Online Grocery Business | High Earning Business Ideas 2019 | Business Mantra - Business Mantra

Online Grocery Business | High Earning Business Ideas 2019 | Business Mantra



Online Grocery Business | High Earning Business Ideas 2019 | Business Mantra 

online kirana store business plan | online grocery business in hindi



आज हर किसी की लाइफ काफी बिजी हो गई है. भागदौड़ वाली इस जिंदगी में लोगों के पास अपनी फैमली के साथ दो वक्त आराम से गुजारने का समय तक नहीं हो पा रहा है. सप्ताह में एक दिन की जो छुट्टी मिलती है. वह भी बाहर से घर का सामान लाने में चला जाता है.

लोगों को इस समस्या से राहत दिलाने के लिए आज आनलाइन बिजनेस काफी तेजी से बढ़ रहा है. हर चीजें आनलाइन पर बिक रही है. लोगों द्वारा इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है. यदि आप किसी नए बिजनेस शुरू करने की तलाश में है तो Online grocery store शुरू कर सकते हैं. Online grocery store बिजनेस 2019 में काफी धूम मचाने वाला है. Online grocery store आप किसी भी छोटे-बड़े शहर में शुरू कर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

आनलाइन ग्राॅसरी स्टोर  बिजनेस Online grocery store business

आज हम 2019 में घूम मचाने वाले आनलाइन  बिजनेस के अन्र्तगत Online grocery store शुरू करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं. यह आर्टिकल्स इस श्र्ंखला की तीसरी कड़ी है. इसके पहले 2019 में धूम मचाने वाले Online Business में अन्र्तगत Online building material business, Online magazine कैसे शुरू करें के बारे में जानकारी दे चुके है. आज आनलाइन का जमाना है. बिजनेस शुरू करने के लिए आनलाइन एक अच्छा प्लेटफार्म है. यदि आप 2019 में कुछ नया करने सोच रहे हैं अनलाइन बिजनेस एक अच्छा आप्शन हो सकता है.

Read this also :


भारत में Food and grocery market 500 अरब डॉलर के ऊपर पहुंच चुका है. अनुमान यह लगाया जा रहा है कि 2020 तक Food and grocery market कई गुणा बढ़ जाएगा. यह तस्वीर एक असाधारण अवसर दिखा रही है. जिसके चलते तमाम बड़ी कंपनियां इस क्षेत्र में कमर कस रही हैं. इनमें amazon and walmart जैसी ग्लोबल ईकॉमर्स कंपनियों के साथ  रिलायंस, टाटा के अलावा ग्रोफर्स, बिगबास्केट अपना कदम जमाने की कोशिश में लगी हुई है.



फ्रेंड्स, इसके पहले बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर Online grocery store business पर दो आर्टिकल्स पब्लिश कर चुके हैं. जिन्होंने उन आर्टिकल्स को नहीं पढ़ा है. उन दो आर्टिकल्स को जरूर पढ़ें. जिससे Online grocery store business के बारे में अच्छी तरह समझ सकते हैं. जिनका लिंक नीचे दिया गया है.

आनलाइन ग्राॅसरी स्टोर बिजनेस माॅडल Online grocery store business model

Online grocery store शुरू करने का जो बिजनेस माॅडल हम बता रहे हैं. यह कई तरह से आपके लिए फायदे वाला होगा. सबसे पहली बात इसमें इंवेस्टमेंट कम लगेगा. मार्केट में शाॅप लेने की आवश्यकता नहीं होगी. शाॅप का डेकोरेशन नहीं करना पड़ेगा. जिससे आपका काफी पैसा बच जाएगा. आप अपने घर के एक छोटे से हिस्से से कंप्युटर और मोबाइल की सहायता से इसे कर सकते हैं.

See this videos also :



यदि आप हमारे बताए बातों को फालो करते हैं तो काफी कम पैसों में Online grocery store शुरू कर सकते हैं. Online grocery store शुरू करने के लिए एक अच्छी सी वेबसाइट तैयार करवाएं. वेबसाइट किसी प्रोफेशनल से तैयार करवाएं. उसका एक अच्छा सा डोमेन रखें. डोमेन में शहर का नाम जरूर जोड़े. अपने शहर का नाम हैज टेक के रूप इस्तेमाल कर लाभ ले सकते हैं. वेबसाइट के साथ ऐप भी बनवाएं. इससे आपको और भी रिस्पांस मिलेगा.

आनलाइन ग्राॅसरी स्टोर वेबसाइट Online grocery store website

अब बात आती है ग्रोसरी आयटम कहां से मिलेगा. अपने आसपास के कई बड़े होलसेल से ग्रोसरी का थोक रेट ले. उसे नोट कर लें. मार्केट में रिटेल के रेट देंखे. थोक और रिटेल में किस चीज पर कितना मार्जिन मिल रहा है. उसके हिसाब से कुछ स्कीम बनाएं. इन्हें अच्छे फोटोग्राफ के साथ वेबाइट पर डिस्प्ले करें. Online grocery store

इस बात का ध्यान रखें ग्रोसरी आयटम के अनेक चीजों के दाम रोजाना बदलते रहते हैं. उन्हें वेबसाइट पर अपडेट करते रहें. आर्डर मिलने पर थोक दुकानदार से सामान खरीदकर लाएं. कस्टमर तक पहुंचा दें. जब आप द्वारा दुकानदार को अच्छा आर्डर मिलने लगेगा. तो वह चीजों पर कमीशन भी बढ़ा देगा और बाद में पेमेंट करने की सुविधा भी दे देगा.Online grocery store

See this videos also :


Grocery आयटम के साथ आप सब्जी, फल, डेयरी प्रोडेक्ट आदि भी सेल कर सकते हैं. इसके लिए भी आप सब्जी, फल, डेयरी प्रोडेक्ट वालों से बात कर लें. जैसे-जैसे आपका कारोबार बढ़ता जाएं वैसे-वैसे अन्य सर्विस को भी साथ में जोड़ सकते हैं. घीरे-धीरे यह शहर का एक बड़ा Online grocery store बन जाएगा. 



आनलाइन ग्रोसरी स्टोर की मार्केटिंग व पब्लिसीटी Marketing and Publicity of Online Grocery Store

Online grocery store के लिए आर्डर पाने के लिए आपको इस पर समय देना होगा. इसकी मार्केटिंग और पब्लिसीटी भी करनी होगी. आनलाइन और आफलाइन दोनों तरह से इसकी पब्लिसीटी करें. आनलाइन पब्लिसीटी के लिए सोशल मीडिया पर भी ध्यान दे.  सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्यिुटर, प्रिंटरसेट, गूगूल पर बिजनेस पेज बनाएं. चीजों के रेट और स्कीम के बारे में पोस्ट पब्लिश करें साथ में ग्रोसरी आयटम के अच्छे फोटोग्राफ भी पब्लिश करते रहे. सोशल मीडिया पर प्रमोशन के वकत अपने शहर के नाम के आगे हैजटेक का इस्तेमाल करें. व्हाट्सएप बिजनेस पर अपना गु्रप बनाएं. गुड मार्निंग मैसेज के साथ चीजों के रेट भेंज दें.

See this videos also :


आनलाइन ग्रोसरी स्टोर की आफलाइन पब्लिसीटी Offline publicity of online grocery store

Online grocery store आफलाइन पब्लिसीटी के रूप में अपने शहर में पम्पलेट डिस्टिबुट करें. उस पर अपने वेबसाइट के बारे में तथा आनडोर सर्विस के बारे में पूरी जानकारी दें. स्कीम और फ्री होम डिलेवरी को हाइलाइट करें. वेबसाइट का नाम, इमेल, व्हाट्सएप, मोबाइल व फोन नंबर पब्लिश करें. ताकि लोग आपसे समपर्क कर सके.

आप जहां रहते हैं उसके आपसपास के पाॅश कालोनी में जाएं. वहां डोर टू डोर जा कर अपने Online grocery store के बारे में जानकारी दें. उन्हें अपनी खूबियों के बारे में बताएं. मंथली खरीदारी पर कुछ छूट दें. ऐसे में पब्लिसीटी के साथ-साथ आपके स्टोर की मार्केटिंग भी हो जाएंगी.


 

Online Grocery Business | High Earning Business Ideas 2019 | Business Mantra


पब्लिसीटी के लिए डिलेवरी वाय को अपने वेबसाइट के नाम और लोगो वाले टी शर्ट पहनाएं. टू व्हीलर या साइकिल पर छोटा-सा बोर्ड लगवाएं. बड़ी गाडी होने पर उसे अच्छे से प्रिंट कर वाएं. शहर में अपने परिचित के यहां छोटे बोर्ड लगवाएं.   

Read this :-


Online grocery store शुरू कर रहे हैं तो पेशन रखें. कोई भी बिजनेस एक दिन में ग्रो नहीं होता. साल छह माह तो लग ही जाते हैं. इस बीच पब्लिसीटी और मार्केटिंग पर ध्यान दें.

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है 2019 में धूम मचाने वाले बिजनेस के अन्र्तगत Online grocery store के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी.Online grocery store शुरू करने में परेशानी आ रही है तो आप हमसे सम्पर्क कर सकते हैं. आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ गुडवाय टेक केयर (कॉपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Online Grocery Business | High Earning Business Ideas 2019 | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें