99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business |New Business Ideas | Business Mantra - Business Mantra

99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business |New Business Ideas | Business Mantra

 saree business ideas, #sareebusinessideas, business, business ideas, business mantra, business idea hindi, mk majumdar,
99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business |New Business Ideas | Business Mantra

saree business |99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business |New Business Ideas | Business Mantra

न्यू बिजनेस आइडिया new business idea के अंतर्गत फेस्टिव सीजन में साड़ियों की सेल saree business लगा कर कैसे कमाई करें इस बारे में जानकारी दे रहे है. इंडियन मार्केट में साड़ी (Saree) सदाबहार प्रोडेक्ट है जिसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है. फेस्टिबल और शादी के सीजन में साड़ी की डिमांड काफी बढ़ जाती है. भारतीय महिलाओं का साड़ियों के प्रति प्रेम को देखते हुए साड़ी का बिजनेस saree business किसी भी सीजन में शुरू किया जा सकता है.

साड़िया का बिजनेस saree business किसी भी छोटे-बड़े शहर, गांव या कस्बे में शुरू कर सकते हैं. साड़ियों की डिमांड हमेशा बनी रहती है. फेस्टिबल और शादी के सीजन में साड़ी की डिमांड काफी बढ़ जाती है. इसे शुरू करने के लिए बहुत अधिक पैसों की जरूरत नहीं होगी. साड़ियों की सेल आप कई तरह से लगा सकते है. इनमें से एक या कई तरीकों को अपना कर साड़ियों के बिजनेस से लाभ कमा सकते हैं.

आईये जानते हैं फेस्टिव सीजन में साड़ियों की सेल saree business लगा कर किस तरह से लाखों की कमाई कर सकते हैं.

फेस्टिव सीजन में साड़ियों की सेल कैसे लगाएं | saree business

साड़िया (Saree) बारहों महिने बिकती है लेकिन फेस्टिवल सीजन में साडियों की बिक्री कई गुणा बढ़ जाती है. ऐसे में साड़ियों का सेल saree business लगाकर अच्छी कमाई कर सकते है. यदि आप saree business को एक सीजन में अच्छे से कर लेते हैं तो लाखों की कमाई बड़ी आसानी से कर सकते हैं.



सावन के महिने से फेस्टिव सीजन यानी त्यौहार शुरू हो जाते है. एक के बाद एक ढ़ेर सारे त्यौहार आते हैं. इन त्यौहारों के दिनों में अमीर हो या गरीब साड़ी खरीने की कोशिश जरूर करते है. ऐसे सीजन में साड़ियों की सेल saree business लगाकर कम दिनों में अच्छी इनकम कर सकते है.

 saree business ideas, #sareebusinessideas, business, business ideas, business mantra, business idea hindi, mk majumdar,
Saree business ideas


Read this :-


saree business साड़ियों की सेल कई तरह से लगाएं

साड़ियों की सेल saree business आप कई तरह से लगा सकते है. इनमें से एक या कई तरीकों को अपना कर साड़ियों के बिजनेस saree business से लाभ कमा सकते हैं. बताएं गए तरीकों के अलावा आपके दिमाग में भी यदि कोई आइडिया आ रहा हो तो आप उसे भी अपना सकते हैं. अपने आइडिया को आप कमेंट बाक्स में जरूर शेयर करें ताकि दूसरे भी इसका लाभ ले सके.

आइए जानते है साड़ी बिजनेस saree business के उन तरीकों के बारे में.

saree business का पहला तरीका

साड़ियों के सेल का पहला तरीका है फिक्स रेट यानि एक ही कीमत में साड़िया सेल करना. फिक्स रेट जैसे 99 रूपए, 199 रूपए वाली. जब आप साड़ियों की फिक्स रेट में सेल लगाएं तब साड़ियां सस्ते कीमत वाली यानि 100 रूपए या 200 रूपए से अधिक कीमत वाली ना हो.

सस्ते साड़ियों के सेल में 500 रूपए या 1000 रूपए वाली मंहगें कीमत की साड़ियां ना लगाएं. मंहगें रेट वाली साड़िया फिक्स रेट में बेचना मुश्किल होता है. फिक्स रेट की साड़ी सेल में 50 रूपए वाली साड़ी को 99 रूपए में या 150 रूपए तक वाली साड़ी को 199 रूपए के हिसाब से बेच सकते हैं.

यदि आप 99 रूपए वाली साड़ियों के सेल लगाते हैं और एक दिन में 100 साड़ी सेल कर लेते हैं तो आपकी इनकम 4999 रूपये की कमाई होती है इनमें से 999 डेली के खर्च भी निकाल दिए गए तो 4000 रूपयों का नेट प्राफिट होता है.





99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business | New Business Ideas | Business Mantra


saree business साड़ियों की सेल का दूसरा तरीका

साड़ियों की सेल का दूसरा तरीका है फ्पिटी परसेंट डिस्काउॅट पर सेल. विभिन्न पैर्टन वाली साड़ियों के प्राइज टैग पर डबल का रेट लगाएं. इन्हें फ्पिटी परसेंट डिस्काउॅट पर सेल करें. मान लीजिए आपने किसी साड़ी पर 500 रूपए का टैग लगाया है और वह साड़ी 250 रूपए में सेल होगी. इसी तरह 800 रूपए वाली साड़ी 400 रूपए में सेल होगी.

इस बात का ध्यान रखें जितने का टैग लगाएं वह साड़ी उस कीमत जैसी लगे. ऐसा ना हो 100 रूपए वाली साड़ी पर आप 500 रूपए का टैग लगा कर सेल करने के लिए रख दें. यह कस्टमर को हजम नहीं होगा.

Read This :-
 saree business ideas, #sareebusinessideas, business, business ideas, business mantra, business idea hindi, mk majumdar,
Saree business ideas

saree business साड़ियों की सेल का तीसरा तरीका

साड़ियों की सेल का तीसरा तरीका है एक साड़ी के साथ दूसरी साड़ी फ्री यानी एक के साथ एक फ्री. यह तरीका भी कस्टमर द्वारा काफी पसंद किया जाता है. एक के साथ एक साड़ी फ्री में सेल करना चाहते हैं तो आपको कुछ दिमाग लगाना होगा. जैसे 100 रूपए की और 50 रूपए की साड़ी का एक पेयर बनाएं. इस ये 300 रूपए में सेल करें. इसी तरह कम या ज्यादा कीमत वाली साड़ियों का पेयर बना कर मनोवैज्ञानिक तरीके से कम रेट की साड़ी भी अधिक कीमत में सेल कर सकते हैं.

साड़ियां कहां से खरीदें (Where to buy Sarees/Sarees Wholesale Market)

अब बात आती है साड़ियां कहां से खरीदें. साड़ियों का बिजनेस कम पूंजी से आरम्भ करना चाहते हैं तो शुरू में अपने शहर के थोक मार्केट से साड़ियां लाकर बेचना शुरू करें. धीरे-धीरे साड़ियां बेचने का अनुभव हो जाएगा, साथ ही मार्केट की समझ भी आ जाएगी. बिजनेस जम जाने के बाद साड़ियां saree business from surat (सूरत), दिल्ली, कोलकाता आदि बड़े शहरों से मंगवा कर बेच सकते हैं. इससे काफी बचत होगी.

See this videos :-


साड़ी बिजनेस की लागत (Saree Business Costs)

साड़ी सेल बिजनेस (Saree Business) को छोटे स्तर पर शुरू करने के लिए कम से कम 5 हजार रूपए से लेकर 10 हजार रूपए की जरूरत होगी. शुरूआत में शहर के होलसेल मार्केट से ही साड़ियां खरीद कर लाएं. इनकम बढ़ने पर सूरत, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई आदि शहरों के होलसेल मार्केट से साड़ियां लाकर सेल करें.

साड़ी बिजनेस से होने वाली इनकम? (Income from saree Business?)

चलते चलते साड़ियों से होने वाली प्राॅफीट के बारे में भी जान लेते है.
जैसा की हमने पहले ही कहा है कि 50 रूपए वाली साड़ी को आप 100 रूपए में बेच सकते है. एक के साथ एक में 100 रूपए वाली साड़ी के साथ 50 रूपए वाली को बेच सकते है इससे आप समझ ही गए होगें की साड़ी के बिजनेस में 50 से 80 प्रतिशत की बचत होती है.

बिजनेस में कमाई आपके मेहनत पर डिपेंट होता है. आप प्रतिमाह कितनी साड़ियां बेच पाते हैं. जितनी अधिक साड़ियां सेल होगी कमाई उतनी अधिक होगी. अपने मेहनत के बल पर बिजनेस से काफी रूपया कमा सकते हैं.

साड़ी सेल बिजनेस मार्केट को अच्छे से समझें

साड़ी सेल बिजनेस को सफल बनाने के लिए शुरू-शुरू में काफी मेहनत करनी पड़ेगी. शुरू में कस्टमर काफी कम हो सकते हैं जिसकी वजह से प्राॅफिट भी कम होगी. ऐसे में घबराएं बिना अपने काम में लगे रहे. समय के साथ सेल बढ़ता जाएंगा. जैसे-जैसे सेल बढ़ेगी आपकी प्राॅफिट भी बढ़ती जाएगी.  (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : 99 Rs Saree Business | How to Start a Saree Sale business |New Business Ideas | Business Mantra

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।