Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra - Business Mantra

Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra


#businessmantra #businessideas #lowbudgetbusiness

  Footwear Related 11 Successful Business Ideas, जूते-चप्पलों बिज़नेस, business ideas, business mantra, mk majumdar, mk mazumdar, maanoj mantra
Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra 


Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra | MK Majumdar

Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस - न्यू बिजनेस आइडिया के अन्र्तगत फुटवियर से रिलेटेड 11 बिजनेस के बारे में जानकारी दे रही हूॅ. इनमें से किसी एक बिजनेस को करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

फुटवियर का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसकी मांग हर मौसम में बनी रहती है. इसकी मांग कभी खत्म होने वाली नहीं है. फुटवियर आज हर किसी के जीवन का एक हिस्सा बन चुका है. घर, आॅफिस, स्कूल, काॅलेज, मार्केट, खेल, जिम, योगा हर जगह इसके बिना काम नहीं चल सकता. आज के समय में हर जगह अलग-अलग फुटवियर पहनने का चलन हो गया है. यहीं नहीं हर ड्रेस के साथ अलग फुटवियर पहनने लगे हैं. जिसके चलते हर तरह के फुटवियर की डिमांड तेजी से बढ़ी है.

फुटवियर रिलेटेड बिजनेस के ढ़ेर सारे ऑप्शन है. यहां हम जूते-चप्पल से जुड़े 11 आसान बिजनेस के बारे में जानकारी दें रहें हैं. इनमें से आप अपने शहरए गांव या कस्बे के हिसाब से कोई भी बिजनेस आॅप्शन को चुन सकते हैं. 



1 फुटवियर रिटेल स्टोर Footwear Retail Store 

किसी भी छोटे-बड़े शहर में फुटवियरर रिटेल स्टोर Footwear Retail Store शुरू कर सकते है.े जब भी किसी को फुटवियर खरीदने की जरूरत पड़़ती है, वह सीधे अपने नजदीक के फुटवियर रिटेल स्टोर पर पहुंच जाते है.

फुटवियर रिटेल स्टोर पर आप होलसेल मार्केट से माल खरीदकर लाकर बेच सकते हैं. 30 से 40 परसेंट का मार्जिन मिल जाता है. यदि आप आगरा या दिल्ली जैसी जगह से माल लाते हैं तो इससे भी कुछ अधिक की बचत हो सकती है.

फुटवियर रिटेल स्टोर की लोकेशन अच्छी जगह पर होनी चाहिए. शू की क्वालिटी बेहतरीन और कीमत मुनासीब होने पर शाॅप को पिकअप लेने में देर नहीं लगेगी.



2 ब्रांडेड फुटवियर शो रूम Branded Footwear Show Room

किसी ब्रांडेड शू कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर अपने शहर में ब्रांडेड फुटवियर शो रूम शुरू कर सकते हैं. किसी फ्रेंचाइजी बिजनेस करने का एक फायदा यह होता है कि बिजनेस को चलाने के लिए अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं होती है. बस शाॅप को मैनेज करने की जरूरत होती है. क्योंकि कंपनी माल की सेलिंग के लिए खुद बड़े स्तर पर पब्लिसिटी करती है. ब्रांडेड फुटवियर कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी कमाई कर सकते है.

3 फैंसी फुटवियर शाॅप Fancy Footwear Shop

किसी भी छोटे-बड़े शहर में फैंसी फुटवियर शाॅप शुरू कर सकते हैं. फैंसी फुटवियर शाॅप में नए-नए डिजाइन के फैंसी फुटवियर होते हैं जिन्हें न्यू जनरेशन खूब पसंद करते है. खास कर लड़कियां फैंसी फुटवियर की दीवानी होती है. फैंसी फुटवियर शाॅप से काफी अच्छा प्राॅफिट कमा सकते हैं.

See this videos :- Chai Business Ko Brand Banai | चाय बेचकर बने करोड़पति | Business Mantra

4 प्लास्टिक फुटवियर शाॅप Plastic footwear shop


यदि कम पैसों में फुटवियर बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो प्लास्टिक के फुटवियर की शाॅप शुरू कर सकते है. इसे गांव या कस्बे में या शहर के स्लम एरिया के आसपास शुरू करेंगे तो शाॅप को पिकअप लेने में देर नहीं लगेगी. गांव या कस्बे के हाट बाजार में भी दुकान लगाकर या फेरी लगाकर अच्छी सेल कर सकते है. इससे अच्छा लाभ कमा सकते हैं.



Read this :- 5000 में शुरू करें 20 चटपटा बिजनेस आइडिया (Ideas) || Low budget high profit || Business Mantra

5 स्कूल एण्ड स्पोर्टस शू शाॅप School & Sports Shoe Shop

किसी भी शहर में स्कूल एण्ड स्पोर्टस शू शाॅप शुरू कर सकते हैं. स्कूल शू शाॅप पर अपने शहर के स्कूल में चलने वाले शू रखें, जिससे लोगों को स्कूल शू खरीदने में परेशानी ना हो. इसके लिए आप स्कूल से भी कांटेक्ट कर सकते हैं. स्कूल शू के साथ साथ स्पोर्टस शू भी रख सकते है. आजकल स्पोर्टस के प्रति लोगों की रूचि बढ़ी है. ऐसे में स्पोर्टस से संबंधित शू खरीदने लगे है.

See this videos :- Mehndi Design | मेंहदी लगाएं हजारों कमाएं | Business Mantra

6 ब्राइडल फुटवियर शाॅप Bridal Footwear Shop

अब बड़े शहरों में ब्राइडल स्टोर खुलने लगे हैं. जहां ब्राइडल से रिलेटेट सभी सामान मिल जाते हैं, पर वहां ब्राइडल शू या चप्पल नहीं मिलते हैं. ब्राइडल फुटवियर शाॅप आप दो तरीके से शुरू कर सकते हैं. खास लोकेशन पर ब्राइडल फुटवियर शाॅप शुरू कर सकते हैं. इसके लिए माॅल सबसे अच्छी जगह होगी. या ब्राइडल स्टोर में बात कर उनके स्टोर में ही जगह लेकर ब्राइडल फुटवियर बिजनेस शुरू कर सकते हैं.


7 हैंडमेड शू शाॅप Handmade shoe shop

आजकल एक्सक्लूसीव डिजाइन की डिमांड बढ़ने से हैंडमेड शू शाॅप की डिमांड भी काफी बढ़ी है. देश में बड़ी-बड़ी शू कंपनियों ने अपना कब्जा जमा लिया है. इसके बावजूद आज भी हैंडमेड शू की डिमांड है. ऐसे बहुत से डिजाइन या टाइप है जिसे लोग हैंड मेड ही पहनना पसंद करते हैं. हैंड मेड शूज में नागरा और कोल्हापूरी की काफी डिमांड है. शादी या पार्टीयों में भी लोग अपने ड्रेस से मेच करते डिजाइन वाले शू पहनने लगे हैं.

Read this :- Social Media Power || अपने बिजनेस में लाएं बूम || (Renu Mandal Social Media Star) l Business Mantra

8 शू लांड्री Shoe laundry

शू लांड्री का बिजनेस भी हर शहर में जोरदार तरीके से चल रहा है. शू लांड्री बिजनेस में अनेक बड़ी कंपनियां भी उतर आयी है. यदि आप शू लांड्री में उतरना चाहते हैं तो इसे दो तरीके से कर सकते हैं. पहला खुद का सारा सेट्अप लगा कर या फिर किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर शू लांड्री बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. मेरे हिसाब से शू लांड्री की फ्रेंचाइजी लेना अधिक फायदेमंद होगा.

See this videos :- Sewing Related Business Ideas | सिलाई से संबंधित 10 बिजनेस हो सकते हैं मालामाल | Business Mantra

9 शू रिपेरिंग शाॅप Shoe repairing shop

किसी भी शहर के खास लोकेशन पर शू रिपेरिंग की शाॅप शुरू कर सकते हैं. इसके लिए खास लोकेशन हाईवे, भीड़भाड़ वाली जगह, बस स्टाप, रेलवे स्टेशन के पास, मेन रोड, मार्केट एरिया, चैराहा पर शू रिपेरिंग की शाॅप शुरू कर सकते हैं. शू रिपेरिंग के साथ पाॅलिश का काम भी कर सकते हैं.

See this videos :-
          

10 ऑनलाइन शू बिजनेस Online shoe business

शू बिजनेस की आनलाइन डिमांड भी बढ़ी है. लोग हर चीज की तरह शू भी आॅनलाइन खरीदने लगे हैं. आॅनलाइन शू बिजनेस दो तरीके से कर सकते हैं. खुद की वेबसाइट बना कर शू सेल कर सकते हैं. या फिर आप किसी भी बड़े ई’कामर्स वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करके भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

Read this :- 5000/- me shuru kare business har mahine hogi 50 hajar ki kamai | Business Mantra

11 फुटवियर सेल  Footwear Sale

फुटवियर की सेल लगाना बड़ा ही प्राॅफिटेबल बिजनेस है. किसी भी छोटे-बड़े शहर में फुटवियर की सेल लगा कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसे आप रोड साइड, पार्क साइड, मार्केट, हाट-बाजार, किसी भी शाॅप के सामने लगा सकते हैं. एक-दो दिन में फुटवियर सेल लगा कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. फुटवियर सेल लगाने पर हर पीस पर मार्जिन कम मिलेगा पर सेल अधिक हो जाने से कम समय में प्राॅफिट अच्छा निकल आता है. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Footwear Related 11 Successful Business Ideas | जूते-चप्पलों से जुड़े सफ़ल बिज़नेस | business mantra 

#businessmantra #businessideas #lowbudgetbusiness
 Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ें. हमें  Youtube / / Facebook / / instagram / / twitter / / pinterest / / linkedin / /  email पर फॉलो करें. यदि आपको ये लेख पसन्द आया हो और आप ऐसे ही मनोरंजक लेख आगे भी पढ़ना चाहते हों तो फाॅलो बटन दबाएँ।