How to sell product, service online in india hindi - Business Mantra

How to sell product, service online in india hindi


How to sell product, service online in india hindi
How to sell product, service online in india hindi
How to sell product, service online in india hindi - प्रोडक्ट, शाॅप, सर्विस, ऑर्गनाइजेशन को ऑनलाइन कैसे बेचे ं - हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वगत है. समय के साथ-साथ अनेक चीजों में बदलाव होते रहते हैं. अब बिजनेस का तरीका भी बदलता जा रहा है.

इसके लिए खुद को भी बदलना जरूरी हो गया है.  जैसा की आज इंटरनेट का जमाना है. लोग अपना अधिकतर समय इंटरनेट पर बीता रहे हैं. ऐसे में खुद के बिजनेस, शाॅप, सर्विस, आर्गनसइजेश को भी ऑनलाइन कर अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.

इस पोस्ट में हम बताएंगे, अपने  प्रोडक्ट, शाॅप, सर्विस, ऑर्गनाइजेशन को ऑनलाइन कैसे बेचे इस बारे में जानना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक जरूर देखें. इसके बाद कोई सवाल होने पर आप हमसे पूछ सकते हैं.

फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर ऑनलाइन बिजनेस की सीरिज चल रही है. यदि आपको ऑनलाइन बिजनेस में इंटरेस्ट है तो आप इन पोस्ट को भी देख सकते हैं. जिसका लिंक पोस्ट में मिल जाएगा. यह पोस्ट उसी श्रंखला की आठवी कड़ी है.

यदि आप अपने प्रोडेक्ट, शाॅप, सर्विस, आॅर्गनाइजेशन को ऑर्गनाइजेशन मार्केट प्लेस पर ले जाते हैं. तो आज से ही आपको लाभ मिलने लगेगा. लाॅकडउन के चलते पूरा देश घर के अंदर है. कोरोना महामारी के प्रकोप असर कब तक रहेगा यह कहा नहीं जा सकता है.



कोरोना से बचने का सबसे सही उपाय है सोशल डिस्टेंशिंग  लाॅकडाउन खुलने के बाद भी लोग बाहर निकलने में डरेंगे. ऐसे में लोग का रूझान आॅनलाइन खरीदी की ओर बढ़े्रगा. सारी चीजें यदि उसे ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगी तो उसके लिए इससे अच्छी बात क्या हो सकता है.

ऐसे मौके पर यदि आप अपने बिजनेस को ऑनलाइन कर लेते हैं तो आपको आगे चल काफी लाभ मिलने वाला है. यहां ऑनलाइन बिजनेस से मिलने वाले लाभ को आप समझ सकते हैं. कुछ साल पहले फ्लिपकार्ट ने इण्डिया में अपना ऑनलाइन बिजनेस शुरू किया. उस वक्त वह मात्र बुक सेल करती थी. बुक सेल करते-करते देश की सबसे ऑनलाइन कंपनी बन गई.

How to sell product, service online in india hindi
How to sell product, service online in india hindi
ऑनलाइन बिजनेस कैसे करे.How to do business online.
अब बात आती है ऑनलाइन बिजनेस करे तो कैसे करे? अधिकतर लोगों के मन में डर होता है कि ऑनलाइन बिजनेस करना बहुत मुश्किल है. डरने की बात नहीं है. जिन्हें मोबाइल चलाने की जरा सी भी जानकारी है वे आॅनलाइन बिजनेस कर सकते हैं. ऐसी परेशानी आती है तो ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए प्रोफेसनल की मदद ले सकते हैं.



ऑनलाइन बिजनेस के लिए वेबसाइट व एप्प Website and app for online business
ऑनलाइन बिजनेस के अपना खुद का का वेबसाइट व एप्प तैयार करवा कर इसे शुरू कर सकते हैं. यहां खास बात यह आती है कि क्या सिर्फ वेबसाइट और एप्प बना लेने से ही बिजनेस या सर्विस मिलने लगेगा. जी नहीं इसके लिए आपको अपने वेबसाइट और एप्प को प्रमोट करन होगा. तब जाकर लोगों को आपके बिजनेस के बारे में पता चलेगा और कस्टमर की संख्या बढ़ने लगेगी.

How to sell product, service online in india hindi
How to sell product, service online in india hindi
वेबसाइट और एप्प को प्रमोट Promote website and app
वेबसाइट और एप्प को प्रमोट करने के कई तरीके है. सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, लिंकडन, व्हाट्सएप्प, गूगल बिजने टेलीग्राम पर अपने पेज बनाएं. वहां से फ्री में वेबसाइट पर ट्राफिक ला सकते है. यदि जल्दी ट्राफिक लाना चाहते हैं तो इन पेड पर एड चला कर लाखों की संख्या में ट्राफिक पा सकते हैं.

Read this

Online business how to start in india | Business Mantra

Online Business Ideas #2 | Business Mantra

Online Business Ideas #3 | Business Mantra

#OnlineBusiness : Affiliate marketing earn money | Business Mantra 

वेबसाइट प्रमोट करने के अन्य तरीके Other ways to promote a website
वेबसाइट को प्रमोट करने के और भी तरीके है. अपने प्रोडक्ट, शाॅप, सर्विस, ऑर्गनाइजेशन के बारे में वीडियो फारमेट में युट्यिुब, टिकटाॅक, आईजी टीवी पर प्रमोट कर सकते हैं. इन सब प्लेटफार्म पर प्रमोट करने पर आपको जल्दी ही रिस्पांस मिलने लगेगा.

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है, प्रोडक्ट, शाॅप, सर्विस, ऑर्गनाइजेशन को ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए प्रोफेसनल की मदद ले सकते हैं.  कैसे कररें के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. आॅनलाइन बिजनेस संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए दिए गए नंबर - 9039828298 पर सम्पर्क करें. आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगले पोस्ट  में एक न्यू बिजनेस आइडिया के साथ. तब तक लिए नमस्कार. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

आपका पसंदीदा ब्लाग एप्प में डाउनलोड करें बिजनेस मंत्रा हिन्दी

वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - How to sell product, service online in india hindi

ड्स, जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. BusinessMantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  outube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  

Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business        

इन्हें भी पढ़े -