Water Business | Bottled Water Business | Water Business In India - Business Mantra

Water Business | Bottled Water Business | Water Business In India

Water Business | Most Profitable Businesses | Bottled Water Business  


Business Mantra : Water Pouch Business पानी के पाउच का बिजनेस कमाई 1 से 2 हजार रोजाना | Water Business In India | 



Water Business | Most Profitable Businesses | Bottled Water Business |  Water Business In India | Mineral Water Business, खाद्य पदार्थ से संबंधित बिजनेस है. Bottled Water Business, Water Pouch, Mineral Water Business बारह महिने बिकने वाला प्रोडेक्ट है. पानी बिजनेस ( Water Business)  काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. Water Business से 50 परसेंट तक की बचत होती है. Bottled Water Business कम पूंजी में घर से ही शुरू किया जा सकता है.  आपके पास पूंजी नहीं है तो आप प्रधानमंत्री रोजगार योजना या मुद्रा योजना के अंतर्गत बैंक से 50 हजार रूपए का लोन लेकर Water Business | Bottled Water Business |  Water Business In India  को शुरू कर सकते है.

water business, bottled water business, water business ideas, mineral water business, water business in india,


फ्रेंड्स, आज न्यू बिजनेस आइडिया के अंतर्गत कम पूंजी (low budget business) से आरम्भ किया जाने वाला बिजनेस वाटर पाउच पैकिंग व सेलिंग बिजनेस Water Business | Bottled Water Business |  Water Business In India के बारे में जानकारी दे रहे है.



    बाजार में अनेकों कंपनियों के पानी Water  उपलब्ध है. 1 रुपये के पाउच से लेकर 25 रुपये की कीमत वाले Bottled Water पानी के कैन मार्केट में बिकते है. छोटे पैमाने पर कम लागत में पानी का प्लांट लगाकर अच्छा लाभ कमा सकते है. लेकिन यहां पर हम पानी के प्लांट लगाने के बारे में बात नहीं करेंगे. हम बात करेंगे  Bottled Water Business की पैकिंग और सेलिंग के बारे में.

    How To Start A Water Business

    Water Business | Bottled Water Business  बारह महिने बिकने वाला प्रोडेक्ट है. यह काफी प्राॅफिटेबल बिजनेस है. इससे 50 परसेंट तक की बचत होती है. इसे कम पूंजी में घर से ही शुरू किया जा सकता है. 

    तैयार पानी के पाउच को आप डायरेक्ट बेच सकते है. शहर में होटल, रेस्टोरेंट, फूड काॅर्नर, चाय की दुकान, पान टेले, दूध डेरी, मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर, किराणा स्टोर, ढ़ाबा जैसी जगहों में सप्लाई दे सकते है. बिजनेस को बढ़ाना चाहते है तो आसपास के इलाकों को भी कवर कर सकते हैं. यदि आप Water Business Plan के बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो आर्टिकल्स को अंत तक जरूर पढ़ें.

    Water PlanBusiness Profit

    Water Plant Business Profit, Water Business छोटा सा दिखने वाला पानी का पाउच भी प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम  देता है. जो लोग रोजगार की तलाश में है कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते है, लेकिन बिजनेस के लिए पूंजी कम है ऐसे युवा मात्र 50 हजार रूपए में वाटर पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस bottled water business / mineral water business को शुरू करके प्रतिदिन दो से पांच हजार रूपए और प्रतिमाह 30 से एक लाख रूपए की इनकम आसानी से कर सकते है.

    Read this :-


    एक रूपए में बिकने वाला पानी का पाउच देखकर अक्सर लोग सोचते है कि एक रूपए में कितनी कमाई होती होगी, नए बिजनेस करने वालो को समझना होगा कि हर छोटी और मामूली सी दिखने वाली चीजों से भी अच्छी कमाई की जा सकती है.


    आप इस बात से अनुमान लगा सकते हैं कि एक रूपए के पाउच को तैयार करने में करीब 50 पैसे का खर्चा आता है. यदि दिनभर में दो हजार पाउच की सेलिंग करते है तो 1000 रूपए की बचत होती है. इस तरह से महिने में 30 हजार रूपए की कमाई होती है.

    यह तो मात्र दो हजार पाउच की पैकिंग और सेलिंग से होने वाली इनकम का छोटा सा अनुमान है. यदि प्रतिदिन पाउच की पैकिंग और सेलिंग पांच हजार करेंगे तो यह रकम प्रतिमाह 75 हजार रूपए से लेकर एक लाख रूपए हो सकती है. क्योकि जब उत्पादन बढ़ता है तो लागत कम हो जाती है.

    अब आप समझ ही गए होगें कि इस छोटे से पाउच से आप प्रतिमाह कितने रूपए की कमाई कर सकते हैं.
    मार्केट में पानी के पाउच बहुत अधिक मात्रा में बिकते हैं. इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है. पानी पाउच बारह महिने बिकते है लेकिन गर्मी का सीजन है, ऐसे समय में इसकी डिमांड कई गुणा अधिक बढ़ जाती है.


    Read this :-

    Water Business in India

    Water Business In Indiaपानी पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस (water pouch business) को किसी भी गांव, कस्बा या शहर में कहीं भी शुरू कर सकते है. पानी पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को पुरूष ही नहीं महिलाएं भी बहुत ही आसानी से शुरू कर सकती है.

    चलिए अब बात करते हैं पानी पाउस पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को आप कैसे शुरू करेंगे.
    पानी पाउस पैकिंग और सेलिंग बिजनेस (Water Pouch Packing & Selling Business) को शुरू करने के लिए आवश्यक सामाग्री में वाटर पाउच पैकिंग मशीन, मिनरल वाटर और प्लास्टिक के पाउच की आवश्यकता होती है. इसके अलावा काॅमर्शियल इलेक्ट्रीक कनेक्शन होना चाहिए.

    Water Business Plan

    • मिनरल वाटर के लिए आप अपने शहर के वाटर प्लांट लगाने वाली कंपनियों से या मिनरल वाटर सप्लाई करने वालों से संपर्क करें. उनसे होलसेल रेट में पानी खरीदें. 
    • प्लास्टिक के खाली पाउच होलसेल मार्केट से खरीदें या फिर पाउच बनाने वाली कंपनी से डायरेक्ट भी खरीद सकते हैं.  
    • पानी के पाउच तैयार करने के लिए मार्केट में ऑटोमेटिक वाटर पाउच पैकिंग मशीन और मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन आती है. 
    • ऑटोमेटिक वाटर पाउच पैकिंग मशीन की कीमत सवा लाख रूपए है. इस मशीन की मदद से एक मिनट में 50 पैकेट तैयार होते हैं. 
    • मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन की कीमत 20 हजार रूपए है. मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन की मदद से आप एक घंटे में 200 पैकेट तैयार कर सकते हैं. 
    • आपके पास बजट अधिक है तो आप ऑटोमेटिक वाटर पाउच पैकिंग मशीन खरीद कर इस बिजनेस को शुरू कर सकते है
    See this videos :-


    Water Business Investment

    Water Business Investment, यदि आपके पास पूंजी कम है. आप कम पूंजी से छोटे स्तर पर पानी पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को शुरू करना चाहते है तो आप मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन खरीद कर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

    मार्केट में कई साइज और कीमत वाली ऑटोमेटिक और मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीनें उपलब्ध है. आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी मशीन को खरीद सकते है


                        

    Business Mantra : Water Business 



    यदि आप ऑनलाइन वाटर पाउच पैकिंग मशीन (water pouch packing machine) खरीदना चाहते हैं तो इण्डियामार्ट, अलीबाबा, ट्रेड इण्डिया आदि की वेबसाइट पर सर्च कर सकते हैं. इस बारे में यदि और कोई जानकारी चाहते हैं. कमेंट बाक्स में लिखें.

    ऑनलाइन वाटर पाउच पैकिंग मशीन खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.


    How to Water Pouch Packing Machine

    वाटर पाउच पैकिंग मशीन (water pouch packing machine) को कैसे चलाना है, पानी के पाउच को कैसे तैयार करना है इन सब बातों की जानकारी आपको मशीन बेचने वाले ही दे देगें. एक दो घंटे की ट्रेनिंग के बाद वाटर पाउच पैकिंग मशीन की मदद से आप पानी के पाउच आसानी से तैयार कर सकते हैं.

    See this videos :-


    Water Business License and Permission

    पानी पाउच पैकिंग व सेलिंग बिजनेस Water Business | Bottled Water Business खाद्य पदार्थ से संबंधित बिजनेस है इसलिए बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस और परमिशन की आवश्यकता होगी. बिजनेस को शुरू करने के लिए उद्योग आधार रजिस्ट्रेशन, एमएसएमई लाइसेंस, एफएसएसएआई लाइसेंस और ट्रेड लाइसेंस की आवश्यकता होती है. किसी भी बिजनेस को शुरू करने पर सरकारी लाइसेंस और परमिशन ले लेने से सरकारी योजनओं का लाभ लें सकते है. इसके अलावा बिजनेस को बढ़ाने के लिए बैंक से लोन मिलने में आसानी होती है.



    See this videos :-


    Loan for Mineral Water Plant

    वाटर पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस (water business) को शुरू करना चाहते है, यदि आपके पास पूंजी नहीं है तो आप प्रधानमंत्री रोजगार योजना या मुद्रा योजना के अंतर्गत बैंक से 50 हजार रूपए का लोन लेकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते है. 

    बैंक से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करनी होगी. इसे आप किसी सीए से तैयार करवा सकते है. इस बारे में आप हमसे भी सम्पर्क कर सकते हैं. प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अलावा बैंक एकाउंट, आधारकार्ड, राशनकार्ड, निवास प्रमाणपत्र आदि की आवश्यकता होती है. बैंक से लोन कैसे लें इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी चाहते है तो इससे संबंधित वीडियो बिजनेस मंत्रा चैनल पर दिया गया है आप उस वीडियो को देख सकते है.


    FAQ


    Ans.  Water Business Investment, यदि आपके पास पूंजी कम है. आप कम पूंजी से छोटे स्तर पर पानी पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस को शुरू करना चाहते है तो आप मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन खरीद कर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

    मार्केट में कई साइज और कीमत वाली ऑटोमेटिक और मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीनें उपलब्ध है. आप अपने बजट के हिसाब से किसी भी मशीन को खरीद सकते है. आरओ प्लांट लगाने में खर्च ढाई से ५ लाख तक आ सकता है.

    Ans. ऑटोमेटिक वाटर पाउच पैकिंग मशीन की कीमत सवा लाख रूपए है. इस मशीन की मदद से एक मिनट में 50 पैकेट तैयार होते हैं. 

    मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन की कीमत 20 हजार रूपए है. मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन की मदद से आप एक घंटे में 200 पैकेट तैयार कर सकते हैं. 

    Ans. मिनरल वाटर के लिए आप अपने शहर के वाटर प्लांट लगाने वाली कंपनियों से या मिनरल वाटर सप्लाई करने वालों से संपर्क करें. उनसे होलसेल रेट में पानी खरीदें. 

    प्लास्टिक के खाली Bottled होलसेल मार्केट से खरीदें या फिर  Bottled बनाने वाली कंपनी से डायरेक्ट भी खरीद सकते हैं.  

    पानी के पाउच तैयार करने के लिए मार्केट में ऑटोमेटिक वाटर पाउच पैकिंग मशीन और मैन्युअल वाटर पाउच पैकिंग मशीन आती है. 

    Web Title : Water Business | Bottled Water Business |  Water Business In India पानी के पाउच का बिजनेस कमाई 1 से 2 हजार रोजाना

    फ्रेंड्स पानी पाउच पैकिंग और सेलिंग बिजनेस (Water Pouch Packing & Selling Business) को शुरू करने के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी इसे लाईक, शेयर और सबक्राइब करें. आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

    Home                                        Next Post