2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा - Business Mantra

2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा


2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा
2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा
 2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा
लाॅकडाउन के चलते लोगों की आर्थिक हालात काफी खराब हो चुकी है. ऐसे में खुद की स्थिति संभालने के लिए अनेक अपने पास के किसी सामान को बेचना चाहेंगे या फिर किसी चीज की आवश्यकता होने पर नए सामान की बजाए कम बजट में पुराने सामान को खीदना चाहेंगे. ऐसे में सेकेण्ड हैंड आयटम बिजनेस में बुम आने वाला है. ऐसे में यदि आप 2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा शुरू करते हैं तो कम ही दिनों में काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

हलो फ्रेंड्ंस, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. Online business कैसे करें सीरीज की यह 9 वीं कड़ी है. आज हम बताएंगे 2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा.

सेकेण्ड हैंड आयटम Online business क्यों शुरू करें, इस बिजनेस को कैसे शुरू करें, इसे शुरू करने पर कितना लाभ होगा. यह सब जानना चाहते हैं तो पोस्ट 2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा को अंत तक जरूर पढ़ें.

कोरोनो महामारी और लाॅकडाउन के चलते Online business करने के हजारो अवसर तैयार हो गए है. हालात को देखते हुए लोगों का रूझान भी Online business की ओर बढ़ रहा है.



पर उन्हें यह पता नहीं है कि कौन सा Online business करें जिसमें उन्हें सक्सेज मिलेगी. यदि वे लो कम्पीटिशन बिजनेस को चुनते हैं. वे निश्चित रूप से फायदे में रहेंगे.

Online business कैसे करें की सीरीज में हम Online business के नए-नए बिजनेस आइडियाज के बारे में जानकारी दे रहे हैं यहां जो भी बिजनेस आइडियाज शेयर कर रहे हैं सभी लो काम्पीटिशन वाले Online business है.

  • लो काम्पीटिशन Online business आइडिया 
इन लो काम्पीटिशन Online business आइडिया को चुन कर Online business शुरू कर सकते हैं. इसमें उनकी जल्दी कमाई शुरू हो जाएगी साथ ही इन बिजनेस में सफलता मिलने के चांस बहुत ज्यादा है. .

फ्रेंड्ंस, लो काम्पीटिशन वाले न्यू बिजनेस आइडियाज शेयर करने के साथ उस बिजनेस को किस तरीके से करना है. इस बारे में पूरी जानकारी देते हैं. इसके साथ ही Online business शुरू करने वालों को टेक्निकल जानकारी और स्पोट भी दिया जाता है. Online Mechanic Services के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करें.

Online business के बारे में किसी भी तरह के सवाल होने पर उत्तर के लिए पोस्ट के अंत में दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं.

  • पुराने सामन का Online business क्यों ?
हम बात कर रहे थे, पुराने सामानों के Online business के बारे में. सबसे पहले यह बात मन में जरूर आ रहा होगा कि पुराने सामन का Online business क्यों शुरू करें. इसका जबाव है,



Read this :-

लाॅकडाउन के चलते लोगों की आर्थिक हालात काफी खराब हो चुकी है. ऐसे में खुद की स्थिति संभालने के लिए अनेक अपने पास के किसी सामान को बेचना चाहेंगे या फिर किसी चीज की आवश्यकता होने पर नए सामान की बजाए कम बजट में 2nd hand सामान को खीदना चाहेंगे. ऐसे में सेकेण्ड हैंड आयटम बिजनेस में बुम आने वाला है.

2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा


  • सेकेण्ड हैंड आयटम का Online business क्यों?
सेकेण्ड हैंड आयटम का Online business शुरू करने की कई वजह है. सबसे पहजी बात कोरोना वायरस की वजह से लोग काफी घबराए हुए है. ऐसे में बाहर निकलना कम ही पसंद कर रहे है. यदि सेकेण्ड हैंड आयटम घर बैठे ही खरीदी बिक्री हो जागी तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है.

लोगों के लिए पुराना सामान बेचना बड़ा मुश्किल का काम है. सही खरीददार ना मिलना ऐसे में अधिकतर लोगा अपने अच्छे खासे सामान को कबाड़ी को बेचना पड़ता है. जिससे उन्हें सामान की सही कीमत नहीं मिल पाती है.

  • पुराना सामान खरीदना बेचना होता है मुश्किल
पुराना सामान बेचना जितना मुश्किल है, उतना ही मुश्किल है पुराना आयटम खरीदना. सेकेण्ड हैंड आयटम खरीदने के लिए गली-गली घुमना  पड़ता है. दुकानदार चीजों के रेट काफी बढ़ा कर रखते हैं. मोलभाव के बाद भी अक्सर लोग दाम में ठगे जाते है.

ऐसे में लोग को सेकेण्ड हैंड आयटम Online खरीदने बेचने की सुविधा देकर उनकी परेशानी को दूर कर सकते हैं. एक ही जगह पर अनेको आयटम के फोटो और रेट मिल जाएंगे. उनमें से लोग अपनी पसंद और अपने बजट के अनुसार आयटम को आसानी से खरीद सकते हैं.



  • Online कौन से पुराने सामान खरीदें और बेचें  
वेबसाइट द्वारा किन-किन पुराने सामान की खरीदी बिक्री की जा सकती है. जैसा कि हम पुराने सामान की Online बिक्री की बात की जा रही हैं. इसके लिए आपको वेबसाइट और एप्प तैयार करवाना होगा. जब आप वेबसाइट और एप्प बना रहे हैं तो हर तरह के पुराने सामानों की खरीदी बिक्री कर सकते हैं.

जिनमें रद्दी पेपर से लेकर फर्नीचर, इलैक्ट्रिानिक्स, घरेलू चीजें, कपड़े, जूते, बुक्स, मोबाइल, टेबलेट, लैपटाॅप, गैजेट्स, म्युजिक सिस्टम, रैक, अलमारी, कूलर, एसी, टीवी, घड़ी, चश्मा, स्कुटर, बाइक,  आदि सामानों की खरीदी और बिकी कर सकते हैं. इसके अलावा भी अनेकों सामान है जिनकी एक लंबी लिस्ट है. .

2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा


  • किस तरह से करेंगे मेंटेन
अपनी वेबसाइट और एप्प पर पुराने सामना बेचने वालों की लिस्टिग करे. .इसके लिए विक्रेता सामानों की डिटेल, अच्छे फोटोग्राफ और सेलिंग प्राइज के साथ एंट्री करेंगे. कस्टमर को चीज पसंद आने पर वह उन्हें खरीद सकते है.

See this videos :-
 पुराने सामान बेचने के लिए लिस्टिंग की सुविधा पूरे देश में होनी चाहिए ताकि लोग अपने शहर से चीजों को बेचने व खरीदने की सुविधा पा सके. लिस्टिंग की सुविधा पूरे देश में होने से अधिक से अधिक विजिटर आपकी वेबसाइट पर आएंगे. जो आपके लिए फायदेमंद होगा.

  • वेबसाइट और एप्प से कैसे होगी कमाई 
हर किसी के मन में सवाल जरूर आ रहा होगा कि कमाई कैसे होगी. सेकेण्ड हैंड आयटम Online Business बिजनेस की वेबसाइट के द्वारा कई तरीके से कमाई होगी. इन्हें आप अपने हिसाब से डील कर सकते हैं. पहला जिन्हें अपना सामान बेचना है.



वे वेबसाइट पर लिस्टिंग करेंगे.माल बिकने के बाद उनसे कुछ कमीशन लें सकते हैं. या फिर विक्रेता के द्वारा बताएं रेट पर कुछ परसेंट बढ़ा कर सामानों बेचेने के लिए लिस्टिंग करेंगे. सामानों की बिक्री होने पर बढ़ी हुई रकम आपकी होगी.

2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा


यदि आपके पास अच्छा बजट है तो आप उस सामान को खरीद कर उसे अधिक दाम में लिस्टिंग करके सेल कर सकते हैं. इसके अलावा भी कई स्किम बनायी जा सकती है. आप सामान बेचने वालों को फ्री सुविधा देकर भी काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. यह एक डिजीटल मार्केटिंग का पार्ट है. इसे आपको समझना होगा.
कितनी कमाई होगी

यह आपके वेबसाइट पर आने वाले विजिटर के ऊपर है. वेबसाइट पर जितने अधिक विजिटर आएंगे आपको उतनी ही अधिक कमाई होगी.. वेबसाइट पर अच्छे विजीटर आने पर प्रति माह लाखों रूपयों की कमाई कर सकते हैं.

  •  वेबसाइट पर विजीटर कैसे आएंगे
Online Business से कमाई करने के लिए डिजीटल मार्केटिंग करना बहुत जरूरी होता है. इसी की वजह से वेबसाइट पर ट्राफिक आते हैं. जितनी अच्छे से आप डिजीटल मार्केटिंग करेंगे. उतनी ही अधिक कमाई सकते हैं.
वेबसाइट और एप्प कहां से बनेगी



वेबसाइट और एप्प आप अपने शहर से बनवा सकते हैं. ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आप हमसे वेबसाइट और एप्प बनवा सकते हैं. हमसे वेबसाइट बनवाने पर हम यह बताएंगे कि सामान बेचने वाले और खरीददार कैसे और कहां से मिलेंगे.

वेबसाइट और एप्प बनवाने के लिए कितना खर्च आएगा इस बारे में जानने के लिए आप मोबाइल नंबर - 9039828298 पर हमसे सम्पर्क कर सकते हैं.

2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा - फ्रेंड्स, यदि आप किसी नए बिजनेस को शुरू करने के लिए सोच रहे हैं तो आप सेकेण्ड हैंड आयटम आॅनलाइन बिजनेस की वेबसाइट शुरू करें यह आपको जरूर मालामाल कर देगा आज के लिए बस इतना ही किसी तरह के सवाल होने पर आप दिए गए नंबंर पर सम्पर्क करें. गुडवाय टेक केयर (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

आपका पसंदीदा ब्लाग एप्प में डाउनलोड करें बिजनेस मंत्रा हिन्दी

वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - 2nd hand selling website, पुराना सामान बेचकर कमाओ पैसा

ड्स, जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. BusinessMantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  outube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें।  

Women Business   Food Business     Business Ideas          Online Business                 Small Business            Grameen Business        

इन्हें भी पढ़े - 

कोई टिप्पणी नहीं: