mobile cover printing business | small business ideas | business Mantra blog - Business Mantra

mobile cover printing business | small business ideas | business Mantra blog

 

mobile cover printing business | small business ideas } business Mantra blog

mobile cover printing business | small business ideas } business Mantra blog


आजकल महंगें स्मार्टफोन का चलन तेजी से बढ़ रहा है. मंहगे फोन को सुरक्षित रखने के लिए लोग इसे कवर में रखते है. जिसके चलते मोबाइल कवर की डिमांड बढ़ी है. अनेक तरह के मोबाइल कवर मार्केट में है. जिनमें से डिजाइनर कवर सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. डिजाइनर कवर की वजह सेे फोन का लुक भी बढ़ जाता है.

मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग बिजनस की शुरुआत कैसे करें  How to start Mobile Back Cover printing business in hindi 

इन दिनों मार्केट में लेदर कवर, प्लास्टिक कवर, रबड़ कवर या फिर कपड़े के बने तरह-तरह के मोबाइल कवर मिल रहे है. यंग जनरेशन अपने स्मार्ट फोन को स्टाइलिश लुक देने के लिए अपने हिसाब से मोबाइल कवर डिजाइन करवा रहे है. आजकल अपने या अपने पंसदीदा लोगो के फोटो मोबाइल कवर फोटो भी प्रिंट करवा रहे है. 

आप किसी स्माॅल बिजनेस की तलाश में है तो मोबाइल बैक कवर डिजाइन प्रिंटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते है. मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग मशीन mobile cover photo printing machine कहां मिलेंगी, मशीन की कीमत, मार्केटिंग आदि सभी के बारे में जानना चाहते है तो वीडियो में हमारे साथ अंत तक बने रहे.

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. इस पोस्ट में हम लो बजट में मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग मशीन (mobile cover photo printing machine ) द्वारा व्यवसाय शुरू करने के बारे में जानकारी दे रहे है. आप किसी नए बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है तो मोबाइल बैक कवर प्रिंटिग मशीन बिजनेस को शुरू कर सकते है.

यदि आप मोबाइल बेचने का बिजनेस करते है या फिर आपकी मोबाइल एसेसरीज की दुकान है अपनी इनकम को और बढ़ाना चाहते है तो बिजनेस के साथ साथ मोबाइल बैक कवर mobile back cover प्रिंट करके अपनी इनकम को बढ़ा सकते है. 



how to print mobile cover 

आज के समय में मोबाइल सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में से एक है. मार्केट में कई छोटी बड़ी ब्रांडेड कंपनियां के विभिन फीचर्स और लुक वाले मोबाइल हैं. मोबाइल की सेफ्टी के लिए लोग मोबाइल कवर mobile back cover लगाते है. सिर्फ मोबाइल की सेफ्टी के लिए नहीं बल्कि डिजाइनर कवर की वजह सेे फोन का लुक भी बढ़ जाता है. इसलिए आजकल मोबाइल कवर mobile cover का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है

मोबाइल कवर डिजाइन फैशन के साथ समय-समय पर बदलते रहते है. इसके अलावा लगाकर हाथों में रहने की वजह से मोबाइल कवर जल्दी खराब भी हो जाते है. ऐसे में लोग दो-तीन माह में अपने मोबाइल का कवर बदलते है. इस वजह से लगातार इसकी डिमांड बढ़ रही है. 

आजकल मोबाइल कवर को लेकर एक नय टेंड चल रहा है मोबाइल बैक कवर फोटो प्रिंटिग मोबाइल बैक कवर विथ माय फोटो mobile cover with own photo यंग जनरेशन अपने दोस्त, अपने पंसदीदा कलाकार, अपने आइडल, प्रेमी जोड़ा अपने पार्टनर के फोटो मोबाइल बैक कवर फोटो कस्टमाइज करवा रहे है. इतना ही नहीं लोग किसी खास मौके पर मोबाइल कवर पर फोटो प्रिंट करवा कर गिफ्ट के तौर पर भी दे रहे है.

See this videos :-


mobile cover printing business | small business ideas } business Mantra blog

मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग बिजनेस कहां शुरू करें Where to start mobile back cover printing business

Trending में होने की वजह से मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग बिजनेस को किसी भी छोटे बड़े शहर, गांव कस्बे में शुरू करके अच्छी इनकम कर सकते है. मोबाइल फोन का चलन महानगर से लेकर छोटे गांव तक सभी जगहों पर तेजी से बढ़ रहा है. हर हाथ में आपको मोबाइल दिख जाएगें. 

मार्केट में मोबाइल कवर की भरमार है. एक से बढ़कर एक डिजाइन के मोबाइल कवर बिक रहे है. इसके बावजूद लोग अपनी मनपसंद फोटो प्रिंट करवा रहे है. टेªंडिग में होने की वजह से मोबाइल कवर  बिजनेस बड़े शहर से लेकर छोटे शहर में, कस्बें में कहीं भी शुरू करके अच्छी इनकम कर सकते है. 

मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग बिजनस की शुरुआत कैसे करें How to start Mobile Back Cover printing business in hindi

मोबाइल बैक कवर बिजनेस को दो तरह से कर सकते है. 

1 मोबाइल बैक कवर मेकिंग बिजनेस (मोबाइल बैक कवर मैन्यूफैक्चरिंग)

2 मोबाइल बैक कवर प्रिंटिग बिजनेस

मोबाइल बैक कवर मेकिंग बिजनेस और मोबाइल बैक कवर प्रिंटिग बिजनेस दोनों अलग कर सकते है. चाहे तो दोनों को एक साथ भी कर सकते है. 

मोबाइल बैक कवर मैन्यूफैक्चरिंग करना चाहते है तो 25 से 30 लाख रूपए की आवश्यकता होगी. कवर तैयार करने के लिए राॅ मटेरियल, मशीन और मोबाइल कवर को आकार देने के लिए विभिन्न प्रकार के डाई की आवश्यकता होती है. क्योंकि मार्केट में कई तरह के मोबाइल विभिन्न डिजाइन व साइज के बिकते है. काम करने के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता होती है. 

मोबाइल कवर मेकिंग मशीन काफी मंहगी होती है. आपके पास बजट कम है तो स्वयं कवर तैयार करने की बजाएं होलसेल मार्केट से तैयार कवर लेकर आएं और इस पर प्रिंटिग करके बेचें. यह काफी सस्ता पड़ता है. मोबाइल कवर डिजाइनिंग से जुड़े तमाम लोग इसे होलसेल मंगवाते हैं. इसके बाद उस पर डिजाइन प्रिंट करके बेचते है. आप भी ऐसा ही कर सकते है. 

बिजनस की कुल लागत Mobile Back Cover printing business cost

बिजनेस शुरू करने के लिए लगभग एक लाख रूपए की आवश्यकता होगी. इससे प्रिंटिंग मशीन, एक कंप्यूटर और बिजनेस से संबंधित जरूरी सामाग्री खरीद सकते हैं. इसमें दुकान का किराया एड नहीं किया गया है. 

रॉ मटेरियल Mobile Back Cover printing machine and raw material

इस बिजनेस में मैन है प्रिंटिंग मशीन, एक कंप्यूटर, एक सबलिमेशन मशीन, एक सबलिमेशन प्रिंटर, सबलिमेशन पेपर्स, सबलिमेशन टेप, माॅडर्ल के लिए डाई और सॉफ्टवेयर आदि की जरूरत होती है. 

See this videos :-

मशीन कहां से खरीदें mobile cover photo printing machine

बिजनेस शुरू करने के लिए प्रिंटर मशीन, कंप्यूटर और जरूरी सभी सामान मार्केट में आसानी से मिल जाएगें. मोबाइल कवर छपाई मशीन नई दिल्ली जाकर खरीद सकते हैं. यदि आप Online mobile back cover printing online low price खरीदना चाहते है तो अमेजन के वेबसाइट पर सर्च कर सकते है.

मशीन खरीदने के लिए नीचे दिए लिंक पर विजिट करें. 

Sublitech 3D Mobile Cover Printing Machine (Multicolour)


mobile cover printing business | small business ideas } business Mantra blog

cell phone case printing machine price

राॅ मटेरियल और मशीन की कीमत में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है. क्योंकि कंपनियों के अपने अपने प्राइज है. इसलिए मशीन के कीमत में अंतर है. साइज और केपिसिटी के हिसाब से भी मशीन की कीमत तय होती है. 

  • कंप्यूटर की कीमत रू 25,000-30,000 रूपए
  • सब्लिमेशन मशीन की कीमत रू 30,000 रूपए
  • सुब्लिमेशन पेपर की कीमत रू 230 रूपए में 20 पीस
  • सब्लिमेशन प्रिंटर रू 30,000 रूपए
  • सबलिमेशन टेप रू 200 रूपए प्रति पीस (समय के हिसाब से चीजों के रेट कम ज्यादा हो सकते हैं.)

मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग की प्रक्रिया और ट्रेनिंग Mobile Back Cover printing process

मोबाइल कवर डिजाइनिंग के लिए कोई खास टेªनिंग की आवश्यकता नहीं होती है. लेकिन कंप्यूटर के बारे में बेसिक नाॅलेज होनी चाहिए. वैसे तो आजकल साॅफ्वेयर की मदद से कवर डिजाइन करना काफी आसान हो गया है. जिस थीम या फोटो को मोबाइल बैक कवर पर प्रिंट करना है उसे कंप्यूटर से प्रिंट करके निकाल लिया जाता है और कवर पर चिपका दिया जाता है. इस तरह से सफेद मोबाइल कवर पर 8 से 10 मिनट में डिजाईन प्रिंट होकर तैयार हो जाती है. 

            

मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग बिजनेस की मार्केटिंग Marketing of mobile back cover printing business

मार्केटिंग के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों की सहायता ले सकते हैं. 

ऑफलाइन मार्केटिंग के लिए शहर के होलसेल मार्केट में माल को थोक में बेच सकते हैं या फिर रिटेलर को भी सप्लाई दे सकते हैं. यदि आपकी मोबाइल से संबंधित कोई शाॅप है तो आप वहां पर भी मोबाइल बैक कवर प्रिंटिग मशीन रखकर इस बिजनेस को कर सकते है. कस्टमर से हाथों हाथ उनके पसंद के फोटो कस्टमाइज करके दे सकते है.

मोबाइल कवर ऑनलाइन भी बेच सकते है. ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजोन, स्नेपडील पर अपने प्रोडक्ट बेच सकते हैं. या फिर लोगों के ऑर्डर पर उन्हें मोबाइल कवर प्रिंट करके भेंज सकते है.

ई-काॅमर्स साइट (ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट) जैसे फ्लिप्कार्ट, अमेजन, स्नेपडील पर भी अपने प्रोडक्ट बेच सकते हैं. सोशलमीडिया जैसे फेसबुक, वाट्सएप, गूगलप्लस के माध्यम से पब्लिसिटी करके भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

mobile cover printing business | small business ideas } business Mantra blog

फ्रेंड्स, स्माॅल बिजनेस मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग को आप एक लाख रूपए से स्टार्ट कर सकते है. बिजनेस स्टार्ट करने के लिए आप किसी भी सरकारी बैंक से लोन ले सकते है. बिजनेस शुरू करने पर कस्टमर की पसंद और मार्केट में चलने वाले टेªड पर ध्यान रखें. कस्टमर को मटेरियल अच्छा दें, ताकि वे दोवारा आपके पास आए और साथ में दो चार कस्टमर को भी लेकर आए. 

आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैं. क्लिक करें


Tag : business ideas in hindi, new business ideas hindi, small business ideas in india, small business ideas in hindi, small business ideas in village, business mantra hindi,

कोई टिप्पणी नहीं: