5 successful business ideas that never fail | 5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता - Business Mantra

5 successful business ideas that never fail | 5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता

5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता

 5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता

नया बिजनेस शुरू करने के पहले मन में यह बात आती है कि बिजनेस चलेगा या नहीं. कई बार सही बिजनेस का चुनाव ना करने की वजह से नुकसान उठाना पड़ जाता है. बिजनेस शुरू करने के पहले सबसे खास बात पर ध्यान देना होता है. सही बिजनेस का चुनाव करना. ऐसे बिजनेस चुनाव करना जो कभी फेल ना होकृ

 

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. आज हम ऐसे 5 बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. जो कभी फेल नहीं होता. यह बिजनेस कौन से इस बारे में जानना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें. इसके बाद कोई जानकारी चाहते हैं तो कमेंट बाक्स में जरूर लिखें.

 

आगे बढ़ने के पहले उन भाईयों से कहना चाहूॅगा जिन्ळोंने अब तक बिजनेस मंत्रा ब्लाग को फाॅलो नहीं किया है. पोस्ट के ऊपर साइड में बनें फाॅलों बटन पर क्लिक कर दें ताकि ब्लाग पर नया पोस्ट अपलोड होते ही इसकी जानकारी आपको मिल जाएं.  



नए बिजनेस की जानकारी

यदि आप कोई नए बिजनेस शुरू करने वाले है. बिजनेस शुरू करने में आपको किसी तरह की परेशानी आ रही है. किसी बिजनेस के बारे में विस्तार से जानकारी चाहते हैं तो पोस्ट के अंत में दिए गए नंबर पर हमसे सम्पर्क कर सकते है.


यहां हम भारत में सबसे सफल 5 स्माॅल बिजनेस के बारे में जानकारी दें रहे हैं. इन बिजनेस में फेल होने के चांस ना के बराबर है. इन बिजनेस के द्वारा लाखों रूपये कमा सकते हैं. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो इन 5 बिजनेस में से किसी बिजनेस का चुनाव कर सकते हैं.


5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता



1 ब्रेकफास्ट शाॅप  Breakfast shop

किसी भी छोटे-बड़े शहर में ब्रेकफास्ट शाॅप जल्दी कमाई के लिए एक अच्छा आॅप्शन है. ब्रेकफास्ट शाॅप शुरू करने के लिए अधिक निवेश की आवश्यकता नहीं होती. इसे छोटी पूंजी से भी शुरू किया जा सकता है. यह सुबह के समय 3-4 घंटे का बिजनेस है. थोड़े से वक्त में ही आप हजार से दो हजार की कमाई कर सकते हैं. 



इस बिजनेस को आप जिस दिन से शुरू करते हैं उसी दिन से कमाई होनी शुरू हो जाती है. ब्रेकफास्ट शाॅप अच्छे लोकेशन जैसे हास्पिटल, हाॅस्टल, मेन मार्केट, भीड़भाड़ वाली जगह, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के आसपास जैसी जगह पर शुरू करते है। तो काफी तो काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. इस वीडियो का जरूर देखें. .2 घंटे की मेहनत और रोजाना हजारों की कमाई | ये हैं बेस्ट फूड बिजनेस | Business Mantra


5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता

 

2 रेस्टोरेंट बिजनेस Restaurant Business

माना जाता है कि रेस्टोरेंट बिजनेस दुनिया का सबसे सफल बिजनेस है. दुनिया के जितने भी बड़े फिल्म सिलिब्रिटी और स्पोर्टस स्टार है वे रेस्टोरेंट बिजनेस से जुड़े हुए है. मैकडानाल्ड, केएफसी, डोमिनो पिज्जा जैसे रेस्टोरेंट के चेन पुरी दुनिया में खुली हुए है. 



आप भी अपना मेनू तय कर अच्छे लोकेशन पर अपना रेस्टोरेंट शुरू कर सकते हैं. रेस्टोरंट बिजनेस को यदि आप मार्केट में चल रहे बिजनेस से कुछ अलग कर सकते हैं तो काफी अच्छा होगा. अधिक जानकारी के लिए यहां फूड एण्ड रेस्टोरेंट बिजनेस की जानकारी वाले पोस्ट के कुछ लिंक दें रहे हैं. आप उन्हें देख सकते हैं. 


See this videos :-


5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता


3 कोचिंग क्लासेस Coaching classes

एजुकेशन इंडस्ट्री बिजनेस आज करोड़ों की इंडस्ट्री बन चुकी है. स्कूल काॅलेज के साथ कोच्रिग क्लासेस का स्कोप काफी बढ़ा है. कोरोना और लाॅकडाउन के चलते आॅनलाइन कोचिंग की डिमांड बढ़ी है. आपके पास बजट कम है तो इसे शुरू में ट्यिुशन की तरह या आॅनलाइन शुरू कर सकते हैं.  



सरकारी नौकरी की तैयारी हो या एडमिशन की तैयारी, इंग्लिश स्पीकिंग की तैयारी या फिर हाॅबी क्लासेस इस बारे में वीडियो बना कर युट्यिुब पर अपलोड कर सकते हैं. अनेक लोग ऐसा कर काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं. 


यदि आपको एजुकेशन बिजनेस में इंनट्रेस्ट है. तो आप जल्दी से इसे शुरू कर दें. यदि आप इसे अच्छे से मैनेज कर लेते हैं तो हर माह लाखों की कमाई कर सकते हैं. यदि इसे टीम वर्क के साथ शुरू करते हैं तो जल्दी से अधिक लाभ ले सकते हैं. कोचिंग बिजनेस के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक कोचिंग इंस्ट्यिुट का बिजनेस  :अनलिमिटेड कमाई : Business Mantra पर क्लिक करें. 

जिन्हें टीम वर्क में इंट्रेस्ट है वे हमारे एजुकेशनल युट्यिुब चैनल के साथ जुड़ सकते हैं. आप हमसे 7723 8844 01 पर सम्पर्क करें.  


5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता


4 जाॅब एजेंसी Job agency

आज के समय जाॅब एजेंसी का बिजनेस काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस बन गया है. भारत में नौकरी की कमी नहीं है. ना ही नौकरी करने वालों की बस नौकरी पाने के लिए लोगों में जानकारी का अभाव है. इस कमी को जाॅब एजेंसी पूरा करती है. बड़ी-बड़ी कंपनियां भी जाॅब एजेंसी से कर्मजारी हायर करती है. इसके बदले जाॅब एजेंसी को अच्छे पैसे देती है. 



इस काम को आप आॅनलाइन और आॅफलसइन दोनों तरीके से कर सकते हैं. शुरू-शुरू में आप बड़ी कंपनी से सम्पर्क नहीं कर सकते हैं तो काॅल को टारगेट कर सकते हैं. काॅल सेंटर में रोजाना काफी लोगों की आवश्यकता होती है. 


अपने शहर में लोगों को लेबर सप्लाई करके भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. आॅनलाइन जाॅब एजेंसी की वेबसाइट बनवाने के लिए गुड थंक इंफोटेक से 9039 8282 98 पर सम्पर्क करें. जो वेबसाइट तैयार करने के साथ-साथ आपके बिजनेस को ग्रो करने के लिए टिप्स भी देते हैं.


5 successful business ideas that never fail |  5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता


   5 स्मार्टफोन की बिक्री Smartphone sales

आज के समय में स्मार्टफोन हर किसी के हाथ में है. शहर हो या गांव स्मार्टफोन का बिजनेस आप हर जगह कर सकते हैं. यदि आपको स्मार्टफोन की रिपेयरिंग का काम आता है तो काफी अच्छी बात है. इससे अपनी कमाई को और अधिक बढ़ा सकते हैं.


यदि आपको फोन के रिपेरिंग का काम नहीं आता है तो किसी कारीगर को रख कर इसे कर सकते हैं. स्मार्टफोन स्टोर पर फोन के अलावा उनके एसेसीरिज भी काफी संख्या में बिकते हैं. जिनके किसी-किसी प्रोडेक्ट पर  पर सौ-दो सौ परसेंट तक का मार्जिंन मिल जाता है.


             

 

फ्रेंड्स, इस पोस्ट में 5 सफल बिजनेस आइडियाज जो कभी फेल नहीं होता जिनके द्वारा लाखों की कमाई क्र सकते हैं इस बारे में जानकारी दी जो आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. फ्रेंड्स, इस पोस्ट में इतना ही मिलते हैं किसी अन्य पोस्ट में एक और न्यू बिजनेस आइडिया के साथ. गुडवायटेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा) 


इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैं. क्लिक करें



कोई टिप्पणी नहीं: