Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy - Business Mantra

Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy


Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy


Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy कम पैसों में किराए पर खिलौने देने का बिजनेस कैसे शुरू करें 
खिलौने से बच्चांे को काफी लगाव होता है. बच्चें मार्केट में खिलौने की शाॅप देख कर खिलौने खरीदने की जिद करने लगते है. कुछ दिनों एक ही खिलौने से खेलते-खेलते उब जाते हैं ऐसे में वे दूसरे खिलौने की डिमांड करने लगते हैं.

खिलौने किराए पर देने का बिजनेस
हमेशा नए खिलौने खरीद कर देना हर किसी का जेब गवारा नहीं करता ऐसे में बच्चों के चहरे पर मुस्कान लाने के लिए एक बिजनेस उभरकर सामने आया है. बच्चों के खिलौने किराए पर देने का बिजनेस, किराए पर खिलौने देने का बिजनेस बच्चों के चहरे पर मुस्कान लाने के साथ-साथ उनके पिता की जेब के भार को भी कम करता है. ऐसे में इस बिजनेस को शुरू करने का मतलब है, बिजनेस चलना ही चलना है.

कम पैसों में किराए पर खिलौने देने का बिजनेस 
कम पैसों में किराए पर खिलौने देने का बिजनेस कैसे शुरू करें इस बारे में जानकारी दें रहे हैं. इस युनीक बिजनेस में आपकी रूचि है तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. इस बिजनेस के बारे में और कोई जानकारी चाहते हैं तो यहां दिए गए नंबर 7723 8844 01 पर पूछ सकते हैं.


हम बात कर रहे थे बच्चों के खिलौने किराए पर देने की यह बिजनेस आइडिया आज के समय में तेजी से बढ़ रहा है. हर छोटे-बड़े शहर में इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है. इस बिजनेस की फ्रेंचाइजी देकर भी बहुत सारी कंपनी अच्छा मुनाफा कमा रही हैं.

Read this :-


आइडिया को अच्छे से समझ लें
यहां हम आप से किसी कंपनी के फ्रेंचाइजी लेने की बात नहीं कर रहे हैं. फ्रेंचाइजी में आपको 4 से 5 लाख खर्च करने होंगे. यहां हम इस बिजनेस को कम पैसों में कैसे शुरू करें इस बारे में जानकारी दें रहे हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के पहले यहां बताएं जा रहे आइडिया को अच्छे से समझ लें. कहीं ऐसा ना आप बिजनेस आइडिया को समझ नहीं पाएं और उत्साह में इस फिल्ड में उतर गए. ऐसे में आप इस बिजनेस में आगे नहीं बढ़ पाओगे.

Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy


सबसे पहले आप पुराने सामानों की वेबसाइट पर जाकर पुराने खिलौने की तलाश करें. यहां से अच्छी कंडिशन वाले खिलौने खरीद लें. इन्हें अच्छे से साफ सफाई कर लें. ताकि यह दिखने में नए जैसे लगे. अब कुछ नए खिलौने खरीद कर इसके साथ मिक्स कर लें. एक से दो लाख में आप बड़ी आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर लेंगे. 

Read this :-
Ghar Baithe Business Idea | Mushroom Farming Hindi
5000 me shuru kare business | पांच हजार में शुरू करें ये 10 बिजनेस | Business Mantra


ऐसे खिलौने खरीदें, जो ब्रांडेड हो. क्योंकि बच्चों और उनके माता-पिता का ध्यान पहले खिलौने के ब्रांडेड होने पर ही जाएगा. खिलौने ऐसे रखें जो बच्चों के मनोरंजन से लेकर उनके मानसिक विकास के लिए उपयोगी हो. साथ जो खिलौने चलन में हो जिन्हें बच्चे पसंद करते हो.



बच्चों के खिलौने 
बच्चे कौन से खिलौने पसंद कर रहे हैं. इस बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है. जहां बच्चों के खिलौने किराए से दिए जाते हैं वहां जाकर देखें. उनसे कस्टमर बन कर बातें करें. बहुत सारी जानकारी आपको वहां से मिल जाएंगी. विज्ञापन देकर ऐसे व्यक्ति की तलाश भी कर सकते हैं जिसे इस फिल्ड में अच्छा नाॅलेज हो. ऐसा व्यक्ति यदि आपको मिल गया तो जान लें. इस बिजनेस में आपके फेल होने के चांस खत्म हो जाएंगे.

See this videos :-


अच्छे लोकेशन पर शाॅप लेकर बिजनेस शुरू कर दें. इसके लिए शाॅप की आॅफलाइन और आॅनलाइन अच्छे से पब्लिसीटी करें. खिलौने किराये पर देने के लिए बढ़िया सा प्लान बनाएं.

                

बढ़िया सा प्लान बनाएं. 
जिन्हें खिलौने किराये से लेनी हैं. उन्हें मेम्बरशिप लेनी होगी. मेम्बरशीप दो तरह की रखें. एक बेसिक दूसरा प्रीमियम. इसमें दोनों तरह की बजट वालों यानी लो या हाई बजट वालों  को च्वाइज मिल जाएंगी.

See this videos :-




मेम्बरशीप का रेट अपने शहर तथा आपके पास मौजूद खिलौने के हिसाब से रख सकते हैं. बेसिक प्लान आप 300 रूपये मंथली के हिसाब से शुरू कर सकते हैं. सिक्योरिटी मनी के रूप में उनसे 1000 रूपये जमा करवा सकते हैं. उन्हें महिने में दो खिलौने बच्चे की पसंद के दिए जाएंगे.



Toy Rental Business Ideas Hndi | Rent a Toy


प्रीमियम प्लान में 500 रूपये मंथली ले सकते हैं. सिक्युरिटी के रूप् में उनसे 1500 रूपये जमा करवा सकते हैं. इन्हें महिने में चार खिलौने बच्चे की पसंद के दे सकते. यहां जो प्लान बताया गया है. उसे आप अपने हिसाब से कम या ज्यादा रख सकते हैं.

फ्रेंड्स, आज हमने बच्चों के खिलौने किराए पर लेने का बिजनेस कम पैसों में कैसे शुरू करें इस बारे में जानकारी दी. जो आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें मिलते हैं अगले पोस्ट में एक नए बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

कोई टिप्पणी नहीं: