Make a Great First Impression with Business Cards | Business Mantra - Business Mantra

Make a Great First Impression with Business Cards | Business Mantra

#smallbusiness #businesstips
#smallbusiness #lowbudgetbusiness, business 2020, Business Ideas, business Mantra, low investment business for ladies,  low investment business high profit,
Make a Great First Impression with Business Cards | Business Mantra


Make a Great First Impression with Business Cards | Business Mantra - हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस पोस्ट में जानकारी दे रहे हैं. बिजनेस कार्ड कैसा होना चाहिए?

बिजनेस को बढ़ाने में बिजनेस कार्ड काफी मायने रखता है. एक सुन्दर बिजनेस कार्ड आपके संम्पर्क में मधुरता एंव व्यक्तित्व में चुम्बकीय आकर्षण पैदा करता है. नए बिजनेसमैन अक्सर अपने बिजनेस कार्ड को महत्तव नहीं देते हैं.

एक आकर्षक बिजनेस कार्ड कैसा हो इस बारे में जानना चाहते है. तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

पहले जान लें, बिजनेस कार्ड होता क्या है? इसकी जरूर क्यों है? बिजनेस कार्ड में किन-किन बातों को हाई लाइट करना जरूरी है?

बिजनेस कार्ड आपके साथ-साथ आपके बिजनेस का परिचय कार्ड होता है. जिसे देखते ही सामने वाला एक ही नजर में आपके और आपके बिजनेस के बारे में सारी जानकारी पा जाता है.

इसलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखें. बिजनेस कार्ड में हमेशा सही और पूरी जानकारी दें. .

बिजनेस कार्ड दिखने में कितना भी आकर्षक क्यों ना हो उसमें जानकारी ठीक से नहीं दी गई है तो कार्ड आपके लिए बेकार साबित होगा.


कार्ड में डिटेल के रूप में बिजनेस का नाम, व्यक्ति का नाम, फोन नंबर, वेबसाइट, ईमेल, एडरेस आदि होना चाहिए.

बिजनेस कार्ड पर कंपनी या बिजनेस का लोगो जरूर होना चाहिए. यदि आपने अपने बिजनेस का कोई लोगो नहीं बनवाया है तो जरूर बनवा लें.

See this videos :- How to start copper bottle business | 5000 में शुरू करें कॉपर बॉटल

बिजनेस कार्ड पर लोगों के नीचे बिजनेस का टैग लाइन जरूर हो. साथ ही स्लोगन होना बिजनेस कार्ड के अट्रैक्शन को काफी बढ़ा देता है.



कार्ड बनवाते समय इंफोग्राफिक का ध्यान रखें. इंफोग्राफिक से मतलब है, फांटस के साइज और कलर काम्बीनेशन से है. ऐसे फोंट का इस्तेमाल करें जो क्लीयर दिखाई दें. पढ़ने में दिककत ना हो.

अपने कम्पेटिटर के बिजनेस कार्ड की नकल कर उसके जैसा बिजनेस कार्ड ना बनवाएं. अपनी पहचान बनाना है तो उससे अलग ही डिजाइन का कार्ड बनवाएं.

बिजनेस कार्ड पर छोटी सी गलती प्रिंट हो जाने पर उस कार्ड को ना बाटें. उसे रिजेक्ट कर नया कार्ड आर्डर दें.

.
बिजनेस कार्ड हमेशा किसी प्रोफेशनल से ही डिजाइन करवाएं. इसमें थोड़ा पैसा खर्च होगा. यह लोगों पर परफैक्ट इम्प्रेशन डालेगा.

Read this :- Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra

बिजनेस कार्ड की क्वालिटी और प्रिंटिंग  पर भी ध्यान रखें. हल्के कार्ड लोगों पर बैड इम्प्रेशन डालते हैं. इन्हें लोग संभाल कर भी नहीं रखते हैं.



बिजनेस कार्ड देते समय ध्यान रखें
- जान पहचान बढ़ाने के लिए लोगों में कार्ड बाटना जरूरी है. किन्तु इस बात का ध्यान रखें. अपने स्टैडर्ड के लोगों को ही बिजनेस कार्ड दें.


                 


- किसी को कार्ड देते वक्त अपनी या अपने बिजनेस की तारिफ करने की बजाए. उसे अपने ऑफिस या शाॅप पर बुलाएं.

यदि कोई व्यक्ति अधिक इंटेस्ट ले रहा है तो उससे कहे, फिलहाल जल्दी में है, कार्ड पर दिए गए फोन नंबर समय लेकर मिलें. वहीं खय के साथ लंबी बातें करेंगे. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Make a Great First Impression with Business Cards | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें। इस वेबसाइट पर भी विजीट करें - www.businessmaantra.com

इन्हें भी पढ़े -