरह युट्यिुब से सबसे अधिक कमाई करने वाले युट्यिुबर अमित भडान, भुवन बम, निशा मधुलिका, आशिष चिंचलानी, कैरी मिनाटी इन युट्यिुबर की कमाई 25 लाख से 50 लाख के बीच है. अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि आनलाइन में कितनी कमाई होती है.

Read this also :


Online Earning यहां मैं ब्लाग, युट्यिुब, सोशल मीडिया से कमाई करने के तरीके को कम शब्दों में बताना चाहूॅगा. ब्लाग के द्वारा ज्ञान, विचार और अनुभव को प्रस्तुत कर कमाई कर सकते हैं. युट्बि पर भी आप अपने ज्ञान, विचार और अनुभव को वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं. और इसके द्वारा कमाई कर सकते हैं. इसी तरह से सोशल मीडिया पर पोस्ट या वीडियो अपलोड कमाई कर सकते हैं. किसी प्रोडेक्ट को प्रमोट कर सकते हैं उन्हें बेच सकते हैं. इसका अच्छा खासा कमीशन पा सकते हैं.Online Earning

अनेकों मौके मिलने है सफल हेने के


Online Earning किसी भी सब्जेक्ट पर ब्लाग बना सकते हैं. कितने भी ब्लाग बनाया जा सकता हैं. इसकी कोई सीमा नहीं है. वह भी बिलकुल फ्री है. युट्यिुब पर कोई भी चैनल बना कर वीडियो अपलोड कर कमाई कर सकता हैं. युट्यिुब एक ईमेल द्वारा 500 चैनल बनाने की अनुमति देता है. आप खुद ही अनुमान लगाए इसका क्या मतलब हो सकता है? मतलब यदि आप में काबलियत है तो अपने दम पर बहुत बड़ी कंपनी खड़ी कर सकते हैं. इसे इस तरह से भी समझ सकते हैं. यदि आपका एक चैनल फेल हो गया है तो घबराए नहीं नया विषय पर नया चैनल शुरू करें. रूके नहीं अपने आप को फेल लना समझे आपके पास 500 मौके हैं. Online Earning

See this videos also :


Online Earning सोशल मीडिया की बात करें यानी फेसबुक पर 5000 फाॅलोबर होने व इंस्ट्राग्राम पर 10 हजार फाॅलोवर होने पर आप किसी कंपनी के प्रोडेक्ट को प्रमोट कर सकते हैं या किसी सब्जेक्ट पर वीडियो अपलोड कर मोनटोनाइज कर सकते हैं. बेरोजगारों के लिए Online Earning कमाई का इससे ईजी तरीका कोई नहीं हो सकता. ना कोई बाॅस ना समय की टेंशन, ना काम का बोझ, ना डेड लाइन. मनमर्जी से काम करों और कमाई करों वह भी डाॅलर में. इस बारे में कभी आपने सोचा था नहीं. कोई बात नही अब सोच लीजिए और अपनी बेरोजगारी दूर कर ले.



आनलाइन आर्निंग का यह फार्मूला कितना सफन होगा कह नहीं सकता Online earning formula


Online Earning यहां मैं जो ऐसा फार्मूला बताने जा रहा हूॅ. इसे पढ़े लिखे बेरोजगार यदि अच्छी तरह से समझ जाते हैं तो वे अपना ही देश के अनेकों बेरोजगारों की समस्या को खत्म कर सकते हैं. मेरे बात को ध्यान से सुनें.

आते हैं अपने फार्मूले पर यह सब मेरी अपनी नीजी राय है. इसका कितने प्रतिशत तक यह सफल होगा मैं कह नहीं सकता. क्योंकि इस Online Earning फार्मूले को अपनाने के लिए लोगों को अपनी सोच को भी बदलना होगा.

मेरी एक पुस्तक है ‘जो सोचे सो कैसे पाएं’ इस पुस्तक में मैंने बताया है अपनी सोच बदल कर बड़ी से बड़ी चीजें हासिल की जा सकती है. मुझे उम्मीद है जितने लोग सोच बदल लेंगे वे जरूर अपनी जिंदगी को बदल लेंगे.

See this videos also :


जल्दी से सोच लें दे ना करें आज ही से लग जाएं


Online Earning Formula | ab koi nahi rahega berojgar
Online Earning 


इस वीडियो को देखने के बाद जिसने Online Earning करने के लिए सोच लिया है वे ब्लाग, युट्यिुब या सोशल मीडिया किसी एक का चुनाव करें या फिर तीनों का चुनाव कर सकते हैं. इस फिल्ड में आने के पहले वे ब्लाग, युट्यिुब या सोशल मीडिया के बारे में अच्छी तरह से जानकारी जरूर हासिल कर लें. इंटरनेट पर अनेक ब्लाग व वीडियो मिल जाएंगे. जिनमें ब्लाग, युट्यिुब और सोशल मीडिया के द्वारा कमाई करने के लिए क्या करना होगा. इसकी जानकारी मिल जाएगी. उन्हें अच्छे से समझ कर हर बात को दिमान में बैठा लें या नोट कर लें. जब सारी बातें सही तरीके से समझ में आ जाएं. इसके बाद ही काम को शुरू करें. इसके बाद एक प्लान बनाएं. क्योंकि आप कमाई का एक जरिया तैयार करने जा रहे हैं. जिस तरह से बिजनेस शुरू करने के पहले एक बिजनेस प्लान की आवश्यकता होती है ठीक वैसे ही. इस प्लान में आप अपना टारगेट भी रखें. आपको एक साल में कितना गेन करना है.

यहां एक बात का ध्यान रखें जिन वीडियो या ब्लाग से जानकारी लें रहे हैं. उन्हें लाइक, शेयर और सबक्राइब करके उन्हें सहयोग जरूर दें. हो सके तो उन्हें आइडल मान कर अपना कदम बढ़ाएं. अपने शहर में या आपके आसपास कोई यदि आनलाइन पर काम कर रहा है तो उससे Online Earning के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मन में हिचक ना लाएं. उससे सम्पर्क करें. यदि आपको उससे कोई जानकारी मिल रही है या आपकी समस्या का कोई सालूशन देता है तो उसे इसकी कीमत जरूर दें.



हर किसी के समय की किमत को समझे


असल में Online Earning के लिए समय की कीमत सबसे अधिक होती है. यदि वह आपको समय ना देता तो वह अपना वक्त अपने अर्निंग पर दिया होता. इस समय की कीमत आप प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दे सकते हैं. कैश के रूप में ना देकर गिफ्ट के रूप में भी दे सकते हैं. अपने आसपास के बेरोजगारों के साथ ग्रुप बनाएं. ग्रुप में कितने भी जन हो सकते हैं. जितना बड़ा ग्रुप होगा. उतना ही अच्छा होगा. ध्यान रखें ग्रुप में शामिल होने वाले के पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है. ग्रुप में Online Earning के हर पहलू पर आपस में बात करें, एक-दूसरे को सीखाएं, एक-दूसरे की प्राब्लम साल्ब करने में हर तरह से कोशिश करें.

See this videos also :


मान लें किसी को एसईओ का अच्छा नाॅलेज तो किसी को एडिटिंग का. उससे ग्रुप अन्य मेम्बर इसे सीखें. इस तरह ग्रुप में मिल कर जो भी प्रोडेक्ट तैयार करेंगे वह परफैक्ट होगा. ऐसे में Online Earning करने में देर नहीं लगेगी. 


ग्रुप बना कर आनलाइन अर्निंग करें यह काफी ईजी होगा Online Earning


दूसरे शहर के बेरोजगारों को भी अपने इस ग्रुप में शामिल करें. अपने ग्रुप का दायरा बढ़ाते जाएं. एक दूसरे शहर में ग्रुप के लोग मिल कर आपस में मिट करें. ऐसे प्रोग्राम को हाइलाइट करें ताकि अधिक से अधिक बेरोजगार इससे जुड़ सके. मिटिंग के न्यूज व वीडियो हर कोई सोशल मीडिया पर शेयर करें. ताकि आधिक से अधिक लोग इस बारे मंे जान सके. इसके द्वारा भी अधिक से अधिक लोग ग्रुप में शामिल होंगे.

Online Earning के लिए काम शुरू कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें इसे लापरवाही के साथ ना करें. रोजाना 8-10 घंटे की डियुटी समझ कर इसे पूरा करें. अपने अंदर पेशन रखें मन लगा कर लगातार मेहनत करें. कामियाबी मिल कर रहेगी.

यह फार्मूला कैसा लगा इस बारे में जरूर बताएं. Online Earning  के बारे में किसी तरह की जानकारी चाहते है. तो मेरे इंस्ट्राग्राम को फाॅलो करें वहां अपना नाम, शहर का नाम, क्वालीफिकेशन, मोबाइल नंबर, इमेल भेंजे. मैं खुद ही आपसे सम्पर्क कर लुंगा. आपके कमेंट का इंतजार रहेगा. वेस्ट आफ लक. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Online Earning Formula | अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें