Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं - Business Mantra

Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं

 Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं
 Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं 

Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं



हम फ्लैट की बालकनी में lucky bamboo plant nursery business शुरू कर किस तरह से लाखों की कमाई करें इस बारे में जानकारी दें हैं. कहते है lucky bamboo plant nursery business घर में रखने से पैसों की बरकत होती है. यदि आप lucky bamboo plant nursery business घर से शुरू करते है, तो यह कितना फायदेमंद होगा?

lucky bamboo plant nursery business - शहर में आपके पास फ्लैट है. वहां बालकनी भी है. आप अपनी बालकनी में बेकार की चीजों को रखने की बजाएं उसे भी काम पर लगा सकते हैं. शहर में किसी बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहली जरूरत होती है जगह की. जगह ना होने की वजह से अनेक लोग अपना खुद का काम शुरू नहीं कर पाते हैं. कुछ ऐसे बिजनेस होते हैं उसे बहुत ही कम जगह में काफी अच्छे किया जा सकता है.

यदि शहर में आपके पास एक छोटा-सा फ्लैट है उसमें एक छोटी सी बालकनी है तो इस बालकनी को काम पर लगा सकते हैं. जी हां इस बालकनी को lucky bamboo plant nursery business काम पर लगा कर लाखों की कमाई कर सकते हैं.

Lucky Bamboo Plant Nursery Business लाखों की कमाई

हम फ्लैट की इस छोटे से बालकनी में lucky bamboo plant nursery business शुरू करने की बात कर रहे हैं. कहते है lucky bamboo plant nursery business घर में रखने से पैसों की बरकत होती है. अब आप समझ जाएं कि जब इसे रखने से पैसों की बरकत होती है यदि घर से lucky bamboo plant nursery business का बिजनेस शुरू किया जाएं तो इससे कितनी बरकत होगी.



किसी भी छोटे बड़े शहर में बालकनी में रैक पर lucky bamboo plant तैयार कर सकते हैं. इस बिजनेस को 10 से 20 हजार रूपयों में आसानी से शुरू कर सकते हैं. आने वाले दिनों में लाखों की कमाई कर सकते हैं. जैसे-जैसे lucky bamboo plant की डिमांड बढ़ती जाएं. इसी के कमाई से पैसे लगाकर अपनी इनकम को बढ़ा सकते हैं.

Read this also :


कैसे शुरू करें गुडलक बांबू प्लांट नर्सरी how to start lucky bamboo plant nursery

lucky bamboo plant nursery business शुरू करना बड़ा आसान है.lucky bamboo plant nursery business शुरू करने के पहले आप किसी नर्सरी में एक-दो दिन की ट्रेनिंग ले लें. इससे आपको इस बिजनेस को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. यह जान लें कोई भी मुफ्त में किसी तरह की जानकारी देना नहीं चाहेगा. इसके लिए उसे ट्रेनिंग देने के बदलें एक दो हजार रूपये देने की पेशकश करें. पैसे मिलने पर वह आपको काफी अच्छे से lucky bamboo plant nursery business के बारे में जानकारी दे देगा.

ट्रेनिंग के बदले दिया गया पैसा किसी भी तरह से बेकार नहीं जाएंगा. क्योंकि आप lucky bamboo plant nursery business के द्वारा लाखों की कमाई करने वाले है. इस बात पर जरूर ध्यान दें. जिस से आप सीख रहें हैं. उसे गुडलब बांबू के बारे में अच्छी जानकारी हो.

Read this also :

आप बागवानी, प्लांट नर्सरी की किताबे पढ़ कर भी lucky bamboo plant nursery business के बारे में जानकारी ले सकते हैं. lucky bamboo plant nursery business के बारे में अच्छी जानकारी के लिए इंटरनेट भी अच्छा माध्यम है. नेट परlucky bamboo plant nursery business के बारे में जानकारी देने वाले अनेंकों वेबसाइट, ब्लाग, युट्यिुब या एप मिल जाएंगे. वहां से lucky bamboo plant nursery business के बारे में जानकारी ले सकते है.

यदि आप यह सब मेहनत नहीं करना चाहते हैं फिर भी आप lucky bamboo plant nursery business शुरू करना चाहते है. इसके लिए आप किसी बड़े नर्सरी से थोक में तैयार गुडलक लकी बांबू खरीद कर लाकर इसे सेल सकते हैं. इसमें प्राॅफिट कम होगा. लकी बाम्बू खुद तैयार करते है तो इसमें प्राॅफिट अधिक होता है.

गुडलक बांबू प्लाट कैसे बेचे How To Sell Lucky Bamboo Plant

lucky bamboo plant nursery business शुरू करने पर 50 से 100 दिन में प्लांट तैयार हो जाते हैं. इसे बेचने के लिए मार्केट भेंज सकते हैं. गुडलक बांबू प्लाट तैयार करने के बाद आप इन्हें शहर के गिफ्ट सेंटर, सजावटी चीजों की दुकान, शो पीस बेचने वाली दुकानदार, फ्लाॅवर शाॅप माॅल आदि स्थानों पर बेच सकते हैं. शहर में लगने वाले मेले, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, मेन मार्केट आदि स्थानों पर टेबल पर रखकर बेच सकते हैं. शहर में अपना खुद का स्टोर खोल कर होलसेल या रिटेल में बेच सकते हैं. lucky bamboo plant nursery business

See this videos also :


गुडलक बांबू प्लाट आनलाइन सेल करें Sell ​​online Lucky Bamboo Plant

आजकल lucky bamboo plant आनलाइन भी काफी सेल हो रहे हैं. Online में 10-12 डंढल वाले lucky bamboo plant 200 से 2000 रूपए तक में बिक रहे हैं. गुडलक बांबू प्लाट की डिमांड अपने देश में ही नहीं विदेशों में भी काफी है. गुडलक बांबू प्लाट विदेशों में सेल करने के लिए Online Store की तलाश करें जहां से आप गुडलक बांबू को सेल कर सकें. इसके लिए अमेजन, शॅापक्लूज, फ्लावेरी, बुकमाईफ्लावर जैसे अनेकों वेबसाइट है जहां रजिस्टर करके गुडलक बांबू प्लाट को सेल कर सकते हैं या फिर खुद की वेबसाइट बना कर गुडलक बांबू प्लाट बेच सकते हैं.lucky bamboo plant nursery business



lucky bamboo plant nursery business से अच्छा बिजनेस पाने के लिए शुरू में काफी मेहनत करना होगा. धीरे-धीरे आपकी मेहनत रंग लाएंगी. यदि आप Online or Offline गुडलक बांबू प्लाट दिन भर 10 पीस जिसकी कीमत 100 रूपए है. बेच लेते हैं तो आप महिने में 25 से 30 हजार रूपये की कमाई सकते हैं.

See this videos also :


लकी बांबू प्लाट नर्सरी के लिए टिप्स Tips for Lucky Bamboo Plant Nursery


  • बालकनी में lucky bamboo plant nursery business शुरू कर रहे हैं तो ध्यान रखें प्लांट पर सीधे धूप ना पड़ने दें. इससे प्लांट नष्ट होजाएंगे.
  • धूप से बचाने के लिए ग्रीन पर्दे का इस्तेमाल करें.
  • प्लांट जहां तैयार करें उस स्थान की साफ-सफाई पर ध्यान दें.
  • प्लांट को रखने के लिए कांच के बर्तन का इस्तेमाल किया जाता इन्हें सभंल कर इस्तेमाल में लाएं.
  • प्लांट में इस्तेमाल होने वाला सादा पानी की बजाएं. मिनरल वार का इस्तेमाल करें. इससे प्लांट मंे ग्रोथ जल्दी आएगा.
  • प्लांट कर डिजाइनिंग पर ध्यान दें. जितनी अच्छी फिनीशिंग आएगी. प्लांट उतने अच्छे दाम में बिकेगा.
  • प्लांट को तैयार करने में जल्दबाजी ना करें. कुछ पेशन से काम लें. तभी आप अच्छे प्लांट तैयार कर पाएंगे.
  • प्लांट के रखने के लिए अच्छे नए-नए डिजाइन वाले पाॅट का इस्तेमाल करें. इससे भी रेट सही मिल जाएगा.
  • जब आप प्लांट अच्छे से तैयार करने लगे. उसे ट्रनिंग क्लास शुरू कर दें. इससे भी एक्सट्रा इनकम हो जाएगी.
  • आनलाइन lucky bamboo plant को सेल करने के लिए वेबसाइट, ई-काॅमर्स साइट के अलावा जानकारी देने वाले युट्यिुब भी तैयार करें. इसके माध्यम से प्लांट की खूबियों के बारे में जानकारी दें. उस पर अपना परिचय, वेबसाइट व फोन नंबर दें.
  • लकी बांबू के बारे में ब्लाग भी पब्लिश कर सकते हैं.

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है आपको llucky bamboo plant nursery business के बारे में दी गई जानकारी पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक, शेयर ओर सबक्राइब करें. जो भाई आएं है. बिजनेस से संबंधित संबंधित जानकारी में रूचि है तो आर्टिकल्स के ऊपर साइट में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक करके सबक्राइब कर दें आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा) 

Web Title :  Business Mantra | Lucky Bamboo Plant Nursery Business | अपनी बालकनी को काम पर लगाएं

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ें. हमें Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें