Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मियों में शुरू करें स्मॉल बिजनेस | Business Mantra - Business Mantra

Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मियों में शुरू करें स्मॉल बिजनेस | Business Mantra

                      


Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मीयों में शुरू करें स्माल बिजनेस | Business Mantra


सीजनल बिजनेस के अंतर्गत मैं जानकारी दे रहे है. गर्मी के दिनों में पहने जाने वाले फैशनेवल और स्टाइलिश धूप के चश्मे के बिजनेस के बारे में. यदि आप गरमी के दिनों में अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो धूप के चश्मों का बिजनेस एक अच्छा ऑप्शन है.

धूप के चश्मों के बिजनेस में अच्छा मारजीन

गरमी के दिनों में धूप के चश्मों की काफी डिमांड होती है और इस पर मारजीन भी काफी अच्छा मिलता है. मार्केट में मंहगे व सस्ते दोनों तरह के चश्में खूब बिकते है. इन दिनों मंहगें ब्रांडेड चश्मों की हुबहू काॅपी वाले चश्मे काफी बिकते हैं. यंग जनरेशन इन्हें खरीदना अधिक पसंद करते है.

धूप के चश्में के बिजनेस के लिए अधिक पैसों की आवश्यकता नहीं

धूप के चश्में के बिजनेस को करने के लिए अधिक पैसों की भी आवश्यकता नहीं होती हैं. ऐसे तो आजकल स्टाइलिश दिखने और बाइक चलाते वक्त हवा से बचाव के लिए धूप का चश्मा हर सीजन में पहनने का चलन हो गया है. ऐसे में यह बिजनेस गरमी के दो-तीन माह सीजन वाला बिजनेस नहीं रह गया है. यह बात जरूर है कि गरमी में इसकी डिमांड अधिक हो जाती है.

Read this also :


यदि आप समर सीजन में किसी बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो धूप के चश्मा बिजनेस एक अच्छा बिजनेस है. इसे समर में शुरू करने पर शाॅप को शुरू होने में टाइम नहीं लगेगा. आगे चल कर आप इससे साल भर की कमाई कर सकते हैं.



धूप के चश्में का बिजनेस बारह महिने चलने वाला बिजनेस

धूप के चश्में का बिजनेस बारह महिने चलने वाला बिजनेस है, लोग इसे फैशन के तौर पर भी लगाते है. लेकिन गर्मी के मौसम में धूल मिट्टी, तेज धूप और गरम हवाओं से आंखों को बचाने के लिए अधिकतर लोग धूप के चश्मे का इस्तेमाल करते है.

Read this also :


ऐसे में गर्मी के मौसम में धूप के चश्में की डिमांड काफी बढ़ जाती है. लोगों की डिमांड को देखते हुए शहर के स्थानीय दुकानों से लेकर बड़े शो रूम में नए नए डिजाइन के धूप के चश्मे दिखाई देने लगते है.

मंहगें और सस्ते दोनों तरह के चश्में की बिक्री

गर्मी के मौसम में मंहगें और सस्ते दोनों तरह के चश्में की बिक्री काफी बढ़ जाती है. आपके पास बजट अच्छा है तो आप ब्रांडेड और मंहगे धूप के चश्में का बिजनेस कर सकते है.


Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मियों में शुरू करें स्मॉल बिजनेस | Business Mantra
Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मियों में शुरू करें स्मॉल बिजनेस | Business Mantra



कम बजट में शुरू करें स्टाइलिश धूप के चश्में का बिजनेस

यदि आपके पास बजट कम है आप सस्ते स्टाइलिश धूप के चश्में का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. पुरानी दिल्ली के चांदनी चैक इलाके में स्थित दल्ली मारान से धूप के चश्में काफी सस्ते दाम में खरीद कर लाएं. यहां चश्मों की अनेको दुकाने है. जहां काफी वेरायटी और सस्ते दामों वाले धूप के चश्में मिल जाएंगे.

See this videos also :


किसी भी छोटे बड़े शहर में करें धूप के चश्में का बिजनेस 

इस बिजनेस को किसी भी छोटे बड़े शहर कस्बे में किया जा सकता है. यहां तक की आप इस बिजनेस को गांव में लगने वाले मेले, हाट बाजार, गांव के सड़क किनारे स्टाॅल लगाकर, फिर फेरी लगाकर भी सेल कर सकते हैं. आप हाट बाजार, मार्केट, काॅलेज, इंस्टीटियूट, हाॅस्टल, इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास सड़क किनारे सेल लगाकर कुछ ही घंटों में अधिक से अधिक माल बेच सकते है.

स्टाइलिश ब्रांड के चश्में का बिजनेस 5000 रूपए से शुरू

स्टाइलिश ब्रांड के चश्में का बिजनेस आप 5000 हजार रूपए से शुरू कर सकते है.धूप के चश्में का बिजनेस काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. यदि आप गर्मी के मौसम में एक दो माह धूप के चश्मे का बिजनेस अच्छे से कर लेते है तो अच्छी कमाई कर सकते है.

See this videos also :


फ्रेंड्स, स्टाइलिश धूप के चश्में के बिजनेस के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाईक, शेयर और सबक्राइब करें. फिर मिलेंगे नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेसआइडिया के साथ गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Best Small Business Ideas For Summer Season | गर्मियों में शुरू करें स्मॉल बिजनेस | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें