Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra - Business Mantra

Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra

Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra
        Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra


Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra



बहुत सारे ऐसे बिजनेस है जिसे महिलाएं घर में रहकर आसानी से कर सकती है जिससे समय का सदुप्रयोग कर काफी पैसे कमा सकती है. आज के दौर में ऐसा कोई बिजनेस नहीं है जिसे महिलाएं नही कर सकती है. आज mahila business ideaके अंतर्गत जानकारी दे रही Online Kamai के बारे में. महिलाएं इस बिजनेस को आसानी से कर सकती है.

आज Online Kamai करने के अनेक विकल्प उपलब्ध हो गए है. आप अपनी रूचि के अनुरूप इनमें से किसी भी विकल्प को चुनकर अच्छी इनकम कर सकती है.

Online Kamai के अच्छे माध्यम

आइए सबसे पहले जानते है Online Kama के कौन कौन से साधन. जिनसे आप कमाई कर सकती है. फेसबुक, टियुटर, ब्लाॅग, युट्युब, इंस्ट्राग्राम आदि Online Kamai के अच्छे माध्यम है.

कुछ समय पहले तक लोगों को फेसबुक, टियुटर, ब्लाॅग, युट्युब, इंस्ट्राग्राम आदि के बारे में इतनी जानकारी नहीं थी. इसकी सबसे बड़ी वजह थी स्मार्ट फोन और इनटरनेट सुविधा का ना होना.

आज हर किसी के पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट कनेक्शन है. जीओ की वजह से गांव गांव तक इंटरनेट की सुविधा है. जिस वजह से लोग फेसबुक, टियुट्र, ब्लाॅग, युट्युब, इंस्ट्राग्राम आदि की ओर आकर्षित हुए है. अब वे इसे देखने और समझने लगे.

Read this also :


Online Kamai किसी भी प्रकार का खर्चा नहीं

यहां Online Kamai के साधनों में से ब्लाॅग के बारे में जानकारी दे रहे हैं. ब्लाॅग बनाने के लिए किसी भी प्रकार का कोई खर्चा नहीं आता है. आप स्वयं फ्री में ब्लाॅग बना सकती है लेकिन इसके लिए आपके पास एक लैपटाॅप या डेक्सटाॅप और इंटरनेट कनेक्टसन होनी चाहिए.



सबसे पहले ब्लाॅग का डोमनेम सिलेक्ट करें. डोमनेम आपके द्वारा चुने गए सब्जेक्ट से मेल खाता हुआ होना चाहिए. यानि डोमनेम ऐसा होना चाहिए जिसे पढ़ते ही लोगों को पता चल जाए की यह ब्लाॅग किस सब्जेक्ट पर बनाया गया है.

Read this also :


अब आप को ब्लाॅग के लिए सब्जेक्ट का चयन करना होगा. Now you have to select the subject for the blog.

ब्लाॅग के लिए काफी विषय है, सबसे अच्छी बात तो यह है कि महिलाओं के लिए सब्जेक्ट की कोई कमी नहीं है. महिलाएं अपनी रूचि के अनुसार किसी भी सब्जेक्ट को चुन सकती है.

यदि आपकी रूचि खानपान से है तो आप खानपान से सबंधित ब्लाॅग बना सकती है.

यदि आपकी रूचि लेखन में है. आपको कहानी, लधुकथा, चुटकूले, कविता या शैरो साइरी लिखने का शौक है तो आप इसके लिए ब्लाॅग बना सकती है.

इसी तरह से पयर्टन, फैशन, ब्युटी आदि किसी भी विषय पर आप ब्लाॅग बना सकती है.

See this videos also :


How to earn from blog अब आप सोच रही होगी की ब्लाॅग से कमाई कैसे होगी.

आपका ब्लाॅग काफी पाॅपुलर है, उसके विजिटर भी काफी है तो इस पर एड लगा कर इनकम कर सकती है.
ब्लाॅग पर एड दो तरह से लगा सकती है

पहला है आप लोकल के यानि अपने शहर के छोटे बड़े दुकानों से संपर्क करें. उनकी पब्लिसिटी के लिए एक महिने, दो महिने, छह महिने या फिर सालभर के लिए एड लेकर ब्लाॅग में लगाएं. एड का रेट आप मंथली या सिक्स मंथली या एयरली ले सकती है.

एड का दूसरा तरीका है यदि आपके ब्लाॅग में अच्छे फाॅलोवर्स और विजिटर है तो एडसेंस आपको एड लगाने की परिमिशन देता है. यानि एडसेंस के माध्यम से आप कमाई कर सकती है. ब्लाॅग में जितना अधिक ट्राफिक आएगा उतनी अधिक इनकम भी होगी.



Online Kamai Take care of interest रूचि का ध्यान रखें

ध्यान रहे Online Kamai करने के लिए काफी पैशन की जरूरत होती है. रूचियों को भी ध्यान में रखना पड़ता है. इसमें थोड़ा समय भी लगता है. लेकिन एक बार इनकम शुरू होने के बाद लगातार कमाई होने लगती है.

Read this :-


फ्रेंड्स आपको Online Kamai के बारे में दी गई जानकारी पसंद आयी होगी. इसे लाइक व शेयर करें, कोई सवाल होने पर कमेंट बाॅक्स में लिखे यदि आप बिजनेस से संबंधित जानकारी नियमित पाना चाहती है तो ब्लाग के ऊपर राइट साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक कर दें. इसे लिए आपके पास जी मेल एकाउंट होना जरूरी है. आज के लिए इतना ही फिर मुलाकात होगी, नए बिजनेस मंत्रा के साथ. नमस्कार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Business Ideas For Housewife | Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra 

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें