unique publicity business | पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओं | Business Mantra - Business Mantra

unique publicity business | पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओं | Business Mantra

#businessmantra #publicity #freepublicity

#businessmantra, #publicity #freepublicity
unique publicity business


पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओ


बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर न्यू बिजनेस आइडिया  New Business Idea के अंतर्गत आज एक ऐसे Business (बिजनेस) के बारे में जानकारी दे रहे है जिससे आप प्रतिमाह लाखों रूपए कमा सकते हैं. यह Business Idea (बिजनेस) है पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओ.

पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओ बिजनेस में आपको ना तो कोई मैसेज या ईमेल शेयर करना और ना ही किसी साॅफ्टवेयर या एप्प को डाउनलोड करना. है. यह बिल्कुल ही अलग तरह का New Business Idea (न्यू बिजनेस आइडिया) है. 

इस बिजनेस को शुरू करने में आपको ना तो बहुत बड़ी रकम की जरूरत है और ना ही किसी तरह की डिग्री की, लेकिन इस बिजनेस को करने के लिए सबसे जरूरी है वह है आप के अंदर क्रिएविटी, बोलने की क्षमता और किसी को अच्छे से समझाने की क्षमता होनी चाहिए.

फ्रेंड्स आप बिना पूंजी का बिजनेस करना चाहते है, बिजनेस भी ऐसा जिसमें पब्लिसिटी के लिए पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा बल्कि पब्लिसटी करके आप पैसे कमाना सकते है, तो आइए इस आर्टिकल्स को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें. .




बिजनेस माॅडल

सबसे पहले बिजनेस माॅडल को समझे. शहर में जितने भी ब्रांडेड और नाॅन ब्रांडेड दुकानें है, वह अपनी पब्लिसिटी के लिए प्रति माह हजारों रूपए खर्च करते है.

त्यौहारों के दौरान तो एड देने के लिए उनके पास लाखों का बजट होता है. सभी अपनी बिजनेस कर पब्लिसिटी के लिए कोई ना कोई तरीके को अपनाते है.

See This Videos :-



पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओं बिजनेस में हम पब्लिसिटी का एकदम नया तरीका से करने का फेडा बता रहे हैं. इसमें शहर के बड़ी दुकानों की पब्लिसिटी छोटे दुकानों के माध्यम से करना है.

पम्पलेट, पेपर एड, रेडियो एड आदि की तुलना में यह तरीका काफी सस्ता और सरल है. साथ ही इससे पब्लिसीटी करने वाले को लाभ भी अधिक मिलेगा.

इस तरीके से पब्लिसिटी करने पर शहर के घर घर तक लोगों को जानकारी पहुंच जाएगी.




unique publicity business | पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओं | Business Mantra


बड़े दुकानदार से लें छोटे दुकानदार को दें

इस बिजनेस में पब्लिसिटी के बड़े दुकानों में इस्तेमाल होने वाले पाॅलीवेग, कपड़े के बैग में एड प्रिंट करवाकर फ्री में छोटे दुकानदारों को देना है.

फ्री मिलने पर कोई भी दुकानदार इसे जरूर ले लेंगे. क्योंकि उन्हें तो इसकी जरूरत पड़ती ही है.



Read This :-
इस तरह से बड़े दुकानदार से पब्लिसिटी के लिए पैसे लेंगे और उनकी पब्लिसिटी छोटे दुकानों के माध्यम से करेंगे.

पब्लिसिटी के लिए लोगो, फोटो, दुकान का नाम जो भी दुकानदार पब्लिसिटी के लिए देंगे उसे पाॅलीवेग, कपड़े के बैग, जूट बैग या पैपर बैग पर प्रिंट करवाकर उन्हें छोटे दुकानदारों को देना है. 


शहर के दुकानों की लिस्ट बनाएं 

फ्रेंड्स, यदि आप पब्लिसिटी करो पैसे कमाओ बिजनेस करना चाहते है तो इसके लिए अपने शहर या कस्बा जहां भी आप इस बिजनेस को करना चाहते है, वहां ऐसे दुकानों व शो रूम की लिस्ट बनाएं जो पब्लिसिटी के लिए पैसे खर्च करती है.

इस लिस्ट में आप ज्वैलरी शाॅप, साड़ी सेंटर, बच्चों के कपड़े शो रूम, खिलौने, शूज, मैकअप आइटम, कार, बाइक, बर्तन आदि जो हर प्रकार के दुकानदारों से मिल कर उन्हें जोड़ सकते है.

Read This :-


इन दुकानदारों से मिलें उन्हें अपने पब्लिसिटी के आइडिया के बारे में अच्छे से समझाएं और उन्हें पब्लिसिटी के लिए कवेंस करें. उन्हें यह बताएं इस तरह से कर गयी पब्लिसिटी से उनके दुकान की पहचान घर घर तक पहुंच जाएंगी. 


unique publicity business | पब्लिसिटी करो और पैसे कमाओं  | Business Mantra


पब्लिसिटी कैसे करेगें

पब्लिसिटी के लिए आप शहर में उन दुकानों की एक लिस्ट तैयार करें.

इस लिस्ट में आटा चक्की, किराणा दुकान, फलों व सब्जियों के दुकान, पुजा सामाग्री विक्रेता फुड काॅर्नर, बेकरी आयटम आदि को जोड़े.

ध्यान रहे ऐसे दुकानों को लिस्ट में शामिल करें, जहां सामान देने के लिए बैग का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे दुकानदारों को फ्री में बैग मिलने पर वे इसे तुरंत रख लेंगे. 
पब्लिसिटी करो पैसे कमाओ में आप जिन दुकानों की पब्लिसिटी करेंगे उन दुकानदारों से बदले में एक मुस्त रकम फीस के रूप में ले सकते है.

यह फीस पाॅलीबैग, कपड़े के बैग की क्वालिटी और काॅन्टिीटी पर निर्भर करेंगा. प्लस आपका कमीशन.

यदि आप प्रति माह अपने शहर के 10 बड़ें दुकानदारों को कंवेंस कर ले जाते हैं तो प्रति माह लाखों की कमाई कर सकते हैं.

बिलकुल नया आइडिया आज ही इस पर लग जाएं

इस बिजनेस को आप किसी भी छोटे बड़े शहर और कस्बे में कर सकते है. पब्लिसिटी करो पैसे कमाओ बिजनेस बिलकुल ही नया बिजनेस आइडिया है.

आप अपने शहर में कुछ नया और युनिक बिजनेस करना चाहते है तो इस बिजनेस को शुरू कर सकते है. थोड़ी सी मेहनत से अपनी अलग पहचान और प्रतिमाह लाखों की कमाई कर सकते हैं.

फ्रेंड्स, पब्लिसिटी करो पैसे कमाओ बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आने पर ब्लाग को लाइक व सोशल मीडिया पर तथा अपने दोस्तों को शेयर करें. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)