Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra - Business Mantra

Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra


Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra
Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra

लाॅकडाउन हर किसी के लिए परेशानी लेकर आया है, पर इस लाॅकडाउन को एक किसान ने अवसर में बदल दिया और आज वह लाखों रूपए महिने में कमाई कर रहा है.

Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra - हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. काम का आइडिया के 5 वीं कड़ी में हम एक सफल किसान के आइडिया को शेयर कर रहे हैं. जिसने लाॅकडाउन को भी अवसर में बदल दिया.

उसका आइडिया भले ही सबके लिए ना हो, पर उससे प्रेरणा लेकर बहुत सारे आइडिया पैदा किए जा सकते हैं और किसी भी तरह के मुश्किल के वक्त में अपनी किस्मत को कोसने की बजाए आइडिया तलाश कर सकते है.
मुश्किल वक्त में हार ना माने

हरियाणा के हिसार के रहने वाले दरवेश की इस स्टोरी को हर बेरोजगार युवाओं को सुनना चाहिए और मुश्किल से मुश्किल वक्त में हार ना मान कर दरवेश की तरह उपाय की तलाश करनी चाहिए.



फ्रेंड्स, यदि आप बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर पहली बार आएं है तो ब्लाग के ऊपर साइड में बने फाॅलो के बटन पर क्लिक करके फाॅलो कर लें.  क्योंकि बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर न्यू बिजनेस आइडिया, अर्नमनी, करियर, मोटिवेशन, मार्केटिंग, पब्लिसीटी, बिजनेस रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, सरकारी योजना आदि के बारे में

नियमित जानकारी दी जाती है. आप कम पैसों में हमसे ई-काॅमर्स वेबसाइट, एप्प और सोशल मीडिया प्रमोशन भी करवा सकते हैं. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए दिए मोबाइल नं. 9039828298 पर सम्पर्क कर सकते हैं. 

Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra


एक आइडिया जिंदगी बदल देगा One idea will change life
फ्रेंड्स, देखा गया है, आइडिया तो बहुतों के पास होता है पर उसकी शुरूआत करने में अक्सर डर जाते हैं. यहीं ब्रेक सफलता की ओर बढ़ने से रोकता है.

दरवेश भी पढ़ेंलिखें बेरोजगारों की तरह नौकरी के फिल्ड में करियर की तलाश कर रहा था.

See this videos :-

नौकरी की तलाश में वह अपने गांव को छोड़ कर शहर पहुंच गया, लेकिन कोई अच्छी नौकरी उसके हाथ नहीं लगी. इसी बीच कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लाॅकडाउन लग गया.

आइडिया अपने आसपास ही होता है The idea is all around
दरवेश जैसे-तैसे करके अपने घर लौट आया. कुछ दिनों तक उसकी समझ में नहीं आया कि करें तो क्या करें? तभी एक दिन उसका ध्यान अपनी जमीन पर गया. उसके पास 9 एकड़ जमीन थी.
Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra


दरवेश ने इधर-उधर अपना ध्यान भटकाने की बजाए कुछ अलग करने का सोची और अपने खेते में ही डेरा जमा लिया. उसने खेत में फल और सब्जी उगाना शुरू कर दिया.

यह निर्णय उसके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. कुछ ही महिनों में उसे इसका अच्छा रिजल्ट मिलने लया. दोस्तों, आइडिया अपने आसपास ही होता है. उन पर ध्यान देने की जरूरत होती है.



रोजाना 15 हजार की कमाई  Earning 15 thousand daily
दरवेश आज रोजाना 15 हजार की ताजी सब्जी अपने खेत से ही बेच देता हैं. उसे सब्जी बेचने के लिए सब्जीमंडी भी जाने की जरूरत नहीं होती. उसका ट्रांसर्पोट का खर्चा और समय भी बच जाता है.

दरवेश यह सब कैसे कर लेता हैं. यह जान कर हर कोई हैरान रह जाएगा.

मैं लोगों से कहना चाहूंगा, इसमें हैरान होने की बजाए उससे प्रेरणा लेनी चाहिए. दरवेश अपने खेतों में आधुनिक तरीके से सब्जिया उगाता हैं. जिसकी वजह से सब्जियों का उत्पादन भी काफी अच्छा होता है.

Read this :-


सब्जियों की क्वालिटी और रेट Quality and rate of vegetables
मजेदार बात यह है कि खेतों में पैदा होने वाली सब्जियों को वह अपने मोबाइल फोन द्वारा रिटेलर को बेच देता हैं. सब्जियों की क्वालिटी और रेट को देखते हुए रिटेलर खेत पर पहुंच कर सारा माल खरीद लेते हैं.

दरवेश के अनुसार, रोजाना औसतन 15 हजार रूपयें की सब्जियां बेच लेता हैं. उसे सब्जियों को गाड़ी में लाद कर मंडी भी नहीं ले जाना पड़ता है.

Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra


स्मार्ट फोन की मदद से With the help of smart phone
यह सब वह अपने स्मार्ट फोन की मदद से कर लेता हैं. सब्जियों की खेती के साथ-साथ ताजे सब्जियों को अधिक से अधिक कीमत कैसे पाएं पाने इसके लिए आॅनलाइन पर अपना दिमाग खपाना पड़ा. कई दिनों की मेहनत के बाद वह जानकारी उसे मिल गई. जिसका परिणाम उसे फायदे के रूप में मिला.

दरवेश रोजाना अपने स्मार्ट फोन से सब्जी मंडी से सब्जियों का भाव जान लेता हैं. मंडी में जो भाव होता है. लगभग उसी भाव में वह अपने खेत पर ही सब्जियां को बेच देता हैं.

ऑनलाइन पर समय बर्बाद ना करें Do not waste time online
कस्टमर किस तरह से उसके खेत पर पहुंचते हैं. इस बारे में उसने कुछ भी बताने से इंकार किया. उसका कहना है आॅनलाइन पर समय बर्बाद करने की बजाए अगर दिमाग खपाया जाएं तो बहुत सारे आइडिया वहां मिल सकते हैं.

ऑनलाइन पर हर किसी के लिए अवसर Online opportunity for everyone
फ्रेंड्स, दरवेश की बातों में दम है. आज के समय में ऑनलाइन हर किसी के लिए एक बड़ा अवसर बन गया है. इस अवसर को खुद तलाश करना होगा. बेरोजगार यदि सोशल साइड पर अपना समय बर्बाद करने की बजाए उसमें अवसर की तलाश करें तो वे बहुत कुछ पा सकते हैं.

फ्रेंड्स, दरवेश की बात से प्रेरणा लेकर आप भी एक बड़ा कदम उठा सकते हैं. ऑनलाइन पर कमाई करने के अथाह भंडार है. वहां पर कमाल का आइडिया तलाश कर सकते हैं.

ऑनलाइन कमाई के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप बिजनेस मंत्रा चैनल पर इससे संबंधित वीडियो देख सकते हैं. इसके बाद भी यदि आपको आॅनलाइन काम शुरू करने में कोई परेशानी आ रही है तो दिए मोबाइल नंबर 9039828298 पर सम्पर्क कर सकते हैं.  (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web - वेबसाइट पर भी विजिट करें –  Business Maantra   Status Guru Hindi

Web - Online Sabji Business | ऑनलाइन सब्जी की रिटेल बिक्री | Business Mantra

जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया  पढ़ें.  हमें  Facebook / instagram / twitter / pinterest / linkedin / Website  पर फॉलो करें. यदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो Business Mantra Blog फॉलो के बटन पर क्लिक करें। बिजनेस से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हमारे बिजनेस मंत्रा युट्यिुब चैनल पर भी विजीट करें.  

इन्हें भी पढ़े - 

कोई टिप्पणी नहीं: