Video Media Publicity | पब्लिसीटी का नया तरीका | Business Mantra - Business Mantra

Video Media Publicity | पब्लिसीटी का नया तरीका | Business Mantra

                         


Video Media Publicity | पब्लिसीटी का नया तरीका | Business Mantra


आज हम बिजनेस की पब्लिसिटी के बारे में खास आइडिया दे रहे है. बिजनेस को ग्रो करने के लिए उसकी पब्लिसिटी की आवश्यकता होती है. अब तक बिजनेस की पब्लिसिटी के लिए माउथ पब्लिसिटी, पेपर एड देकर, होर्डिंग, पम्पलेट और सोशल मीडिया का सहारा लिया जाता है. लेकिन अब पब्लिसिटी के लिए नए तरह के मीडिया को अपनाया जा रहा है. वह है वीडियो मीडिया.

इस तरीके का इस्तेमाल सबसे अधिक हाॅलिवुड और बाॅलीवुड जैसे फिल्म इंडस्ट्रीज वाले वाले करते है. इससे उन्हें काफी फायदा भी मिल रहा है. उनकी देखा देखी बड़ी-बड़ी कंपनियां भी वीडियो मीडिया.द्वारा पब्लिसिटी करने लगी है.

बिजनेस की पब्लिसिटी 

आइए जानते है वीडियो मीडिया क्या है और इसके माध्यम से किसी बिजनेस की पब्लिसिटी कैसे करेंगे.
सबसे पहले जान लेते है वीडियो मीडिया क्या है? वीडियो मीडिया किसी विषय की जानकारी के लिए छोटे वीडियो तैयार करना और उन्हें आॅनलाइन पब्लिस करना. किसी विषय को पढ़कर या सुनकर जितना असर नहीं होता है,

Read this also :


कई गुणा अधिक असर

उससे कई गुणा अधिक असर उस विषय के फिल्माकन को देखकर होता है. टीवी पर आने वाले छोटे-छोटे एड छोटे से बच्चे को भी याद हो जाते है. ठीक वैसे ही वीडियो मीडिया के माध्यम से किसी बिजनेस की जानकारी देने पर लोगों में अधिक असर होता है.

सीसीटीवी कैमरा बिजनेस की पब्लिसिटी 

आज हम जानकारी दे रहे है वीडियो मीडिया के माध्यम से सीसीटीवी कैमरा बिजनेस की पब्लिसिटी कैसे करेंगे.
यदि आप सीसीटीवी कैमरा बिजनेस करते है तो बिजनेस को बढ़ाने के लिए लोगों को इसकी जरूरत और खासियत के बारे में जितनी अच्छी तरह बताएंगे. इससे आपको उतना ही अच्दा बिजनेस मिलेगा.

Read this also :


छोटी-छोटी स्टोरी तैयार करें

इसके लिए छोटी-छोटी स्टोरी तैयार करें. जैसे सीसी कैमरा घर पर लगा होगा तो आप कहीं बाहर टूर पर जाते है तो भी आप घर पर निगरानी रख सकते हैं. क्योंकि सीसी कैमरा को इंटरनेट के माध्यम से आपके मोबाइल के साथ जोड़ दिया जाता है जिससे आप किसी भी समय घर पर क्या हो रहा है देख सकते हैं.


See this videos also :

किसी ना किसी बहाने

आजकल बदमाश किस के लड़के और लड़कियां सेलगर्ल या सेलमैन बन कर ऐसे घरों में जाते है जहां घर पर महिलाएं अकेली होती है. वहां किसी ना किसी बहाने से महिला को अपने बातों के जाल में फसा लेते है जैसे अंटी प्यास लगी है पानी पिला दो, लड़किया अक्सर टाॅयलेट जाने का बहाना करती है.

सीदी सादी महिलाएं सोचती है लड़की है उसे घर पर बुला लेती है. लेकिन कुछ ही देर में लड़की बाथरूम से अपने दोस्तों को फोन करके बुला लेती है और महिला को बंदी बनाकर घर पर लूटपाट करके चले जाते है.

शाम के समय जब पति घर लौटता है तो पत्नी को बेहोश अवस्था में पाता है या किसी कुर्सी के साथ बंधा हुआ या फिर हाथ पैर बांध कर मुंह पर कपड़ा लगा हुआ पाता है.

See this videos also :


इन्हें सोशल मीडिया पर शेयर करें

ऐसे में यदि घर पर सीसीटीवी कैमरा लगा होगा तो आने वाले हर सख्स की फोटो रिकार्ड हो जाती है. इससे अपराधियों को पकड़ना आसान हो जाता है. इसी तरह दुकान की सुरक्षा हो या ऑफिस की सुरक्षा पर छोटे-छोटे स्टोरी तैयार करें और उन्हें फेसबुक, टियुटर व युटियुब पर डाल सकते है.

आपका युटियुब नहीं है और तो आप अपने बिजनेस की पब्लिसिटी के लिए किसी दूसरे युटियुबर की मदद ले सकते है.

अब आप सोच रहे होगें कि रोज रोज सीसीटीवी कैमरा पर स्टोरी कैसे बनाएंगे तो आइए मैं आपको कुछ स्टोरी बता रही हूं आप उनके आधार पर स्टोरी तैयार कर सकते है.
  • - काॅस्मेटिक की दुकान से एक लड़की ने बड़ी सफाई से मंहगे परफ्युम और लिपिस्टिक चुराएं थे, जो सीसी कैमरा में कैच हो गए थे.
  • - रात के वक्त कुछ औरते ज्वेली की दुकान के सामने कपड़े बदलने के बाहने से कपड़ा अड़ा देती है और दो औरते सटर को नीचे से उठाती है एक लड़की बड़ी आसानी से उस दुकान के अंदर प्रवेश कर जाती है और वहां से गहने आदि लेकर बाहर आ जाती है. सुबह जब दुकान का सटर खोला जाता है तो वहां कुछ भी नहीं बचता है, कहीं कोई तोड़ फोड़ नहीं फिर भी चोरी हो गई. जब दुकान के अंदर और बाहर लगे सीसी कैमरा में देखा गया तो पूरा मामला समझ में आ जाता है.
  • - इसी तरह आफिस से गैरहाजिर होने पर भी सीसी कैमरा की मदद से निगरानी की जा सकती है. 


फ्रेंड्स, ऐसी ही सैकड़ो स्टोरी है जिसे आप तैयार कर सकते है और लोगों को दिखाकर उन्हें सीसी कैमरा की खासियत और जरूरत के बारे में समझा सकते है.

See this videos also :


फ्रेंड्स, इसी तरह से अन्य बिजनेस की पब्लिसिटी के लिए वीडियो मीडिया का सहारा ले सकते है. यदि वीडियो मीडिया पर दी गई जानकारी आपको पसंद आई है तो लाईक करें और कमेंट बाॅक्स में लिखें की क्या आप किसी बिजनेस पर वीडियो मीडिया पब्लिसिटी के बारे में जानकारी चाहते हैं.

आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुड वाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Video Media Publicity | पब्लिसीटी का नया तरीका | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।