Start Gift Packing Business Earn 50 Thousand rupees - Business Mantra

Start Gift Packing Business Earn 50 Thousand rupees


#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness
Start Gift Packing Business, business ideas, business mantra, mk majumdar, mk mazumdar, maanoj mantra
Start Gift Packing Business Earn 50 Thousand rupees 



Start Gift Packing Business Earn 50 Thousand rupees | Business Mantra | MK Mazumdar 

Start Gift Packing Business Earn 30 Thousand rupees  - न्यू बिजनेस आइडिया के अंतर्गत आजे फेस्टिव सीजन पर 5000 रुपए में शुरू किए जाने वाले Gift Packing Business के बारे में जानकारी दे रहे हैं. Gift Packing Business द्वारा कम दिनों में 50 हजार रूपए तक की कमाई कर सकते हैं.




फ्रेंड्स, फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है. फेस्टिव सीजन के दौरान नए-पुराने सभी बिजनेस करने वालों को कमाई का भरपूर मौका मिलता है. यदि आप भी कोई नया बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो फेस्टिव सीजन में Gift Packing Businessशुरू करना एक बेहतर आॅप्शन है. Gift Packing Business को मात्र 5 हजार रूपए में शुरू करके कम दिनों में 50 हजार या इससे अधिक की कमाई आसानी से कर सकते हैं.


आपको Gift Packing का काम आता है तो काफी अच्छी बात है. यदि नहीं आता है तो आप कुछ अच्छे Gift Packing करने वालों को रख कर इस बिजनेस को शरू कर सकते हैं. बिजनेस मार्केटिंग एक्सपर्ट के अनुसार, दीपावली के सीजन में गिफ्ट पैकेजिंग की डिमांड 40 से 50 परसेंट तक बढ़ जाती है. ऐसे में Gift Packing Business शुरू कर के अच्छी कमाई की जा सकते हैं.

Start Gift Packing Business Earn 30 to 50 Thousand rupees | Business Mantra

कहां मिलेगा गिफ्ट पैकेजिंग का काम Where will you get gift packaging work

अधिकतर लोग Gift Packing Business इसलिए शुरू नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें नाॅलेज ही नहीं होता है कि गिफ्ट पैकेजिंग का काम कहां से मिलेगा. दीपावली, क्रिसमस और नए साल के आसपास के दिनों में गिफ्ट पैकेजिंग की डिमांड बड़ जाती है. ऐसे समय में काम मिलना बड़ा आसान होता है. गिफ्ट पैकेजिंग के काम के लिए अपने पास के गिफ्ट स्टोर में जाकर बात करें. माॅल में स्थित बड़े गिफ्ट शाॅप वालों से भी बात कर सकते हैं.


See this videos :-
अपने आसपास के इंडस्ट्रियल एरिया में छोटी-बड़ी कंपनियों में जाकर अपना कार्ड देकर आएं. वहां से काफी काम मिल सकता है. क्योंकि दीपावली के वक्त कंपनी, फैक्ट्री, इंस्ट्ीटियुट वाले अपने यहां के वकर्स को गिफ्ट जरूर देते हैं. यह गिफ्ट उन्हें पैक करवाना ही होता है. ऐसे में काम मिलना मुश्किल नहीं है. शादी पार्टी, कंपनीज के द्वारा भी गिफ्ट पैकेजिंग का बिजनेस पा सकते हैं.

आजकल किसी भी तरह के काम मिलने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा आॅप्शन है. जहां से आप काफी अच्छा आर्डर पा सकते हैं. इसके लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव होना होगा. फेसबुक, इंस्ट्राग्राम, प्रिंटरसेट, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर अपना एकाउंट बनाएं. अपने शहर के हैजटेक का इस्तेमाल कर अपने बिजनेस को प्रोमोब् करें. यहां से काफी अच्छा आर्डर पा सकते हैं.


Start Gift Packing Business Earn 30 to 50 Thousand rupees | Business Mantra

गिफ्ट पैकेजिंग बिजनेस कितनी होगी कमाई How much will the gift packaging business earn

गिफ्ट पैकेजिंग के शुरुआती दिनों में बड़ी कमाई की उम्मीद लगाना बेमानी होगी. लेकिन यदि आप मेहनत और लगन से इस बिजनेस को करते जाएंगे तो कुछ दिनों बाद 40 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक की कमाई आराम से कर सकते हैं. जैसे-जैसे आप अपने स्टाइलिश पैकेजिंग के द्वारा कस्टमर को प्रभावित करते जाएंगे, मार्केट में आपकी उतनी ही डिमांड बढ़ती जाएगी और आपकी अपनी एक अलग पहचान होगी.


See this videos :-


इस बिजनेस को यदि आप अच्छे से जमा लेते हैं तो सीजन के बाद भी इसे चालू रख सकते हैं. और कुछ सालों में बिजनेस को लाखों में पहुंचा सकते हैं. गिफ्ट पैकेजिंग के क्षेत्र में अनेक कंपनियां भी उतर आयी है जो फ्रेंचाइजी दे रही हैं. इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बिजनेस में कितना प्राॅफिट होता है.

गिफ्ट पैकेजिंग का बिजनेस शुरू करने के लिए आवश्यक सामग्री Materials needed to start a gift packaging business

गिफ्ट पैकेजिंग का बिजनेस शुरू करने के लिए एक छोटा-सा कमरा भी पर्याप्त है. इसे अपने घर के एक कमरे से भी शुरू कर सकते हैं. यदि आप बड़े स्तर पर गिफ्ट पैकेजिंग का बिजनेस करना चाहते हैं तो अच्छे लोकेशन पर कमरा या हाॅल लेना होगा.


गिफ्ट पैकेजिंग के लिए जरूरी चीजों में गिफ्ट रैप पेपर, ग्लू यानी फेविकोल, सेलो टेप, डेकोरेटिव मैटीरियल, बास्केट, कागज के बॉक्स, टैग, कैंची, सिफॉन, हैंडमेड पेपर, रिबन, गत्ते, प्लाई, टेबल आदि की आवश्यकता होगी.

Read this :-

Start Gift Packing Business Earn 30 to 50 Thousand rupees | Business Mantra

कहां मिलेगा गिफ्ट पैकेजिंग की सामग्री Where will you find the gift packaging material

गिफ्ट पैकेजिंग के लिए आवश्यक सारा सामान देश के हर छोटे-बड़े शहर या कस्बे में आसानी से मिल जाएंगे. यदि आप थोक में माल लेना चाहते हैं तो पुरानी दिल्ली के किनारी बाजार बेस्ट है. किनारी बाजार से थोक में गिफ्ट पैकेजिंग का सारा सामान काफी सस्ते में खरीद सकते हैं.

छोटे स्तर पर गिफ्ट पैकेजिंग बिजनेस को 4 से 5 हजार रुपए में आसानी से शुरू कर सकते हैं. गिफ्ट पैकेजिंग का बिजनेस बड़े स्तर पर करने के लिए एक लाख रुपए से अधिक की आवश्यकता होगी. गिफ्ट पैकेजिंग बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके कम दिनों में अधिक कमाई कर सकते है. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Start Gift Packing Business Earn 30 to 50 Thousand rupees | Business Mantra

#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।