4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra - Business Mantra

4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra

4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra
4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra


4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra

किसी भी शहर में अपना घर होना एक अच्छी बात है. उसकी छत अपनी होना उससे भ्एी अच्छी बात है. शहर में स्थित आपके मकान की छत आपके लिए 4 बिजनेस ऑफर करती है. 

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा पर आपका स्वागत है. आज हम छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

शहर में आपका घर है और उसकी छत आपकी है तो यहां बताएं जा रहे बिजनेस में से अपनी पसंद का बिजनेस चुन कर घर बैठे अच्छी रकम कमा सकते हैं. इसके लिए आपको अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी.



बड़ी कंपनियों द्वारा ऑफर Offers by large companies
दिलचस्प बात यह है कि कई बड़े शहरों में अनेक बड़ी-बड़ी कंपनियां अपना बिजनेस शुरू करने के लिए खाली छत किराए पर देने का ऑफर कर रही है ताकि वह अपना बिजनेस शुरू कर सके.

यदि आप एक भी पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें किराए पर देकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

बैंक द्वारा लोन Bank loan
छत पर कुछ खास बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक भी लोन दे रही है. जैसे सोलर प्लांट, विंड पाॅवर प्लांट, टेलिकॉम इंडस्ट्री, एग्रीकल्चर इंडस्ट्री, रियल एस्टेट इंडस्ट्री के लिए बैंक आसानी से लोन दे रही है.

बैंक से लोन लेकर इन सब इंडस्ट्री में छत पर बिजनेस शुरू करना मोटी कमाई का अच्छा आप्शन तो हो सकता है पर इन इंडस्ट्री के बारे में सही और अच्छी जानकारी ना होने पर परेशानी बढ़ सकती है.



ऐसे में कमाई की बताएं नुकसान हो सकता है. यहां हम बिना किसी परेशानी वाले चार बिजनेस के बारे में जानकारी दें रहे जिन्हें शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. Poojasamagri wholesale business ideas hindi पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें.  

4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra


1 - टेरिस फार्मिंग Terrace farming
छत पर फार्मिंग करना एक अच्छा बिजनेस है. कई बड़े शहरों में लोग अपने छत पर वेजिटेबल फार्मिंग कर काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं. आगर्निंक खाद द्वारा तैयार सब्जियों नार्मल पध्दति से तैयार सब्जियों दुगुणे तीगुणे भाव में बिकते हैं.



2 - डिजिटल होर्डिंग लगवाएं Install digital billboards
यदि आपका मकान रोड साइड में अच्छे लोकेशन पर है तो आप अपने छत पर डिजिटल होर्डिंग लगवा सकते हैं. आजकल डिजिटल होर्डिंग के काफी अच्छे मिल रहे हैं. लोकेशन पसंद आने पर होर्डिंग लगाने वाली कंपनी मनमाना किराया तक दे रही है.क्याआप एक्स्ट्रा पैसाकमाना चाहते हैं\ इस पोस्ट को जरूर पढ़ें. 



3 - टेरिस पर वर्क स्पेस Work Space on errace
खुली छत को कुछ घंटों के लिए वर्क स्पेस के रूप् में दे सकते हैं. यदि आपके मकान की लोकेशन अच्छे स्थान पर है तो आप अपने इस एरिया को कुछ घंटों के लिए वर्क स्पेस या मिटिंग स्पेस के लिए दे सकते हैं.

कई बार कापोरेट कंपनी को अपनी मिटिंग करने के लिए शान्त और ािक्रेट जगह की तलाश रहती है. एक छोटी सी मिटिंग के लिए किसी होटल या रेस्टोरेंट में काफी पैसे खर्च करना पड़ता है. ऐसे में मिटिंग की बातें लिंक होने के भी चांस होते है.

4 Best Terrace Business Ideas | छत पर कमाने के 4 बेस्ट तरीके | Business Mantra


फिल्म के शूटिंग के बाद बहुत सारे पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भी ऐसी ही जगह की तलाश होती है. ऐसे में शहर में टेरिस एरिया में मिटिंग के लिए स्पेश देने का चलन बढ़ा है. आप भी अपना छत मिटिंग के लिए किराए पर दे सकते हैं.

4 - छोटी पार्टी के लिए जगह  Place for small party 
एक छोटी पार्टी बर्थ हो या एनेवरसरी, रिटायरमेंट पार्टी हो या प्रोमोशन पार्टी करने के लिए छत को किराए पर देकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

See this videos :-


ठसके लिए आपको किसी तरह के एरेजमेंट नहीं करना है. आपको सिर्फ छत को किराए पर देना है. इसके लिए छत की साफसफाई जरूरी है. यदि छत पर छोटा सा गार्डन है तो आपको किराए भी अच्छा मिलने वाला है.

यदि आप अधिक कमाई करना चाहते हैं तोपार्टी की जरूरत का सामान रख कर कमाई कर सकते हैं.

            

न्यू बिजनेस आइडिया  New business idea
फ्रेंड्स ये थे छत पर किए जाने वाले चार तरह के बिजनेस पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. इसी तरह के नए-नए बिजनेस आइडिया के बारे में जानना चाहते हैं तो चैनल को सबक्राइब कर लें. मिलते हैं अगले वीडियो में एक और न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा). 

इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैंक्लिक करें

Read this :-





कोई टिप्पणी नहीं: