Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money - Business Mantra

Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money

Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money
Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money

Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money

जबरदस्त बिजनेस आइडियाए प्लांट बेचो पैसें कमाओ, हो जाओगे मालामाल यहां बताएं जा रहे हर बात को अच्छे से समझें फिर आगे बढ़ें. इस बिजनेस ये अच्छा लाभ कमाना है तो कंपनी खड़ी करने जैसी तैयारी करनी है

Most Profitable Business Ideas |
 Sell the plant earn money

आज के जमाने में बढ़िया कमाई करना है तो दिमाग लगाना होगा. यदि आप दिमाग लगा कर प्लांट बेच सकते हैं तो हर माह लाखों की कमाई कर सकते हैं. प्लांट बेचने के इस आइडिया को अपना कर अनेक लोगों ने बड़ी-बड़ी कंपनियां खड़ी कर ली है. यहां नर्सरी में प्लांट बेचने की बात नहीं की जा रही है. हम प्लांट बेचने वाली कंपनी कैसे खड़ी करें उसकी बात कर रहे हैं.

कम पैसों में प्लांट बेचने वाली कंपनी खड़ी कर प्रति माह लाखों की कमाई कर सकते हैं. इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. ं. .

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस पोस्ट में हम जानकारी दे रहे हैं. प्लांट बेच कर कमाई कैसे करें. आपको गांव-गांव जाकर प्लांट बेचना है. इस बिजनेस को शुरू करने के पहले अच्छे से तैयारी करनी होगी.
समझें फिर आगे बढ़ें.

यहां बताएं जा रहे हर बात को अच्छे से समझें फिर आगे बढ़ें. इस बिजनेस ये अच्छा लाभ कमाना है तो कंपनी खड़ी करने जैसी तैयारी करनी है. सबसे पहले अपने क्षेत्र के किसी नर्सरी में सौगोन और सीसम के प्लांट के रेट तय कर लें. यह रेट जितने कम में तय कर सकते हैं कर लें.


यहां बात आती है कि सागौन या सीसम के प्लांट क्यों चुनें इसके कई तरह से फायदे हैं. यह प्लांट किसी भी जमीन में तैयार हो जाते हैं. इन्हें अधिक देखभाल करने की आवश्यकता नहीं होती. जल्दी तैयार हो जाते हैं. इन्हें काट कर बेचने में दिक्कत नहीं आती. रेट भी अच्छा मिल जाता है.
लाखों प्लांट के रेट तय करें.

See this videos :-


नर्सरी वाले से 100 -200 नहीं दस-बीस, पचास हजार या लाखों प्लांट के रेट तय करें. 1-5 रूप्ये में यह पेड़ तय कर सकते हैं. संख्या अधिक होने पर इस रेट में नर्सरी वाले प्लांट देने को राजी हो जाएंगे.

Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money


अब आपको 10 से 12 युवाओं की टीम बनानी है. उनका वेतन होगा 3 से 5 हजार रूपये. इन्हें उन इलाकों में लेकर जाना है जहां आप प्लांट के आर्डर ला सके. हर एक प्लांट के आर्डर पर 20 रूपये कमीशन देंगे.

  • दो-चार दिन की ट्रेनिंग
अब इन्हें दो-चार दिन की ट्रेनिंग देना है. यह टीम गांव में जाकर लोगों को पेड़ लगाने के लिए कैसे प्रेरित करेंगे. उन्हें मंहगे दामों में प्लांट कैसे बेचगे यह सब बातें बताएंगे.. टीम को समझाने के पहले इन सबकि तैयारी आपको कर लेना है. इसके लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते है।. ऐसे बहुत सारे वीडियो मिल जाएं जिन्हें सुन कर आप सभी तरह की जानकारी पा सकते हैं.

See this videos :-
49 Rupees Business Idea 2020 | Business Mantra
Clothes Business Ideas Hindi | Business Mantra

अपनी कंपनी का एक अच्छा सा लोगो बनाएं. लोगों को टीम के बैग, थैले, और टी शर्ट पर प्रिंट करवा कर आप देंगे. इससे आपके कंपनी पर इम्प्रेशन अच्छा पड़ेगा. ं

  • ब्रोसर तैयार करवाएं
अब अगला कदम. कुछ अच्छे किस्म के ब्रोसर तैयार करवाएंगे. जिसमें पेड़ों के बारे में जानकारी देंगे. पेड़ लगाने के लाभ के बारे में बताएं. पेड़ लागाने से किसानों को होने वाले लाभ के बारे में बताएं. यह सभी जानकारी ब्रोसर में संक्षिप्त में होंगे.


  • चार क्वालिटी के पेड़ दिखाएं
पेड़ों के बेचने के लिए एक पोलिसी अपनाएंगे. पेड़े के कई प्रकार के क्वालिटी के बारे में जानकारी देंगे. ब्रोसर में चार क्वालिटी के पेड़ दिखाएंगे. 60 रूपये वाला, 75 रूपये वाला, 100रूपये वाला, 120रूपये वाला होंगे. कस्अमर को जब समझाएंगे. 60 वाली क्वालिटी को लोवर बताएंगे. 75 वाला उससे कुछ अच्छा, 100 वाला उससे और
अच्छा 120 वाला सबसे अच्छा बताएंगे.

Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money


मन में यह सवाल आ रहा होगा कि ऐसा क्यों करेंगे. ऐसा इसलिए करेंगे ताकि कस्टमर से अधिक किमत वाला प्लांट बेच सके. मंहगे वाले पलंट की इतनी तारिफ करेंगे कि वह मंहगे वाले प्लांट खरीदने के लिए मजबूर हो जाएं.

Read this :-


  • ज्यादा से ज्यादा आर्डर ले
कस्टमर से जितने ज्यादा से ज्यादा आर्डर ले सकते है. वहां से लें. उनके पास से 50 परसेंट तक एडवांस लेने की कोशिश करें. वे ना दें तो 10 परसेंट एडवांस भी चलेगा. उन्हें बता दें. कब तक प्लांट आ जाएगा. कम से कम एक सप्ताह का टाइम लें.


मान लें आपको 20 हजार प्लांट का आर्डर मिला. 10 रूपयें के हिसाब से 20 हजार प्लांट के 2 लाख रूप्ये आपको मिल गए.किसी छोटे ट्रक का इंतजाम करें. प्लांट को भेजवाने की व्यवस्था करें. प्लांट वाजे को पमेंट करें. व्लांट उठाएं. कस्टमर के यहां डिलेवरी दें.

Read this :-




Most Profitable Business Ideas | Sell the plant earn money

  • आपको 4 लाख का प्राॅफिट
जैसे ही प्लांट की डिलेवरी देंगे. वहां से आपको पेमेंट मिल जाएगा. अब आप लड़कों का सैलरी प्लस, उनके आर्डर के कमीशन, अन्य खर्च सब पमेंट कर दें. मान लें सारे खर्चे काट कर आपको एक प्लांट पर 50 रूप्ये भी बचते हैं तो 10 लाख का प्राॅफिट होता है. मान लें इतना भी नहीं बचा, मात्र 20 रूपये प्रति प्लांट बचे. तब भी आपको 4 लाख का प्राॅफिट होता है.

               

  • अधिक जानकारी के लिये
यह तो रही एक सप्ताह की कमाई महिने में दो टूर या साल में 10 टूर यदि कर लेते है तो आप समझ लें आपकी कितनी कमाई होगी. हमें उम्मीद है बताया गया आइडिया आपकां पसंद आया होगा. इसे लाइक व शेयर करें. इस बिजनेस के बारे में और अधिक जानकारी तथा बिजनेस से संबंधित रजिस्ट्रेशन, बिजनेस प्लान आदि के बारे में अधिक जानकारी चाहते है. तो दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते है. गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा).


कोई टिप्पणी नहीं: