कमाल का आइडिया कमाई लाखों में Amazing idea earning millions - Business Mantra

कमाल का आइडिया कमाई लाखों में Amazing idea earning millions

कमाल का आइडिया कमाई लाखों में Amazing idea earning millions

 

कमाल का आइडिया कमाई लाखों में 

Amazing idea earning millions


क्या आपके पास कोई एक अढ़िया आइडिया है. वह आपकी किस्मत बदल सकती है. एक कमाल के आइडिया से लाखों करोड़ों रूप्ये बटोर सकते हैं. ऐसा ही एक आइडिया शेयर कर रहे हैं. 

एक किसान जो कल तक दो वक्त की रोटी के लिये तरस रहा था. उसने अपने आइडिया की बदौलत लाखों की कमाई.करनी शुरू कर दी.   

हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. आज हम कमाल का आइडिया के अन्र्तगत आज ण्क ऐसे किसान के बारे में जानकारी दे रहे है. जो कल तक दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहा था. 

उसके दिमाग में एक आइडिया आया उसने उस आइडिया को अमल में लाया. आज वह लाखों की कमाई कर रहा है. 

पपीते की खेती Papaya farming

लाॅकडाउन के समय में मध्य प्रदेश के आदिवास अंचल के रहने वाले रामसिंह किसान को अपने खेत में पपीता लगाने का ध्यान आया. उन्होंने अपने खेत में 1000 पपीते के पेड़ लगाएं. उसकी अच्छे से देखभाल की चार माह में लगभग 800 पेड़ तैयार हो गए. सभी पेड़ पर बड़े साइज काफी स्वादिष्ट फल लगे. 


कमाल का आइडिया कमाई लाखों में Amazing idea earning millions

50 टन पपीता 50 ton papaya

रामसिंह के खेत में लगे फलों का वजन 50 टन से अधिक से अधिक था. आजकल पपीते का फल मार्केट में 40 रूपये किए बिकता है. राम सिंह नेइसे  होलसेल मार्केट में मात्र 20 रूपये किलो में बेच दिये. जिससे उसकी 8 से 10 लाख रूपयों की कमाई हुई. 

पपीते की खेती फायदं का सौदा Papaya farming benefits

पपीते की खेती करना काफी फायदेमंद होता है. यह कम दिनों में तैयार होने वाली फसल है. मार्केट में भी पपीते की अच्छी डिमांड होने की वजह से यह बड़ी आसानी से बिक जाती है. यदि आप काफी अच्छे किस्म के स्वादिष्ट पपीते तैयार करते हैं. तो आपको माल बेचने के लिए मार्केट तक जाने की भी जरूरत नहीं होगी.    

कमाल का आइडिया कमाई लाखों में Amazing idea earning millions

See this videos :-


किसान से लेना चाहिए सबक Lessons to be learned from the farmer

रामसिंह ने जिस तरह से मेहनत करके अपने छोटे से खेत से लाखों की कमाई की इसे एक कहानी की तरह ना लेकर इससे सबक लेना चाहिए. जो लोग अधिक कमाने के चक्कर में अपने गांव को छोड़ शहरों की ओर भागते हैं. वहां पर काफी परेशान होकर भी कुछ नहीं कर पाते हैं. उन्हें इस जानकारी से शिक्षा लेनी चाहिए. कि मेहनत फल हमेशा मीठा होता है. अपने आप पर भरोसा  कर किसी ऐसे आइडिया की तलाश करें जो उन्हें कमाई करा सके. 

गांव में छोटी सी जमीन Small land in the village

जिनके पास गांव में छोटी सी भी जमीन है. उस जमीन के द्वारा कमाई शुरू कर सकते हैं. इस जमीन के मिट्टी की जांच करवाएं और पता लगाएं उसमें क्या तैयार किया जा सकता है. यदि जमीन नहीं है तो किराए पर जमीन लेकर भी खेती कर सकते हैं. अपने गांव में या आसपास के गांव में ऐसे अनेकों किसान मिल जाएंगे उनके साथ लिखित में एग्रीमेंट कर खेती कर सकते हैं. Potato and Onion Wholesale Business ideas | आलू प्याज का होलसेल बिजनेस कैसे शुरू करें  के बारे में जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करें 

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है. आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आया होगा. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. खेती के बारे में किसी तरह की जानकारी चाहते हैं तो आप 7723 8844 01 नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं. इस पोस्ट में इतना ही मिलते है. एक और नए पोस्ट में एक और न्यू बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा). 

इस वेबसाइट पर भी विजीट करें - www.businessmaantra.com


इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैं. क्लिक करें



कोई टिप्पणी नहीं: