Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra - Business Mantra

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra
Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra

पूरे देश में लाॅकडाउन का माहौल है. ऐसे में सारे बिजनेस स्लोडाउन है. लेकिन पूजा सामग्री बेचने वालों की चांदी हो रही है. इसकी वजह है जब लोग परेशानी में घिर जाते हैं. भगवान की शरण में जाते हैं. एक रिर्पोट के अनुसार, कोरोना काल में पूजा सामग्री का बिजनेस हाईप पर है.

मार्केट विशेषज्ञों के अनुसार, मंदी हो या कारोना पूजा सामग्री बिजनेस पर कोई असर नहीं देखा गया. ऐसे में पूजा सामग्री का बिजनेस शुरू करना एक अच्छा आप्शन है.



हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. आज हम पूजा सामग्री के होलसेल बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. पूजा सामग्री का होलसेल बिजनेस कम पैसों में शुरू कैसे करें. इस बारे में पूरा जानकारी चाहते हैं तो ब्लाग को अंत तक जरूर पढ़ें. इसके बाद कोई सवाल होने पर दिए गए नंबर सम्पर्क कर सकते हैं.
पूजा सामग्री का बिजनेस क्यों करें?

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra


इस बारे में हमने शुरू में ही जानकारी दे दी है. लाॅकडाउन की वजह से सभी तरह के बिजनेस स्लोडाउन में हैं लेकिन पूजा सामग्री के बिजनेस में कोई स्लो डाउन नहीं आया. ऑनलाइन से पा सकते हैं अधिक रिर्टन यहां क्लिक करें.

इन दिनों में मंदिर बंद होने के बाद भी लोगों के आस्था में कमी नहीं आयी. लोग कोरोना सकंट को दूर करने के लिए घरों से ही पूजा पाठ कर रहे हैं. कोरोना संकट को दूर करने के लिए भगवान से निवेदन कर रहे हैं.



ऐसे में कह सकते हैं, पूजा सामग्री की डिमांड में पहले से अधिक बढ़ गई है. जिन्हें पूजा सामग्री मिलना मुश्किल हुआ. उन्होंने आॅनलाइन ही पूजा सामग्री मंगवा ली.

इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बिजनेस में फेल होने के चांच नहीं है. नुकसान होने का रिस्क ना के बराबर है. रिटर्न भी एक लेवल से ऊपर नहीं जाता. क्योंकि पूजा सामग्री में ना ही खराब होने वाले कोई प्रोडेक्ट होते ना ही ऐसा कोई प्रोडेक्ट है जोे आउटआॅफ मार्केट हो जाएं. गांव में बर्तन का बिजनेस कैसे शुरू करें पूरी जानकारी.



पूजापाठ सामग्री की डिमांड साल भर बनी रहती है. त्यौहार के सीजन में यह बिजनेस पीक पर होता है. अगस्त माह से शुरू होकर नए साल तक यह सिलसिला बना रहता है. वैसे भी हमारा देश 12 माह में 13 त्यौहार का देश है.

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra


अनेक लोगों द्वारा यह अनुमान लगाया जाता है कि पश्चिमी सभ्यता के असर की वजह से नई पीढ़ी की पूजापाठ के प्रति दिलचस्पी खत्म हो हो रही जबकि ऐसा नहीं है. देखा गया है आज की नई पीढ़ी पुरानी मान्याताओं में विश्वास बनाएं हुए है. अब तो कम्युटर ट्रेनिंग सेंटर की ओपनिंग कम्पुटर की पूजा करके की जाती है.

करोना काल में मार्केट विशेषज्ञों की रिर्पोट पर ऐसा लग रहा है. जैसे  भगवान के प्रति लोगों की आस्था पहले से अधिक बढ़ रही है. आने वाले दिनों में पूजापाठ सामग्री की डिमांड कम होने वाली हो ऐसा कोई आसार नजर नहीं दिखाई दे रहा है. कम पैसों में Invitation jewellery business plan hindi | Low investment business |  Business Mantra शुरू करने के लिए यहां क्लिक करें.

  • होलसेल पूजा सामग्री का बिजनेस कहां करें? Where to do wholesale Poojapath material business?

होलसेल पूजा सामग्री का बिजनेस किसी भी छोटे-बड़े शहर में शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस में काम्पिटिशन काफी कम है, कह सकते हैं ना के बराबर है. आप इसे बिना किसी परेशानी के शुरू कर सकते हैं.

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra


यदि आप गांव में रह रहे हैं. तब भी आप होलसेल पूजा सामग्री का बिजनेस आसानी से कर सकते हैं. बस आपको मार्केटिंग के लिए यानी दुकानदारों से आर्डर के लिये अपने पास के शहर तक  जाना होगा.

  • होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस के लिए अनुभव Wholesale Poojapath material experience for business

होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस के लिए किसी तरह के अनुभव की जरूरत नहीं है. आपको मार्केट में दुकानदार के पास जाकर सामग्री दिखाने और उनसे आर्डर लेना आना चाहिए. यदि आप दुकानदार को अपनी बातों से इम्प्रेस कर लेते हैं तो यह आपके लिए प्लस प्वाइंट होगा.

बिजनेस शुरू करने के बाद मार्केट में आतेजाते बहुत सारी बातें खुद ब खुद सीख जाते हैं. बहुत सारे अनुभव इस तरह से हो जाते हैं. ऐसे में आप आएं दिन कुछ ना कुछ सीखते हैं. धीरे-धीरे आप एक अच्छे डीलर बन जाते हैं.

             


  • होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस ही क्यों करें? Why do wholesale poojapath material business?

होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस शुरू करना कई तरह से फायदेमंद होगा.  - होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस के लिए लिए किसी तरह के अनुभव की आवश्यकता नहीं होती.

  • होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस बिना शाॅप के घर से भी शुरू कर सकते हैं. ऐसे में दिनभर शाॅप खुली रखने की आवश्यकता नहीं होती.
  • होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस सुबह-शाम आर्डर लेने के लिए एक-दो घंटे के लिए राउंड लगाने से आपका काम चल जाएगा. जान पहचान हो जाने पर घर बैठे ही आर्डर मिलने लगेगा.
  • होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस कम पूंजी यानी 25-50 हजार से शुरू कर सकते हैं.

फ्रेंड्स, पूजा सामग्री के होलसेल बिजनेस कैसे शुरू करें. इस बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. यदि आपकी रूचि होलसेल पूजा सामग्री बिजनेस है तो आप इसकी डिलरशीप लेकर इसे शुरू कर सकते हैं.

डिलरशीप कहां मिलेगी, तथा दुकानदार से किस तरह से आर्डर लें. इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो दिए गए नंबर 7723884401 पर सम्पर्क करें.

Pooja samagri wholesale business ideas hindi | Business Mantra


इस बारे में जानकारी के लिए कमेंट बाक्स में अपना नाम शहर का नाम फिलहाल क्या कर रहे लिख कर छोड़ सकते हैं. या हमें व्हाट्सएप् कर सकते हैं. हम आपसे सम्पर्क कर लेंगे. आज के लिये बस इतना ही मिलते हैं अगले वीडियो में एक न्यू बिजनेस आइडिया के साथ. गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)




इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैं. क्लिक करें


कोई टिप्पणी नहीं: