Slipper Making Business | 2 लाख में शुरू करें डेढ़ लाख महीने की कमाई | Business Mantra - Business Mantra

Slipper Making Business | 2 लाख में शुरू करें डेढ़ लाख महीने की कमाई | Business Mantra




#businessmantra #smallbusiness #lowbudgetbusiness #manufacturingbusinessideas

Manufacturing Business | Slipper Making Business | Business Mantra | How To Start A Slipper Making Business In Hindi

Slipper Making Business | 2 लाख में शुरू करें डेढ़ लाख महीने की कमाई | Business Mantra


बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर न्यू बिजनेस आइडिया New Business Idea के अंतर्गत Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) के बारे में जानकारी दे रहे हैं. Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) शुरू करने के लिए कई तरह की मशीनों की आवश्यकता होती है. जिनके द्वारा छोटे-बड़े हर साइज के Slipper तैयार कर सकते हैं. आज के समय में यदि आप Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) शुरू करते हैं तो काफी फायदे में रहेंगे.

Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) शुरू करना आसान है. Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business शुरू करना चाहते है तो slipper making training अवश्य ले लें. ट्रेनिंग लेने से बहुत सी छोटी बड़ी बातों की जानकारी मिल जाती है. ट्रेनिंग के दौरान प्रैक्टिकल करने से मशीन के बारे में सही जानकारी और इसका सही तरीके से इस्तेमाल करना भी आ जाता है.


इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें –

स्लीपर बनाने की ट्रेनिंग slipper making training


स्लीपर बनाने की ट्रेनिंग के लिए खादी ग्रामोद्योग से संपर्क कर सकते है. या अपने क्षेत्र के जिला उद्योग केंन्द्र में भी सम्पर्क कर सकते है वहां समय समय पर स्लीपर बनाने की ट्रेनिंग दी जाती है.

Slipper Making Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) को छोटे स्तर पर घर से शुरू कर सकते है. मशीन को फीट करने के लिए दस बाय दस की जगह काफी होगी. छोटे स्तर पर शुरू करने के लिए मशीन और आवश्यक सामाग्री के लिए एक से डेढ़ लाख रूपए की आवश्यकता होगी.





Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business स्लीपर मकिंग बिजनेस 


Slipper Making Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) को बड़े स्तर पर शुरू करना चाहते है तो सैमी आटोमेटिक मशीन या आटोमेटिक मशीन और आवश्यक सामाग्री के लिए चार से पांच लाख रूपए की आवश्यकता होगी.

स्लीपर बनाने के लिए सबसे पहले रबर शीट को सोल कटिंग मशीन में डाई की मदद से काटा जाता है. डाई की मदद से स्लीपर कटिंग के बाद ग्राइंडिग मशीन की सहायता से स्लीपर के चारों तरह के खुरदुरें भाग को प्लेन किया जाता है.


इन वीडियो को भी आप अवश्य देखें –

·         FishAquarium Business Full Guide | रंगीन मछलियों का बिजनेस | Business Mantra

·         2घंटे की मेहनत और रोजाना हजारों की कमाई | ये हैं बेस्ट फूड बिजनेस | BusinessMantra

यदि स्लीपर को हैंड मशीन की मदद से काटा गया है तो फीते के लिए बाद में ड्रिलिंग मशीन की सहायता से आवश्यक स्थानों पर सुराख किया जाता है.

यदि मशीन आटोमेटिक है तो कटिंग के दौरान ही स्लीपर में फीते के स्थान पर सुराख बन जाते है.
इसके बाद स्ट्रैप डालने की मशीन यानि हैण्ड ओपरेट टूल की सहायता से इसमें फीते डाले जाते है. अब यह मार्केट में बिकने के लिए तैयार हैं.

बिजनेस मंत्रा के खास आर्टिकल्स इन्हें भी पढ़ें: -

Slipper Making Business / Slipper Manufacturing Business रंगबिरगें डिजाइन

आजकल रंगबिरगें डिजाइन किए हुए स्लीपरों की काफी डिमांड है. इन स्लीपरों को तैयार करने के लिए डिजाइन किए हुए रंगबिरंगे सीट का इस्तेमाल किया जाता है.

Slipper Making Business (स्लीपर मेकिंग बिज़नेस) में यदि आप छोटे स्तर पर बिजनेस करते है तो प्रतिमाह लगभग 50 हजार रूपए की इनकम कर सकते है. यदि आप बड़े स्तर पर करते है तो प्रतिमाह लाखों रूपए कमा सकते हैं.

दिए गए लिंक पर क्लिक करके मशीन के रेट के बारे में पता लगा सकते हैं.


फ्रेंड्स Slipper Making Business के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी. आर्टिकल्स पसंद आने पर इसे लाइक करें व शेयर करें. फिर मुलाकात होगी एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ नमस्कार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)