Best Small Business | 2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई | Business Mantra - Business Mantra

Best Small Business | 2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई | Business Mantra

Best Small Business  2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई  Business Mantra
Best Small Business  2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई  Business Mantra


Best Small Business | 2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई | Business Mantra


How To Start A Best Small Business Idea in Hindi | Women Business Ideas

बहुत सारे ऐसे बिजनेस है जिसे महिलाएं घर में रहकर बहुत ही आसानी से कर सकती है जिससे समय का सदुप्रयोग भी होगा और इनकम भी. आज के दौर में ऐसा कोई बिजनेस नहीं है जिसे महिलाएं नही कर सकती है. महिलाएं इन बिजनेस को बखुबी कर सकती है.

आज हम महिला बिजनेस आइडिया के अंतर्गत कम पैसों में शुरू किए जाने वाले बिजनेस के बारे में. ये ऐसे बिजनेस है जिसे महिलाएं हजार रूपए में घर से शुरू करके प्रतिदिन अच्छी इनकम कर सकती है. आइए जानते है हजार रूपए में शुरू किए जाने वाला ब्रेकफास्ट बिजनेस के बारे में.

ब्रेकफास्ट बिजनेस आइडिया Breakfast Business Idea

सुबह अक्सर लोग दफ्तर निकलने की जल्दी में होते हैं. कई परिवार ऐसे हैं जिसमें पति-पत्नी दोनों ही नौकरी करते हैं. सुबह-सुबह दोनों को ही घर से निकलने की जल्दी होती है. ऐसे में ब्रेकफास्ट तैयार करने का समय नहीं होता है.

इसी तरह नौकरी के लिए आए लोग जो परिवार के साथ नहीं रहते उन्हें और ऐसे स्टुडेंट जो दूर दराज से स्कूल काॅलेज में पढ़ने के लिए आते हैं, जो हाॅस्टलों में नहीं रहते है उन्हें भी नाश्ते की जरूरत होती है. ऐसे में यदि उन्हें घर के आसपास ही सुबह के समय ताजा गर्मागम नाश्ता मिल जाए तो कितनी खुशी की बात है.



ब्रेकफास्ट बिजनेस एक अच्छा ऑप्शन Breakfast Business a good option

यदि आप कोई बिजनेस करना चाहती है वह भी कम पैसों में तो ब्रेकफास्ट बिजनेस आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है.

Read this also :


ब्रेकफास्ट बिजनेस बेहद डिमांडिंग बिजनेस है. महिलाओं द्वारा इसे करना आसान भी है. क्योंकि यह बिजनेस लगभग दो-तीन घंटे का बिजनेस है. इसके बाद महिलाएं दिनभर के लिए फ्री. ब्रेकफास्ट के लिए कई आयटम है जिन्हें लोग सुबह के वक्त खाना पसंद करते है. इन ब्रेकफास्टों को महिलाएं आसानी से तैयार कर सकती है.

ब्रेकफास्ट में वेज और नाॅनवेज Breakfast veg and nanveg

ब्रेकफास्ट में वेज और नाॅनवेज दोनों तरह के होते है. लोग अपनी पसंद के अनुसार ब्रेकफास्ट में वेज और नाॅनवेज खाना पसंद करते है. वेज ब्रेकफास्ट और नाॅनवेज ब्रेकफास्ट की डिमांड हर क्षेत्र में अलग अलग होती है. इसी तरह शहर और कस्बों में भी ब्रेकफास्ट की डिमांड वहां के कलचर पर निर्भर करता है.

Read this also :


वेज ब्रेकफास्ट के तौर पर सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला आयटम है डोसा या इटली को नारियल की चटनी के साथ, पोहा और जलेबी, कचैड़ी, पूरी भांजी, पाव भाजी, दही और पराठा, भजिया, पास्ता, नूडल्स, पाव भांजी, समोसा, दाल बड़े, लच्छेदार पराठा, आलू के पराठे, दाल पूरी, ढ़ोकला, नाॅनबेज ब्रेकफास्ट में उबले अंडे, बे्रड आमलेट, आमलेट पराठा, पाव और अण्डा भुजी, एगरोल, चिकन रोल, आदि

लोगों के रूचि के अनुसार ही ब्रेकफास्ट बिजनेस शुरू करें. Start breakfast business as per the interests of the people

आप अपने शहर में लोगों की पसंद और डिमांड के हिसाब से ब्रेकफास्ट बिजनेस को शुरू कर सकती है. स्थानीय लोगों के रूचि के अनुसार ही ब्रेकफास्ट बिजनेस शुरू करें.

See this videos also :


यदि आप घर पर ही ब्रेकफास्ट शाॅप खोलती है तो सुबह के समय टाइम से नाश्ता तैयार कर लें. बिजनेस शुरू करने से पहले आसपास के लोगों स्टुडेंटों से मिलें और उन्हें ब्रेकफास्ट बिजनेस के बारे में जानकारी दे. उनसे उनकी पसंद और रूचि के बारे में भी पता करें इसके बाद आप तय करें की आपको किस तरह का ब्रेकफास्ट तैयार करके सेल करना है, ताकि हाथों हाथ सारा नाश्ता बिक जाएं.

मथली ब्रेकफास्ट सर्विस Mathley Breakfast Service

घर के सामने यदि जगह है तो छोटा सा स्टाॅल भी लगा सकती है. जिससे आते जाते लोग ब्रेकफास्ट खरीद सके.
यदि आप फ्लैट में रहती है और ब्रेकफास्ट का बिजनेस शुरू करना चाहती है तो आप आसपास के कामकाजी लोगों, महिलाओं और स्टुडेंटों से मिले. इसके अलावा आप ऐसे बुजूर्ग परिवार से भी मिले जो अकेले रहते है उन्हें सुबह ब्रेकफास्ट की जरूरत होती है. उनसे मथली ब्रेकफास्ट सर्विस की बात तय कर लें. हो सकें तो उनसे एडवास ही पैसा ले लें. इससे आपको बिजनेस शुरू करने से पहले ही इनकम हो जाएगी.

See this videos also :


अब आप घर पर ब्रेकफास्ट तैयार करें और उन्हें कागज के या थमाकाल के बाॅक्स में पैक कर लें. अब इन बाॅक्स को लेकर फ्लैट के नीचे सड़क किनारे पर आकर खड़ी हो जाए. जिन लोगों ने आपको पहले से ब्रेकफास्ट का आॅर्डर दिया है वे वहां से जाते समय अपना अपना नाश्ता लेते हुए चले जाएगे.

जिन बुर्जग लोगों ने या जिन्होंने ब्रेकफास्ट का ऑर्डर घर में पहुंचाने के लिए किया है यदि वे आसपास ही रहते है तो आप स्वयं जाकर दे सकती है या फिर उन्हें घर पर पहुंचाने की व्यवस्था करें. इसके लिए आप अतिरिक्त चार्ज ले सकती है.

आप कम पैसे में कोई बिजनेस डेली कमाई business in low money Daily earning

आप कम पैसे में कोई बिजनेस करना चाहती है, डेली कमाई करना चाहती है तो ब्रेकफास्ट बिजनेस शुरू कर सकती है. आने वाले समय में इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है. ब्रेकफास्ट बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसमें कभी लास नहीं हो सकता.

See this videos also :


फ्रेंड्स, ब्रेकफास्ट बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी. यदि आप इस तरह के बिजनेस के बारे में नियमित जानकारी पाना चाहती हैं तो ब्लाग के ऊपर साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक करें. मिले है अगले आर्टिकल्स में. गुडवाय टेककेयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Best Small Business | 2 से 3 घंटे का काम जबरदस्त कमाई | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें

Read This :