कम बजट में सॉफ्ट टॉय बिजनेस शुरू करें और हर दिन हजारों की कमाई करें | Start a soft toy business on a low budget and earn thousands every day - Business Mantra

कम बजट में सॉफ्ट टॉय बिजनेस शुरू करें और हर दिन हजारों की कमाई करें | Start a soft toy business on a low budget and earn thousands every day

 

Start a soft toy business on a low budget and earn thousands every day

आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में है जिसे लो बजट में शुरू किया जा सकें. आज मैं एक ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रही हूं जिसे आप मात्र पांच हजार रूपए में किसी भी छोटे बड़े शहर या गांव में शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकते है. जी हां, मात्र पांच हजार रूपए में आप इस बिजनेस को शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की कमाई आसानी से कर सकते है.


हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्वागत है. आज में बिजनेस आइडियाज के अंतर्गत जानकारी दे रह हैं. लो बजट में साॅफ्ट टाॅय बिजनेस कैसे शुरू करें?

  1. साॅफ्ट टाॅय बिजनेस कहां करें?
  2. सस्ते में साॅफ्ट टाॅय कहां से खरीदें?
  3. साॅफ्ट टाॅय में प्राॅफिट कितना होता है.?
  4. साॅफ्ट टाॅय बिजनेस को कैसे करना है? आदि सवालों के जवाब आप स्वयं साॅफ्ट टाॅय सेलर से जान सकते है. 

साॅफ्ट टाॅय बिजनेस मात्र पांच हजार रूपए में करें शुरू Start soft toy business in just five thousand rupees

साॅफ्ट टाॅय बिजनेस को मात्र पांच हजार रूपए में आप शुरू कर सकते है. साॅफ्ट टाॅय बिजनेस (व्यवसाय) की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये डेली इनकम देने वाला व्यवसाय है. जिस दिन से आप इस बिजनेस को शुरू करेंगे उसी दिन से आपकी इनकम शुरू हो जाएगी. 

5000 me shuru kare business


छोटी सी जगह पर साॅफ्ट टाॅय बिजनेस शुरू Soft toy business started at a small place

लो बजट में साॅफ्ट टाॅय बिजनेस को करने के लिए ना तो किसी दुकान या शाॅप को किराए पर लेने की आवश्यकता है और ना ही किसी तरह के पब्लिसिटी और मार्केटिंग की. थोड़ी सी पूंजी और रोड़ साइट छोटी सी जगह पर साॅफ्ट टाॅय बिजनेस शुरू कर सकते हैं.



साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में प्राॅफिट Profit in Soft Toy Business

साॅफ्ट टाॅय बिजनेस करने वालो से जब साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में होने वाले प्राॅफिट के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि साॅफ्ट टाॅय की सेलिंग में प्राॅफिट कस्टमर के ऊपर डिपेंड है. क्योंकि साॅफ्ट टाॅय की कीमत निश्चित नहीं है. 30 से 50 प्रतिशत का प्राॅफिट हो ही जाता है.

Low Budget Business ideas

See this videos :-


कस्टमर की हैसियत को देखकर कीमत Seeing the status of customer

इसमें कस्टमर की हैसियत और खरीदने की डिमांड देखकर कीमत बताई जाती है. कई बार तो कस्टमर से 100-150 प्रतिशत तक का प्राॅफिट हो जाता है. उनकी बातों से आप स्वयं अंदाजा लगा सकते है कि यह कितना प्राॅफिटेबल बिजनेस है. 


ब्रांडेड कंपनियों का एकाधिकार खत्म Branded companies end monopoly

एक दशक पहले तक साॅफ्ट टाॅय का बिजनेस काफी कम था. इसकी वजह थी इस बिजनेस पर बड़ी ब्रांडेड कंपनियों का एकाधिकार था. ब्रांडेड होने की वजह से यह मंहगी हुआ करती थी लेकिन जब से साॅफ्ट टाॅय को घरेलु सूक्ष्म बिजनेस के तौर पर किया जाने लगा है तब से इसकी कीमत काफी कम हो गई. 

खिलौने का बिजनेस कैसे शुरू करें

See this videos :-


साॅफ्ट टाॅय की डिमांड बढ़ी Soft toy demand increased

कीमत के कम होने की वजह से साॅफ्ट टाॅय की डिमांड शहर से लेकर गांव गांव में हर वर्ग के लोगों में होने लगी है. साॅफ्ट टाॅय की डिमांड को देखते हुए आज साॅफ्ट टाॅय का बिजनेस काफी इंकम देने वाला बिजनेस बन गया है.



साॅफ्ट टाॅय बिजनेस कहां करें Where to do soft toy business

साॅफ्ट टाॅय सस्ते और महंगे दोनों क्वालिटी के आते है. इसलिए साॅफ्ट टाॅय बिजनेस को कोई भी कहीं भी शुरू कर सकता है. शहर से लेकर गांव में, हाट बाजार से लेकर शहर के मेन मार्केट में, रोड के किनारे ऐसी जगह जहां से लोगों का काफी आना जाना हो, बस स्टैंड और रेल्वे स्टेशन के आसपान, पार्क, मंदिर के पास, मेले आदि में दुकान लगाकर बेच सकते है. 

Low Budget Business


साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में एक बात का ध्यान रखें,Keep in mind one thing in soft toy business,

साॅफ्ट टाॅय बिजनेस में एक बात का ध्यान रखें, यदि आप किसी गांव या कस्बे के हाट बाजार व मेले में दुकान लगाकर साॅफ्ट टाॅय बेचना चाहते है तो सस्ते साॅफ्ट टाॅय की सेलिंग करें.यदि आप किसी छोटे या बड़े शहर में साॅफ्ट टाॅय का बिजनेस करना चाहते है तो मंहगे और सस्ते दोनों क्वालिटी के साॅफ्ट टाॅय बेचने के लिए रख सकते है.  



साॅफ्ट टाॅय बिजनेस की लागत Soft toy business cost

जैसा की पहले ही बता चुकी हूं कि साॅफ्ट टाॅय बिजनेस को काफी कम पैसे में शुरू किया जा सकता है. इस बिजनेस को आप मात्र 5 हजार रूपए में छोटे स्तर पर शुरू कर सकते है. उसके बाद जैसे जैसे माल बिकता जाएगा, नया माल लाते जाओ और बेचते जाओ. 

Small business ideas


साॅफ्ट टाॅय कहां से लाएं Where to get soft toy

साॅफ्ट टाॅय के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, सूरत, कानपूर जैसे शहरों के होलसेल मार्केट काफी फेमस है. लेकिन इन शहरों से सामान खरीद पाना सबके बस की बात नहीं है. जानकारी के अभाव में कई बार लोग ठगी का शिकार हो जाते है. लो बजट में छोटे स्तर पर नए बिजनेस शुरू करने वाले इन शहरों के होलसेल मार्केट से माल खरीदने में डरते है.


भोपाल में माल कहां से खरीदें Where to buy goods in Bhopal

यदि आप लो बजट में छोटे स्तर पर साॅफ्ट टाॅय बिजनेस करना चाहते है तो भोपाल से माल खरीद सकते है. यहां काफी सस्ते में साॅफ्ट टाॅय मिल जाएगें साथ ही नए बिजनेस करने वाले बिजनेस से संबंधित पूरी जानकारी भी ले सकते है. 



भोपाल के महेश कुमार यादव दिल्ली के होलसेल रेट पर ही सामान देते है. बातचीत के दौरान महेश कुमार यादव ने बताया कि उनसे थोक में साॅफ्ट टाॅय खरीदने पर नए बिजनेस शुरू करने वालों को बिजनेस से संबंधित सभी जानकारी भी देते है. बिजनेस किस तरह से शुरू करना है, 


सामान किस तरह से बेचना है, शुरूआत में किस तरह का सामान लाना चाहिए आदि बातों की जानकारी भी देते है जो नए बिजनेस शुरू करने वालो के लिए काफी फायदेमंद होते है. साॅफ्ट टाॅय बिजनेस के बारे में अधिक जानकारी के लिये 9039 8282 98 पर संपर्क करें. समय का जरूर ध्यान रखें सुबह 11 बजे से दोपाहर 2 बजे तक ही काॅल करें. 


फ्रेंड्स, साॅफ्ट टाॅय बिजनेस कैसे करें, साॅफ्ट टाॅय बिजनेस के लिए सामान कहां से लाएं, साॅफ्ट टाॅय बिजनेस शुरू करने के लिए लागत आदि के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई है इसे लाइक व शेयर करें, आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे एक नए बिजनेस मंत्रा ब्लाग के साथ गुडवाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)


इन बिजनेस के बारे में जान सकते हैं. क्लिक करें



कोई टिप्पणी नहीं: