Business Mantra : pepsi candy pouch manufacturing | आईस कैंडी मेकिंग व स... - Business Mantra

Business Mantra : pepsi candy pouch manufacturing | आईस कैंडी मेकिंग व स...




#ManufacturingBusiness #mahilabusiness #lowbudgetbusiness


business 2020, Business Ideas, business Mantra, low budget business, ghar baithe business, dr.mk mazumdar


Manufacturing  Business | New Business Ideas | Business Mantra | Ice Candy | आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस


हलो फ्रेंड्स,
बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर आपका स्वागत है. आज महिला बिजनेस आइडिया Mahila Business के अंतर्गत जानकारी दे रही हूं Manufacturing  Business आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस Ice Candy Business के बारे में.  Manufacturing  Business आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस Ice Candy Business को छोटे पैमाने पर Low budget business में घर से ही शुरू किया जा सकता है.

आईस कैंडी को पेप्सी आईस कैंडी या शुगर आईस कैंडी भी कहा जाता है. यह एक तरह से आईसक्रीम ही है लेकिन यह प्लास्टिक रोल में होता है. मार्केट में आईस कैंडी 2 रुपये और 5 रुपये में बिकते है. यह काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. इससे 60-70 परसेंट तक की बचत होती है.


मामूली सा दिखने वाला पेप्सी आईस कैंडी से प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम होती है. जो महिलाएं घर में रहकर कम पूंजी से कोई बिजनेस शुरू करना चाहती है तो उनके लिए आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस Ice Candy Business एक अच्छा आॅप्सन है.

और भी Manufacturing Business पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Read this :-

राॅ मटेरियल

Manufacturing  Business Ice Candy आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए पेप्सी आईस कैंडी पेकिंग मशीन, कैंडी को जमाने के लिए फ्रीज, प्लास्टिक रोल और राॅ मटेरियल में साफ पानी, शुगर, स्वाद के लिए विभिन्न प्रकार के एसेंस जैसे नींबू, संतरा, आम, स्ट्रोवेरी, कोकाकोला की आवश्यकता होती है.



आजकल सभी के घर पर फ्रीज होती है. इसलिए फ्रीज को छोड़कर राॅ मटेरियल और आईस कैंडी मशीन इसे पेप्सी पाउच पेकिंग मशीन भी कहते है, खरीदने के लिए मात्र पांच हजार रूपए की आवश्यकता होगी.
मार्केट में पेप्सी रोल या प्लास्टिक रोल किसी भी प्लास्टिक आइटम बेचने वाले के पास मिल जाएगी.

business 2020, Business Ideas, business Mantra, low budget business, ghar baithe business, dr.mk mazumdar


Pepsi Ice Candy Machine

मार्केट में ऑटोमेटिक और सैमीओटोमेटिक पेप्सी पाउच पेकिंग मशीन उपलब्ध है. ऑटोमेटिक पेप्सी पेकिंग मशीन की कीमत 30 हजार रूपए से आरम्भ होकर लाख रूपए तक है. ऑटोमेटिक पेप्सी पेकिंग मशीन से एक घंटे में 2 से ढ़ाई हजार आईस कैंडी पाउच तैयार होती है.



इसी तरह से सैमी ऑटोमेटिक पेप्सी पाउच पेकिंग मशीन की कीमत 2500 से लेकर 3000 हजार रूपए तक है. महिलाएं कम लागत में सैमी ऑटोमेटिक मशीन खरीद कर आईस कैंडी बिजनेस को शुरू कर सकती है.
यदि आप ऑनलाइन पेप्सी पेकिंग मशीन खरीदना चाहती हैं तो इण्डियामार्ट, अलीबाबा, ट्रेड इण्डिया आदि की वेबसाइट पर सर्च कर सकतर हैं.

Read this :-


आईस कैंडी बनाने की विधि

आईस कैंडी बारह महिने बिकते है लेकिन गर्मी के सीजन में इसकी बिक्री कई गुणा अधिक बढ़ जाती है. आईस कैंडी मेकिंग व सेलिंग बिजनेस को महिलाएं गांव, कस्बा या शहर कहीं भी शुरू कर सकती है.



आईस कैंडी बनाना बहुत ही आसान है. पेप्सी बनाने के लिए पानी में शुगर को अच्छी तरह से मिलाया जाता है. स्वाद के लिए इसमें लैमन, ऑरेंज, मैग्गों या स्ट्रोवेरी आदि एसेंस मिलाई जाती है. इसके बाद इसे पेप्सी पेकिंग मशीन की मदद प्लास्टिक रोल में भरकर पैक कर दिया जाता है. अब यह फ्रीज में जमने के लिए तैयार है.

                     

   



पेप्सी पेकिंग मशीन को कैसे चलाना है, इस बारे में दुकानदार अच्छे से समझा देते है. एक बार देख लेने के बाद महिलाएं पेप्सी पेकिंग मशीन की मदद से आसानी से कैंडी तैयार कर सकती हैं. 

मार्केटिंग और सेलिंग

अब सवाल उठता है कि इन Manufacturing  Business आईस कैंडी को कहां बेचना है. आईस पेप्सी कैंडी को सभी खाना पसंद करते है खास कर बच्चे इसे सबसे अधिक पसंद करते है. महिलाएं आईस कैंडी को तैयार करके घर से ही बेच सकती है. स्कूल के आसपास, पार्क, घर के आसपास पान टेले, दूध डेरी, जनरल स्टोर, किराणा स्टोर जैसी जगहों में बेचने के लिए सप्लाई दे सकती है.





Manufacturing  Business आईस कैंडी में इनकम की कोई सीमा नहीं है क्योंकि यह सेलिंग पर डिपेंड करता है. इस बिजनेस में 70 से 80 परसेंट तक की बचत होती है इसलिए आप जितनी अधिक सेलिंग करेगी उतनी अधिक इनकम होगी.

और भी Manufacturing Business पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

फ्रेंड्स Manufacturing  Business आईस कैंडी Ice Candy को शुरू करने के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी इसे लाईक शेयर और सबक्राइब करें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी न्यु बिजनेस आइडिया New Business Idea के साथ गुडवाय टेक केयर   (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Business Mantra : pepsi candy pouch manufacturing | आईस कैंडी मेकिंग व स...

#ManufacturingBusiness #mahilabusiness #lowbudgetbusiness

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।