Business Mantra : Tomato Sauce Pouch Packing Business | टोमेटो सॉस फैक्ट्री - Business Mantra

Business Mantra : Tomato Sauce Pouch Packing Business | टोमेटो सॉस फैक्ट्री

Business Mantra  Tomato Sauce Pouch Packing Business  टोमेटो सॉस फैक्ट्री
Business Mantra  Tomato Sauce Pouch Packing Business  टोमेटो सॉस फैक्ट्री


Business Mantra : Tomato Sauce Pouch Packing Business | टोमेटो सॉस फैक्ट्री

न्यू बिजनेस आइडिया के अंतर्गत जानकारी दे रहे है टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग एण्ड सेलिंग बिजनेस Tomato Sauce Pouch Packing Business के बारे में जानकारी दे रहे हैं. मार्केट में टोमेटो साॅस के पाउच की बहुत अधिक डिमांड है. इसकी डिमांड को देखते हुए टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस Tomato Sauce Pouch Packing Business को शुरू करके अच्छी इनकम कर सकते है. टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस Tomato Sauce Pouch Packing Business को कहीं भी शुरू किया जा सकता है.

टोमेटो साॅस (tomato sauce) बारह महिने बिकने वाला प्रोडेक्ट है. यह काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. टोमेटो साॅस (tomato sauce) से होने वाले प्राॅफिट को देखते हुए मार्केट में अनेकों कंपनियों के टोमेटो साॅस (tomato sauce) उपलब्ध है. मार्केट में 1 रुपये के पाउच से लेकर पांच किलो के कैन बिकते है. लेकिन मार्केट में 1 रुपये, डेढ़ रूपए, दो रूपए, पांच रूपए, दस रूपए के (tomato sauce) पाउच की बिक्री सबसे अधिक होती है. लोग अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें खरीदते है. 

टोमेटो साॅस का प्लांट (Plant of tomato sauce) लगाकर अच्छा लाभ कमा सकते है. लेकिन इसमें काफी खर्चा आता है. इसके लिए कई तरह की मशीनें, राॅ मटेरियल, पर्याप्त जगह और कर्मचारियों की आवश्यकता होती है. इन सबमें कम से कम 20 से 25 लाख रूपए की लागत आती है.

लेकिन आज हम टोमेटो साॅस के प्लांट (Plant of tomato sauce) लगाने के बारे में बात नहीं करेंगे. हम बात करेंगे छोटे स्तर पर टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस के बारे में.

टोमेटो साॅस (tomato sauce) बारह महिने बिकने वाला प्रोडेक्ट है. यह काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. टोमेटो साॅस (tomato sauce) से होने वाले प्राॅफिट को देखते हुए मार्केट में अनेकों कंपनियों के टोमेटो साॅस (tomato sauce) उपलब्ध है. मार्केट में 1 रुपये के पाउच से लेकर पांच किलो के कैन बिकते है.


Read this :-


लेकिन मार्केट में 1 रुपये, डेढ़ रूपए, दो रूपए, पांच रूपए, दस रूपए के tomato sauce पाउच की बिक्री सबसे अधिक होती है. लोग अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें खरीदते है. इसके अलावा एक रूपए के tomato sauce पाउच की डिमांड सबसे अधिक फूड काॅर्नर में होती है. आप टोमेटो साॅस tomato sauce पाउच पैकिंग मशीन की मदद से डिमांड के अनुसार किसी भी साइज के tomato sauce पाउच को तैयार करके बेच सकते  है.

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस में प्राॅफिट Profit in Tomato Sauce Pouch Packing and Selling Business

टोमेटो साॅस (tomato sauce) पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस में 50 परसेंट तक की बचत होती है. इसे कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है.

टोमेटो साॅस पाउच (tomato sauce) पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को मात्र 50 हजार रूपए में शुरू करके प्रतिदिन दो से पांच हजार रूपए और प्रतिमाह 30 से एक लाख रूपए की इनकम आसानी से कर सकते है.

Read this :-

 टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस माॅडल Tomato Sauce Pouch Packing and Sailing Business Model

अब आप सोच रहे होंगे की छोटे स्तर पर टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस वह भी टमाटर की प्रोसेसिंग किए बगैर कैसे शुरू करेगें. तो आइए जानते है इस बिजनेस माॅडल के बारे में.

टोमेटो साॅस पाउस पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए एक हजार स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए. आवश्यक सामाग्री में टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन, टोमेटो साॅस और प्लास्टिक के पाउच की आवश्यकता होती है. इसके अलावा काॅमर्शियल इलेक्ट्रीक कनेक्सन होना चाहिए.

टोमेटो साॅस के लिए आप अपने शहर के टोमेटो साॅस बनाने वाली कंपनियों से संपर्क करें. उनसे होलसेल रेट में टोमेटो साॅस के 25 या 50 किलो के कैन खरीदें.

Read this :-


टोमेटो साॅस को पैक करने के लिए प्लास्टिक के खाली पाउच उन कंपनियों से डायरेक्ट खरीदें जो पाउच पर आपकी कंपनी का नाम, लोगो और कीमत आदि प्रिंट करके दें.

टोमेटो साॅस के पाउच तैयार करने के लिए पैकिंग मशीन  Packing Machine for Tomato Sauce Pouch

टोमेटो साॅस के पाउच तैयार करने के लिए मार्केट में कई साइज और कीमत वाली ऑटोमेटिक और सैमी ऑटोमेटिक टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन उपलब्ध है. इन टोमेटो साॅस पैकिंग मशीन की कीमत 30 हजार रूपए से लेकर लाख रूपए तक की है. आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी मशीन खरीद सकते है.


                     


Business Mantra : Tomato Sauce Pouch Packing Business | टोमेटो सॉस फैक्ट्री


यदि आप ऑनलाइन टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन खरीदना चाहते हैं तो इण्डियामार्ट, अलीबाबा, ट्रेड इण्डिया आदि की वेबसाइट पर सर्च कर सकते हैं. ऑनलाइन मशीन खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन Tomato Sauce Pouch Packing Machine

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन की मदद से पाउच कैसे बनानी है इसके बारे में मशीन बेचने वाले सेलर स्वयं ही दे देते है. एक दो बार देखने के बाद आप स्वयं ही टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग मशीन की मदद से पाउच आसानी से तैयार कर सकते हैं.

टोमेटो साॅस के पाउच को आप डायरेक्ट सेल Direct Sale of Tomato SAS Pouches

तैयार टोमेटो साॅस के पाउच को आप डायरेक्ट बेच सकते है. शहर में छोटे होटल, रेस्टोरेंट, फूड काॅर्नर, जनरल स्टोर, किराणा स्टोर, ढ़ाबा जैसी जगहों में सप्लाई दे सकते है. बिजनेस को बढ़ाना चाहते है तो आसपास के गांव व कस्बों में भी सप्लाई दे सकते हैं.

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग व सेलिंग बिजनेस खाद्य पदार्थ से संबंधित बिजनेस है इसलिए हर बिजनेस की तरह इस बिजनेस को शुरू करने के लिए भी आपको लाइसेंस और परमिशन लेनी होगी.

See this videos :-

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग व सेलिंग बिजनेस कंपनी का रजिस्ट्रेशन Registration of Tomato Sauce Pouch Packing and Selling Business Company

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग व सेलिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले कंपनी का रजिस्ट्रेशन जरूर करवाएं. इसके बाद, उद्योग आधार, एमएसएमई लाइसेंस, एफएसएसएआई लाइसेंस और ट्रेड लाइसेंस भी अवश्य लें ले. ताकि सरकार द्वारा दी जाने वाली सरकारी योजनाओं का लाभ आसानी से ले सकें.

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस बैंक से लोन Loan from Tomato Sauce Pouch Packing and Sailing Business

टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए आप प्रधानमंत्री रोजगार योजना या मुद्रा योजना के अंतर्गत बैंक से लोन ले सकते है. बैंक से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करनी होगी. इसे आप किसी सीए से तैयार करवा सकते है. प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अलावा आप जिस बैंक से लोन लेना चाहते है उस बैंक में स्वयं का बैंक एकाउंट होना चाहिए. प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ आधारकार्ड, पेनकार्ड, राशनकार्ड, निवास प्रमाणपत्र आदि की आवश्यकता होती है.

See this videos :-


बैंक से लोन कैसे लें इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी चाहते है तो हमारे द्वारा पब्लिस वीडियो ‘बैंक से लोन कैसे लें’ बिजनेस मंत्रा चैनल पर जाकर देख सकते है.

फ्रेंड्स टोमेटो साॅस पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को शुरू करने के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी इसे लाईक शेयर और सबक्राइब करें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी न्यू बिजनेस आइडिया के साथ
(काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : Business Mantra : Tomato Sauce Pouch Packing Business | टोमेटो सॉस फैक्ट्री

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें।