Summer Season Small Business Ideas 2019 | गर्मियों के खास 10 बिजनेस | Business Mantra - Business Mantra

Summer Season Small Business Ideas 2019 | गर्मियों के खास 10 बिजनेस | Business Mantra

                      


Summer Season Small Business Ideas 2019 | गर्मियों के खास 10 बिजनेस | Business Mantra


Summer Season Small Business Ideas 2019 | गर्मियों के  खास 10 बिजनेस | Business Mantra


आज हम गर्मियों के दिनों में किए जाने वाले खास 10 बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहें है. इन बिजनेस को आप पार्ट टाइम, फुल टाइम, साइड बिजनेस या सीजनल बिजनेस के रूप में कर सकते है. यहीं नहीं इसे किसी भी छोटे बड़े शहर में किया जा सकता है. यहां तक की आप इन बिजनेस को गांव में भी कर सकते हैं.

इन बिजनेस को करने के लिए अधिक पैसों की भी आवश्यकता नहीं होगी. यदि आपके पास बजट अच्छा है तो आप इन्हें बड़े स्केल भी कर सकते हैं. भारत में गर्मियों का मौसम 6 से 7 महिनों का होता है. यदि आप गर्मी के सीनजन में किए जाने वाले इन बिजनेस को अच्छे से कर लेते है तो साल भर की कमाई कर सकते हैं.

आइये जानते हैं गर्मियों के दिनों में किए जाने वाले 10 बिजनेस के बारे में 10 Summer Business


1. कोल्ड ड्रिंक का बिजनेस Cold drink business

किसी भी शहर में कोल्ड ड्रिंक की शाॅप जहां तहां दिखाई दे जाएगी. इसके बावजूद यह कम है. कोल्ड ड्रिंक बिजनेस Cold drink business किसी भी छोटे बड़े शहर में कर सकते हैं. इसे आप 5 से 10 हजार में आसानी से शुरू कर सकते हैं. सही लोकेशन पर शाॅप होने पर इस बिजनेस के द्वारा आप रोजाना 400 से 500 रूपयों की कमाई कर सकते हैं.

2. नींबू पानी का बिजनेस Lemonade Business

गर्मी से बचने के लिए गर्मी के दिनों में नींबू पानी का इस्तेमाल हर उम्र के लोगों द्वारा किया जाता है. काफी कम पैसों में नींबू पानी का बिजनेस Lemonade Business शुरू कर सकते है.. इसे शुरू करने के लिए 2 से 5 हजार रूप्यों की आवश्यकता होगी. सही लाकेशन पर आपका स्टाल होने पर आप इसके द्वारा रोजाना 2 से 5 सौ रूपये की कमाई कर सकते हैं.

Read this also :


3. गन्ना के रस का बिजनेस Sugarcane Juice Business

गर्मी के दिनों के लिए गन्ने का रस Sugarcane Juice  एक अच्छा बिजनेस Business है. जिसे किसी भी छोटे बड़े शहर में किया जा सकता है. रोड साइड में गन्ने का रस का स्टाल लगा सकते हैं. या फिर दुकान किराए पर लेकर गन्ने का रस का   बिजनेस शुरू कर सकते हैं. गन्ना के रस की दुकान शुरू करने के लिए 10 से 15 हजार रूप्यों की आवश्यकता होगी. इसके द्वारा आप रोजाना 500 से हजार रूप्यो की कमाई कर सकते हैं.

4. खट्टामीठा बर्फ गोले का बिजनेस Khattamitha ice pellet business

गर्मी के दिनों में खट्टामीठा बर्फ का गोला Khattamitha ice pellet लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यदि आपको खट्टामीठा गोला Khattamitha ice pellet बनाना आता है तो इस बिजनेस को अपने शहर में शुरू कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें खट्टामीठा बर्फ के गोले के बिजनेस करने वाले इसमें खराब किस्म के कलर का इस्तेमाल करते हैं. जिसकी वजह से इसकी लोकप्रियता कम हो गई. सस्ते के चक्कर में समझौता ना करें हमेशा अच्छे किस्म के रंग इस्तेमाल करें. यदि आप कस्टमर पर विश्वास जीत लेते जाते हैं तो आप एक ही सीजन में काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

विलुप्त हो रहे खट्टामीठा बर्फ का गोला को पुराने लोगों द्वारा अजा भी पसंद किया जाता है. शादी समारोह में भी इस खास डिश के रूप में इस्तेमाल भी किया जा रहा है.  इस बिजनेस को आप 5 से 10 हजार में शुरू कर रोजाना 400 से 500 रूपये की कमाई कर सकते हैं.

Read this also :



5. कुल्फी का बिजनेस Kulfi's business

गर्मी के दिनों में कुल्फी Kulfi की बड़ी डिमांड रहती है. जो अच्छे किस्म की कुल्फी Kulfi तैयार कर लेते हैं. वे गर्मी के पहले-पहले बड़े शहरों में जाकर डेरा जमा लेते हैं. शहर में वे फेरे लगा कर देर रात तक कुल्फी Kulfi बेचते हैं और इसके द्वारा हजार दो हजार की डेली कमाई कर लेते हैं.

यदि आप कुल्फी Kulfi बना लेते है तो कुल्फी बिजनेस Kulfi's business को शुरू कर सकते है. इसमें अच्छी बचत हो जाती है. यदि बनाना नहीं आता है तो आप किसी कारीगर को रख कर कुल्फी बिजनेस Kulfi's business शुरू कर सकते हैं.



कारीगर नहीं मिल रहा है तो आप युट्यिुब से कुल्फी Kulfi तैयार करना सीख सकते हैं. सीखते वक्त आप कई बार इसे बना कर टेस्ट करें. अपने दोस्तों और आसपास के लोगों को खिला कर उनकी प्रतिक्रिया मांगे.

जब आपको पाॅजिटिव रिजल्ट मिल जाएं तब आप इसे बना कर बेचने की तैयारी कर सकते हैं. कई बार बनाने से आपको इसकी पूरी नाॅलेज अच्छे से हो जाएगी और आप इसका कुल्फी बिजनेस Kulfi's business शुरू कर दें. कुल्फी बिजनेस Kulfi's business 5 से 10 हजार में शुरू कर रोजाना 5 सौ से हजार रूप्ये कमा ही सकते हैं.

6. पानी का बिजनेस Water business

आज पानी का बिजनेस Water business काफी डिमांड वाला बिजनेस हो गया है. आप इसे कई तरीके से कर सकते हैं. ठंडे पानी की बातल बेच सकते हैं. पानी के जार घर पहुंचाने की  सप्लाई दे सकते है. पानी का एटीएम शुरू कर सकते हैं. इस बारे में पूरी जानकारी के लिए आप आप हमार वीडियो देख सकते

Read this also :


7. आइसक्रीम पार्लर का बिजनेस Ice cream parlor business

गर्मी के दिनों में आइसक्रीम पार्लर Ice cream parlor शुरू करना काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. आइसक्रीम पार्लर Ice cream parlor शुरू कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप होम मेड आइसक्रीम पार्लर Ice cream parlor पर बेच सकते हैं या फिर इसी आइसक्रीम पार्लर कंपनी की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. आइसक्रीम बिजनेस Ice cream parlor के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारा वीडियो देखें.


8. जूस पार्लर का बिजनेस Juice parlor business 

गर्मी के दिनों में जूस Juice शरीर को तरावट देता है. जिसकी वजह से लोग इन दिनों में जूस Juice पीना पसंद करते है. जूस Juice के बिजनेस में बहुत सारी छोटी-बड़ी कंपनियां उतर आयी है. बड़ी कंपनियां जूस Juice को हाईजेनिक तरीके से पेश करती है और बैठने के स्थान को भी काफी कम्फेटेबल और कूल रखती है. तभी वह काफी अच्छे दाम में जूस Juice बेच पाती है. यदि आप भी जूस Juice को कुछ युनीक तरीके से पेश करते हैं तो इस बिजनेस के द्वारा अच्छी कमाई कर सकते हैं.

See this videos also :


9. फालूदा का बिजनेस Faluda's business

गर्मी में फालूदा को भी काफी पसंद किया जाता है. फालूदा में ताजे फलों के टुकड़ें और आइसक्रीम तथा कुल्फी का मिला जुला स्वाद होता है. किसी-किसी शहर में इसकी बड़ी फेमस दुकान मिल जाएंगी. जहां लोग दूर-दूर से फालूदा का स्वाद लेने आते हैं. जिन्हें फालूदा की रेसीपी के बारे में अच्छी जानकारी है वे इस बिजनेस को शुरू कर अपने शहर में पहचान बना सकते हैं. फालूदा का बिजनेस 5 से 10 हजार में शुरू कर धीरे-धीरे इसे बड़ा सकते हैं. इस बिजनेस के द्वारा 500 से हजार रूप्ये रोजाना की कमाई कर सकते हैं.

See this videos also :


10. कूलर एसंब्लिंग का बिजनेस Cooler assembling business

गर्मी के दिनों में राहत पाने के लिए हर किसी को कूलर की आवश्यकता होती है. समर सीजन में कूलर एसंब्लिंग का बिजनेस Cooler assembling business काफी प्राॅफिट दने वाला बिजनेस है. कूलर एसंब्लिंग का बिजनेस Cooler assembling business करना काफी आसान है. कूलर के अलग-अलग पार्ट्स होलसेल मार्केट से लाकर उन्हें जोड कर कस्टमर को बेचना होता है. कुछ ही महिनों में कूलर एसंब्लिंग बिजनेस  के द्वा Cooler assembling business से काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

फ्रेंड्स, गर्मियों के दिनों में किए जाने वाले कूलर एसंब्लिंग का बिजनेस Cooler assembling business के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. जो भाई इस ब्लाग पर नए आएं उन्हें बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो ब्लाग के ऊपर साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक कर दें. . फ्रेंड्स, आज के लिए बस इतना ही फिर मिलते है एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस आइडिया के साथ. गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा) 

Web Title : Summer Season Small Business Ideas 2019 | गर्मियों के  खास 10 बिजनेस | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें