Sale old clothes and earn money business news hindi | Business Mantra - Business Mantra

Sale old clothes and earn money business news hindi | Business Mantra

Sale old clothes and earn money business news hindi | Business Mantra


क्या कभी आपने सोचा है कि पहने हुए पुराने कपड़े बेच कर अमीर बन सकते हैं. अधिक सोचने की आवश्यकता नहीं है. ऐसा हो सकता हैं. कमाल का आइडिया के सातवें एपीसोड में हम पुराने कपड़े बेच कर किस तरह से अमीर बनें इस बारे में जानकारी दें रहे हैं.

हलो फ्रेंड्स, मैं मनोज मंत्रा आप देख रहे हैं युट्यिुब चैनल बिजनेस मंत्रा, बिजनेस मंत्रा पर आपका स्वागत है. एक और कमाल का आइडिया लेकर हाजिर है. आज मैं जानकारी दे रहा हूॅ पुराने कपड़े बेच कर अमीर कैसे बनें.
जो यह समझते हैं कि बिजनेस करना बड़ा कठिन होता है. बिजनेस के लिए काफी पैसों की जरूरत होती है. इस वीडियो को पूरा देखने के बाद आपके मन का सारा डर दूर हो जाएगा.



मान लें आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. आपके पास पुराने कपड़े हैं. उसे बेचना शुरू कर सकते हैं. पुराने कपड़े बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी. आप घर से ही बेच सकते हैं.

इंटरनेट पर ऐसी वेबसाइट है जो पुराने कपड़ों की खरीदी करती है. यह वेबसाइट सिर्फ पुराने कपड़ों की खरीदी ही नहीं करती, उन्हें आॅनलाइन बेचती भी है. इस बिजनेस के द्वारा वह हर माह लाखों रूपये कमा रहे है.

See this videos :-

आपने ओएलएक्स, क्यूकर जैसी वेबसाइट के बारे में जरूर सुना होगा. इन वेबसाइट पर हर तरह की पुराने चीजें बिकती है. जहां कोई भी अपने पुराने सामान को डायरेक्ट कस्टमर को बेच सकता हैं.

ऐसी कुछ ही वेबसाइट है जहां पुरानें कपड़ों की खरीदी बिक्री की जाती है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन साइट पर पुराने कपड़े बेचने के लिए कस्टमर से डील करना नहीं होता है. यह वेबसाइट चलाने वाले ही इसे खरीद लेते हैं और तुरंत पेमेंट कर देते हैं. वेबसाइट वाले इन पुराने कपड़ों को खरीदने के बाद इसे बेचने के लिए वेबसाइट पर डिस्प्ले करने लगते हैं.



आप भी इस आइडिया को अपनाकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.
पुरानें कपड़ों का बिजनेस करने के लिए आपको एक वेबसाइट बनवानी होगी, जिसके द्वारा पुराने कपड़ों की खरीदी और बिक्री कर सके.

See this videos :-

वेबसाइट के लिए अधिक खर्च नहीं करना होगा. शुरू में आपको वेबसाइट पर डिस्प्ले करने के लिए पुराने कपड़ों की आवश्यकता होगी. इसके लिए आप अपने पुराने कपड़ों को अच्छे से साफ कर उनकी अच्छी फोटोग्राफी कर डिस्प्ले कर सकते हैं.

कपड़ों की संख्या बढ़ाने के लिये अपने शहर के पुराने मार्केट से कुछ पुराने कपड़े खरीद कर ला सकते है. इनकी फोटोग्राफी कर डिस्प्ले कर सकते हैं.



कस्टमर कहां से मिलेंगे
कस्टमर पाने के लिए आपको सोशल मीडिया पर कुछ मेहनत करनी पड़ेगी. सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर बिजनेस पेज बनाएं. अपनी डिटेल दें, रेगुलर कपड़ों के अच्छे फोटोग्राफ पोस्ट करें. इसके साथ ही उनके रेट लिखें, अपना कांटेक्ट नंबर और वेबसाइट का लिंक दें. कुछ ही दिनों में आपको रिस्पांस मिलने लगेगा.

Read this :-

बिजनेस की लागत और कमाई
इस बिजनेस को शुरू करने में 15 से 20 हजार रूपये की लागत आएगी. बिजनेस को जमने में कुछ महिने लग जाएंगे. आने वाले दिनों में 15 से 30 हजार रूपये की कमाई कर सकते हैं. अच्छी मेहनत कर लेते हैं तो और अधिक भी कमाई कर सकते हैं.

फ्रेंड्स, इस बात का ध्यान रखें कोई बिजनेस छोटा या बड़ा नहीं होता है. बस लोगों की सोच ही बिजनेस को छोटा या बड़ा बनाती है. यदि आप में कुछ अलग करने का जुनून है तो किसी भी बिजनेस से लाखों की कमाई करके दिखा सकते हैं.

                

बिजनेस टिप्स

  • - पुराने कपड़े बेचने का बिजनेस है. यहां हम फटे पुराने कपड़े बेचने की बात नहीं कर रहे है. पुरान तो होगें पर कपड़े अच्छे हालत में होने चाहिए, तभी वे बिकेंगे.

  • - वेबसाइट पर अच्छे और ब्रांडेंड कपड़े जल्दी बिक जाते हैं. इसके पैसे भी अच्छे मिलते हैं. ऐसे ही कपड़ों की तलाश में रहे. 
  • - अमीर और शौकिन लोगों के पास कपड़ों की संख्या अधिक होती है. देखा गया है वे कपड़ों को दो-चार बार पहनने के बाद उसे नहीं पहनते हैं. ऐसे में यह उनके वाडरोब में जमा होते रहते हैं. अपने वेबसाइट की पब्लिसीटी इस तरह से करें कि उन तक पहुंच जाएं. 
  • - कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कपड़ों से जल्दी उब जाते हैं. ऐसे में वे जल्दी-जल्दी कपड़े बदलते रहते हैं. इनके पास भी कपड़ों का भंडार होता है. इनसे कपड़े खरीद कर मालामाल हो सकते हैं.
  • - पुराने कपड़ों को खरीदने के बाद उनकी अच्छे से सफाई करें और फोटोग्राफस भी दमदार हो. तब जाकर वह जल्दी और अच्छे दाम में बिक जाएंगे. 
  • - कपड़ों के साथ-साथ एसेसिरिज की भी बिक्री कर सकते हैं.
  • - टारगेट कस्टमर को ध्यान में रखकर वेबसाइट बनाएं. खास कर पुराने जींस, जैकेट, कोट, स्टाइलिश कपड़ें अधिक पसंद किए जाते हैं. इनकी बिक्री पर ध्यान देंगे तो आप जल्दी अच्छी कमाई कर सकते हैं.  

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है पुराने कपड़ों के बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. इस बिजनेस के बारे में और जानकारी चाहते हैं तो दिए गए नंबर 9039828298 पर काॅल कर सकते हैं. किसी भी तरह की वेबसाइट, एप्प बनवाना चाहते हैं. काफी कम पैसों में आप हमसे तैयार करवा सकते हैं. आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगले किसी नए पोस्ट में नई जानकारी के साथ. गुड वाय टेक केयर (कसॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)



इन्हें भी पढ़े -

कोई टिप्पणी नहीं: