Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया - Business Mantra

Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया

Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया
Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया



फ्री फोटोकाॅपी और कमाई हजारों में सुन कर बड़ा ही अजीब लग रहा हो. पर ऐसा हो सकता है. किसी भी बिजनेस से अधिक कमाई करना है तो उसके साथ नए आइडिया जोड़ कर अपनी आमदनी को बड़ा सकते हैं. आइये जानते हैं. फोटोकाॅपी शाॅप पर किस तरह से नए आइडिया को जोड़े और लोगों को फ्री फोटोकाॅपी करके दें. 

Most successful unique business ideas | 
कमाल का आइडिया 


कमाल का आडिया के अन्र्तगत आज मैं एक और कमाल का आइडिया लेकर हाजिर हॅू. यह आइडिया बहुत ही जबरदस्त है. इसे शुरू कर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. .

मान लें आपकी फोटोकाॅपी की शाॅप है और आपसे कहा जाएं कि आप फ्री में फोटोकाॅपी करके भी रोजाना हजारों की कमाई कर सकते हैं. आप जरूर सोच में पड़ जाएंगे यह कैसे हो सकता है.

ऐसा हो सकता है, कैसे यह जानना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें. फ्रेंड्स, आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. आपको समझ में नहीं आ रहा है कि कौन सा बिजनेस करें



तो हमारे युट्यिुब चैनल बिजनेस मंत्रा पर विजिट करें जहां सात सौ से अधिक आॅफलाइन और आॅनलइन बिजनेस के बारे में जानकारी दी गई है. हो सकता है इनमें से कोई एक बिजनेस आपको पसंद आ जाएं. जिसे आप शुरू कर दें.

बिजनेस मंत्रा युट्यिुब चैनल पर हम नए बिजनेस आइडिया, अर्नमनी, मोटिवेशन, मार्केटिंग, पब्लिसीटी, सरकारी योजना, फ्रेंचाइजी बिजनेस, बिजनेस रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी देते रहते हैं.

Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया


चलिए आते हैं अपने टाॅपिक पर, हम बात कर रहे थे. फ्री फोटोकाॅपी करके हजारों कमाने की.

यह बिजनेस आइडिया सुनने में बहुत कठिन लग रहा होगा, पर इसे आप बड़ी आसानी से कर सकते हैं.

अधिकतर लोग फोटोकाॅपी एक ही साइड करवाते है. दूसरे साइड में ब्लैंक ही होता है. इस ब्लैंक हिस्से को काम में ले सकते हैं. इसके बदलें में सामने वाले को फ्री में फोटो काॅपी करके दे सकते हैं.

Read this :-


ब्लैंक हिस्से को किस काम में लाएंगे What use will the blanc portion
आज विज्ञापन का जमाना है. जितने भी टीवी प्रोग्रामहर जगह एड ही एड दिखाई देते हैं. इन सबकी कमाई इन्हीं एड से होती है. आप भी एड के द्वारा कमाई कर सकते हैं.

आप किसी शाॅप, कंपनी, कोचिंग, जाॅब वेकेंसी का एड उस ब्लैंक हिस्से पर छाप सकते हैं. इसके बदले में सामने वाले को फ्री में फोटोकाॅपी करके दें सकते हैं.



एड कहां से मिलेग Where will you get AD
अब बात आती है कि एड कहां से मिलेगा. एड के लिए काफी भाग दौड़ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यदि आपकी फोटोकाॅपी की शाॅप मेन मार्केट के आसपास है तो बहुत सारे एड आपके आसपास से ही मिल जाएंगे.

See this videos :-

शुरू-शुरू में आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, बाद में लोग खुद आपके पास आकर एड दे जाएंगे. इसके लिए शुरू में शाॅप, कंपनी, कोचिंग, जाॅब वालों के पास जाकर फोटोकाॅपी के ब्लैंक हिस्से में एड देने के आइडिया के बारे में बताएं. .

यह आइडिया उन्हें जरूर पसंद आएंगा. इस पब्लिसिटी में उन्हें खर्चा भी काफी कम आएगा और उनकी पब्लिसीटी भी खास लोगों तक पहुंच जाएगी.



बिजनेस आइडिया फेल है नहीं चलेगा Business idea fails, will not work
आप जरूर सोच रहे हैं यह आइडिया नहीं चलेगा. मैं कहना चाहूॅगा .... यह आइडिया चलेगा ही नहीं दौड़ेगा भी. वह कैसे यह भी जान लें. हर कोई पैसे बचाने के चक्कर में रहते हैं. चाहे वो कंपनी वाले हो या आम लोग.

See this videos :-

इस आइडिया में इन दोनों तरीके के लोग आपके सामने हैं. कंपनी वाले इसलिए इंट्रेस्ट लेंगे क्योंकि इस तरह से उनका बहुत सारा पैसा बचता है. वहीं आम आदमी तो इस जुगाड़ में ही रहता है.

खास कर काॅलेज, स्कूल और कोचिंग जाने वाले स्टुडेंट अक्सर नोट्स आदि की फोटो कापी करवाते है. यदि उन्हें फ्री में फोटो कापी मिल जाए तो वह मना नहीं करेंगे.



फोटो कापी शाॅप कहां खोलें Where to open photo copy shop
यह आइडिया उस एरिया में अधिक काम करेगा जहां फोटोकाॅपी की शाॅप काफी अच्छी चलती है. जैसे कोर्ट या तहसील के पास, बैंक स्ट्रीट, कोचिंग सेंटर मेन मार्केट एरिया में फोटोकाॅपी की शाॅप होनी चाहिए.

Most successful unique business ideas | कमाल का आइडिया


फ्री फोटोकाॅपी से कमाई कैसे होगी? How to earn from Free Photocopy?
फोटोकाॅपी के ब्लैंक हिस्से में जिनका एड लगाएंगे. उनसे एक मुश्त रकम मिलेगी. जिसमें कागज और फोटोकाॅपी के पैसों के साथ कुछ मेहनताना अलग से जुड़ा होगा.

इस तरह से यदि आप एक ही पेपर पर दो-तीन एड लगा देते हैं. तो आपकी कमाई कई गुणा हो जाएगी.


          

फोटोकाॅपी शाॅप से कमाई के और तरीके More ways to earn from photocopying
फ्री फोटोकाॅपी करके देने के अलावा फोटोकाॅपी शाॅप से कमाई के और भी  तरीके हैं. इन्हें भी आप आजमा सकते हैं. यदि आपकी फोटोकाॅपी की शाॅप काफी अच्छी चलती है.

आप अपनी शाॅप पर लोगों के एड के पोस्टर, बैनर, स्टीकर लगा कर उनसे मंथली, वीकली या डेली के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं.

Read this :-
अपनी शाॅप से कंपनी के ब्रोसर, विजिंटिंग कार्ड डिस्टिबुट कर सकते हैं. इसके बदले उनसे चार्ज ले सकते हैं. अपनी शाॅप पर इलैक्ट्रानिक बोर्ड लगा कर किसी कंपनी, शाॅप आदि के एड डिस्प्ले कर सकते हैं.

आज स्मार्ट टीवी का जमाना है. अपने शाॅप पर स्मार्ट टीवी लगा कर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. स्मार्ट टीवी पर अपने आसपास के मार्केट के बड़े दुकानदारों, कंपनी, रेस्टोरेंट आदि के एड चला सकते हैं. इसके द्वारा आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

एड एजेंसी कैसे शु करें इस बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं यहां क्लिक करें.

इस पोस्ट से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए दिए गए नंबर 9039828298 पर पूछ सकते हैं. जानकारर पसंद आने पर ब्लाग को फाॅलो करें. इसके लिए ब्लाग के ऊपर राइट साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक करें. धन्यवाद. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

इन्हें भी पढ़े -


कोई टिप्पणी नहीं: