देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra - Business Mantra

देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra

#businessmantra #lowbudgetbusiness #homeservice

देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra

देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home

 Service : Business Mantra


देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra- बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. एक नए बिजनेस मत्रा के साथ हम हाजिर है. आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे है जिसे आप ऑनलाइन, ऑफलाइन और होम सर्विस तीनों एक साथ शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते है.



किसी के मन में यह बात आ रही होगी, ऑनलाइन, ऑफलाइन, होम सर्विस तीनों एक साथ करने की क्या जरूरत है. और कुछ लोगों के मन में यह बात आ रही होगी कि ऐसा कैसे किया जा सकता है? 


तो फ्रेंड्स आप आर्टिकल्स के साथ अंत तक बने रहें, सभी बातों का खुलासा हो जाएगा और आप इस बिजनेस माॅडल को भी अच्छी तरह से समझ जाएंगे.

देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra


आज के दौर में किसी भी चीज की ऑनलाइन खरीददारी की डिमांड बढ़ रही है. सब्जी हो या फल, किराणा हो डेयरी प्रोडेक्ट, कपड़े या फिर अन्य सामग्राी लोग ऑनलाइन मंगाना पसंद कर रहे है.

इसके बावजूद एक बड़ा तबका अभी भी सामानों को देख परख कर ही खरीदना पसंद करते है. इसके अलावा वेबसाइट पर बहुत सारे प्रोडेक्ट बड़े आकर्षक लगते है पर जब वह आखों के सामने आता है तब वह फीके लगते है. जो कस्टमर को पसंद नहीं आते है.

कई बार प्रोडेक्ट की डिलीवरी के दौरान गड़बड़ी होने से सामान बदल जाते है. इन बातों पर गौर करने पर आप समझ सकते है कि एक बड़ा तबका ऑनलाइन खरीददारी करना क्यों पसंद नहीं कर रहा है.


आप के सामने दो तरह के कस्टमर होते है. एक ऑनलाइन खरीददारी करने वाले और दूसरा अपनी पसंद की दुकान से खरीददारी करने वाले. ऐसे में आप इन्हें कुछ नए तरीके से अपनी ओर आकर्षित कर सकते है. इन्हें आप ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन प्रोडेक्ट पसंद करने और व्यक्तिगत रूप से प्रोडेक्ट देखने के लिए होम सर्विस का भी विकल्प दे सकते हैं.

कहने का मतलब है ऑनलाइन पर जो प्रोडेक्ट दिख रहा है उसे अपने हाथों से छू कर तथा आंखों से देखकर तसल्ली कर खरीदादार कर सकें.



देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra


आप सोच रहें होंगे कि ऐसा करना बड़ा मुश्किल होगा. यदि आप थोड़ी समझदारी से काम लेंगे तो आपको होम सर्विस देने के लिए परेशान नहीं होगी. इसके लिए आप एक ई-रिक्शा का इंतजाम कर लें. इस ई-रिक्शा में आपके द्वारा सेल किए जाने वाले सामानों की पूरी रेंज रखें. जैसे ही किसी कस्टमर का काल आए वह प्रोडेक्ट देखना चाहें तो आप उसके द्वारा दिए गए समय पर ई-रिक्शा लेकर उनके पास पहुंच जाएं. 

Read This :-
ऐसे में कस्टमर अपनी पसंद का सामान अपने सामने देखकर खुश हो जाएगा. वह एक की बजाए दो-चार और चीजें खरीद सकता है. इसके अलावा आपको कई तरह से फायदा होगा. जैसे ही आप किसी कस्टमर को प्रोडेक्ट दिखाने जाएंगे. उनके आसपास रहने वाले लोग की उन प्रोडेक्ट पर नजर पड़ेगी. वे भी इस ओर आकर्षित होकर इसे खरीद सकते हैं.  

देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra


आपको उस काॅलोनी से और भी ग्राहक मिल जाएंगे. बार-बार काॅलोनी में आते-जाते आप के प्रति ऊपर उनका भरोसा भी बढ़ेगा. साथ-साथ् आपका बिजनेस भी. यह सर्विस कुछ-कुछ देशी स्टाइल का है. कुछ समय पहले तक ठेले और गाड़ी पर लोग सामान लाकर आवाज देकर चीजें बेचा करते थे. यहां आप उनके बुलाने पर उनके यहां पहुंचेगे.


Read This :-

इस तरह के सर्विस देश के कई छोटे-बड़े शहरों में शुरू हो चुके है. आप भी अपने शहर में शुरू कर सकते हैं. ऑनलाइन फल, सब्जी और ग्रोसरी आयटम बेचने वाले इस कांसेप्ट पर काफी अच्छे तरीके से ऑनडोर सर्विस दे रहे है. जिसके द्वारा अच्छी कमाई भी कर रहे है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारे वीडियो ‘OndoorVegetable and Fruit Business : Business Mantra’ देख सकते है. 



अब बात आती है ऑनलाइन ऑफलाइन, होमसर्विस बिजनेस को कैसे करें

इसके लिए आपको एक अच्छी सी वेबसाइट बनवानी होगी. साथ ही एप भी बनवा लें. अब आप अपने वेबसाइट को सोशल मीडिया, फेसबुक, टियुवट्र, गूगल प्लस, गूगल एडवर्ड द्वारा प्रमोशन शुरू कर दें. इसी तरह ऑफलाइन पब्लिसिटी के लिए पम्पलेट छपवाकर अपने शहर में वितरित करवाएं.

अपने बिजनेस की पूरी जानकारी देते हुए ऑनलाइन, ऑफलाइन, होमसर्विस की सुविधा के बारे में जानकारी अच्छे से हाईलाइट करें.

ई रिक्शा पर अपने बिजनेस की अच्छे से पब्लिसिटी करें ताकि वह जहां-जहां से गुजरे लोगों का ध्यान उस पर जाएं. ई रिक्शा पर माइक से या रेकार्डिग के द्वारा पब्लिसिटी कर सकते है. ऐसे में लोगों का ध्यान जल्दी आकर्षित होगा. 


फ्रेंड्स, आई होप आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आयी होगी. यदि आप इस बिजनेस को अपने शहर या कस्बे में शुरू करना चाहते है. तो इस बारे में अन्य जानकारी तथा वेबसाइट और एप तैयार करवाने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है.(काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Read This :-


वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - देशी स्टाइल में बिजनेस को करें शुरू / Online Offline Home Service : Business Mantra

ड्स, जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया  पढ़ें.  हमें  youtube / Facebook / instagram / twitter / pinterest / linkedin  पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  

Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business        

इन्हें भी पढ़े -