Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra - Business Mantra

Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra

Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra
Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra

Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra


Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra

आज हम महिला बिजनेस के अंतर्गत Water ATM Business यानि पानी का एटीएम लगाकर इनकम करने के बारे मे जानकारी दे रहे हैं.

पानी पिलाना पुण्य का काम तो है लेकिन बढ़ती मंहगाई, रोजगार के नएं-नए विकल्प और पानी की समस्या ने पानी को भी बिजनेस बना दिया है. मार्केट में बाॅटलों में पानी तो बिक ही रहा है लेकिन आजकल छोटे-बड़े शहरों के प्राइम लोकेशनों पर #WaterATM लगाकर भी लोग पैसे कमा रहे है.

इसके लिए कई वाॅटर कंपनियां Water ATM लगाने का ऑफर दे रही है. यह वाॅटर मशीन विभिन्न साइजों में उपलब्ध है. आप अपने बजट के अनुरूप Water ATM मशीन खरीद कर इस बिजनेस को शुरू कर सकती हैं.

Water ATM बैंक से भी लोन लेकर कर सकते हैं शुरू

यदि आपके पास रूपए नहीं है तो आप बैंक से भी लोन लेकर भी इसे शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको Water ATM पर एक प्रोजेक्ट तेयार करके देना होगा. इसके बाद जगह का चुनाव करना होगा. बैंक आपके प्रोजेक्ट और जगह की जांच तथा आपके द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों की जांच करेगी. पाॅजिटिव आने पर बैंक आपको लोन देगी. इसके लिए समय और आवश्यक डाॅक्युमेंट का होना जरूरी हे. अन्यथा कोई भी बैंक आपको लोन नहीं देगी.

Read this also :

Water ATM के लिए लोकेशन

Water ATM शुरू करने के लिए घर के आसपास, शहर के किसी भी प्राइम लोकेशन जैसे रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन के आसपास, बस स्टैंड, टूरिस्ट पैलेस, स्कूल, अस्पताल, मार्केट, शापिंग माॅल, आॅफिस आदि स्थानों पर लगा सकती है. Water ATM मशनी लगाने के लिए 50 से 200 वर्गफुट की जगह होनी चाहिए, इसके साथ उस स्थान पर  कमर्शियल इलैक्ट्रिक कनेक्शन होना भी जरूरी है.



Water ATM शुरू करना चाहती है तो सबसे पहले Water ATM मशीन के बारे में अच्छे से समझ लें. मार्केट में कई कंपनियां है जो Water ATM लगाने का ऑफर दे रही है. आप जिस कंपनी से वाॅटर मशीन लेगी, वह कंपनी मशीन को इंस्टालेशन करके देती है और साथ ही एक साल तक की रिप्लेशमेंट गांरटी भी देती है.

See this videos also :

तीन तरह के होते हैं Water ATM

आपको बता दूं Water ATM मशीन तीन तरह की होती है। पहला है, रिंग सेचुरेटेट Water ATM, दूसरा है, वाॅल माउंट Water ATM, और तीसरा है, क्वाइंन आरेटेड Water ATM. में क्वाइंन आपरेटिंग सिस्टम लगा होता है जिससे लोग स्वय भी क्वाइंन डालकर एक गिलास से लेकर एक लीटर, 2 लीटर, पांच लीटर, और 10 लीटर तक पानी ले सकते हैं.

Water ATM मशीन खरीदने के ध्यान दें

Water ATM मशीन खरीदने के लिए किसी अच्छे वाॅटर एटीएम कंपनी से मिलें. उनके ऑफर को अच्छे से समझे. इसके बाद उनके द्वारा दिए जा रहे Water ATM के बारे में जानकारी प्राप्त करें. अच्छी तरह से समझने के बाद ही Water ATM मशीन लेने के लिए हां कहिएं. इसमें आपको थोड़ा समय तो जरूर लगेगा लेकिन आप पूरी तरह से आश्वस्त हो जाएगी.

Read this also :


Water ATM मशीन के बारे में अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं. यहां दिए गए इंडियामार्ट की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं. यहां क्लिक करें


फ्रेंड्स, महिला बिजनेस के अंतगर्त Water ATM के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाईक व शेयर करें. बिजनेस से संबंधित जानकारी पाना चाहते हैं तो ब्लाग के ऊपर राइट साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक कर दें. आप फेसबुक पेज बिजनेस मंत्रा पेज को भी फाॅलो कर सकते हैं. आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे. एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुड वाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Water ATM Business | वाटर एटीएम बिजनेस कैसे शुरू करें | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें