car servicing at home business | become boss earn millions - Business Mantra

car servicing at home business | become boss earn millions

 
car servicing at home business | become boss earn millions


car servicing at home business | become boss earn millions

आज के समय में मोबाइल ऑटो रिपेयरिंग सर्विस काफी डिमांड वाला बिजनेस बन गया है. इसे शुरू कर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. जिन्हें ऑटो रिपेरिंग के बारे में नाॅलेज नहीं हैं. वे भी बिना किस परेशानी के इसे अच्छे से मैनेज कर सकते हैं. 

मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस बनें बाॅस करें लाखों की कमाई
हलो फ्रेंड्स, बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आपका स्चागत है. आज हम मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस के बारे में जानकारी दे रहे हैं .यदि आपकी रूचि मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस में है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.  
शहर हो या गांव टू व्हीलर, फोर व्हीलर और हैवी व्हीकल की लगातार संख्या बढ़ती जा रही है.  जिसके चलते ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री में काफी बूम आया है. इसके साथ ही इससे जुड़े बिजनेस की भी डिमांड तेजी से बड़ी है
यहां हम मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस के बारे में बात कर रहे हैं. इनके अलावा भी ऑटो मोबाइल से जुड़े ढ़ेर सारे बिजनेस है, जिसके बारे में हम समय-समय पर जानकारी देते रहते इसके पहले हमने बिजनेस मंत्रा ब्लाग ऑटो सेक्टर से जुड़े कई बिजनेस के बारे में जानकारी दी है. जिन्हें आप देख सकते हैं. 

फ्रेंड्स यदि आपकी रूचि बिजनेस की जानकारी में है तो बिजनेस मंत्रा ब्लाग को सबसक्राइब कर दें. इसके लिये पोस्ट के ऊपर राइट साइड में बनें फाॅलो के बटन पर क्लिक करें. इसके लिए आपके पास जीमेल होना जरूरी है.
मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस है क्या 


सबसे पहले समझ लेते हैं मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस है क्या? मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस से मतलब है. कस्टमर के घर पर जाकर कार की रिपेरिंग या सर्विसिंग करना. इसके अलावा कार, बाइक या हैवी व्हीकल जहां पर ब्रेक डाउन हुआ है. उस स्थान पर जाकर उसे ठीक करना. इसे मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस कहते हैं. 

car servicing at home business | become boss earn millions#1


मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस ही क्यों? Why Mobile Auto Repairing Service?
अब बात आती है कि मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस ही क्यों? आज बिजनेस के तरीके बदल रहे हैं. समय के साथ खुद को भी बदलना जरूरी हो गया है. आज पहले यह सोच कर बिजनेस किया जाता था. कस्टमर की जरूरत है वह शाॅप पर खुद ही चल कर आ जएंगा. पर अब यह तरीका उतना कारगर साबित नहीं हो रहा है. 


कस्टमर चाहता है उसे एट होम सर्विस मिले. यह सुविधा जो देगा. कस्टमर उसकी सर्विस लेना पसंद कर रहा है. इसके बदले वह मन चाहा पेमेंट देने को भी तैयार है. 

. . 
कस्टमर की प्राब्लम साल्ब Customer Problem salb
किसी वजह से कार शहर से दूर कहीं वीरान में बंद हो जाएं तो कार मालिक को मंजिल तक पहुंचने की बजाएं कार को सुरक्षित घर तक पहुंचाना उसेक सामने एक बड़ी समस्या होती है. ऐसे में कार मालिक को जरूरत होती है कार जहां खड़ी है उसी लोकेशन पर कोई मैकेनिक आकर कार रिपेयर कर दें और उसकी प्राब्लम साल्ब हो जाएं. इसके बदले वह अच्छे पैसे देने को तैयार है.

See this videos :-

car servicing at home business | become boss earn millions#2


मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस के बारे में अच्छे से समझे . Understand about Mobile Auto Repairing Service.
इसे कैसे करें शुरू इस बारे में अच्छे से समझते हैं. मान लें आप एक मेकेनिकल इंलीनियर है आप किसी जॅाब की तलाश में है आपके मन के मुताबिक जाॅब नहीं मिल रही है. ऐसे में आप खुद बाॅस बन कर मोबाइल ऑटो रिपेरिंग सर्विस एक छोटे से आॅफिस से एक या दो मैकेनिक और हेल्पर के साथ शुरू कर इसे काफी आगे तक ले जा सकते हैं.


यदि आप काफी कम पैसों में इसे शुरू करना चाहते हैं तो पुरानी बाइक और टूल बाक्स के साथ शुरू कर सकते हैं. अपने साथ एक हेल्पर रखें. कहीं से आर्डर आने पर उस लोकेशन पर पहुंच जाएं और कस्टमर की प्राब्लम साल्ब कर दें. 

कस्टमर कहां से मिलेगा Where will the customer get
ओ तो ठीक है सबसे पहले यह तो पता चले कस्टमर कहां से मिलेगा? बिलकुल सही, किसी भी बिजनेस के लिए सबसे बड़ी जरूरत होती है कस्टमर. कस्टमर के बिना बिजनेस को आगे ले जाना मुश्किल होता है. कस्टमर कहां से मिलेंगे इस बारे में जानकारी होना जरूरी है. 

मजे की बात यह है कि आज किसी भी छोटे-बड़े शहर यहां तक गांव में भी कस्टमर की कमी नहीं है. बस कस्टमर को एट होम की अच्छी सर्विस मिल जाएं तो वह भरपूर पैसे खर्च करने को तैयार है अब जरूरत बन जाती है उन कस्टमर तक अपने वारे में जानकारी पहुंचाना है, फिर तो  मोबाइल की घंटी रूकने का नाम नहीं लेगेी.  

See this videos :-

car servicing at home business | become boss earn millions#3


बिजनेस को वेबसाइट और एप्प से मैनेंज करें Manage Business with Website and App
इस बिजनेस को आप वेबसाइट और एप्प के माध्यम से मैनेंज कर सकते हैं. जमाना आॅनलाइन का है, आॅफलाइन बिजनेस के साथ इसे ऑनलाइन लें जाएं. इसके लिए एक अच्छी सी वेबसाइट बनवाएं. डोमेन में अपने शहर का नाम जरूर दें. 


जैसे कार सर्विस एट होम भोपाल, मोबाइल कार सर्विस मुबंई, कारसर्विस इलाहाबाद अच्छा रहेगा. शहर का नाम होने पर आप सोशल मीडिया पर हैजटेग के द्वारा जल्दी ग्रो कर सकते हैं. 


            

सोशल मीडिया का ले सपोट Social media support
सभीे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने डोमेन के नाम से एकाउंट बनाएं. इस पर अपने सर्विस के बारे में जानकारी और फोन नंबर रोजाना पोस्ट करे. पोस्ट के साथ शहर के नाम का हैजटेग जरूर इस्तेमाल करें. कुछ वीडियो भी पोस्ट करें. 

जस्ट डाॅयल, व्हाट्सएप्प बिजनेस, गूगल बिजनेस, इण्डिया मार्ट, क्यूकर, ओएलएक्स आदि पर एकाउंट बनाएं, जरूरत पड़ने पर गूगल और फेसबुक एड दें. इतना सब कुछ यदि आप अच्छे से कर लेते है तो आपको अपने शहर में पहचान बनाने में देर नहीं लगेगी.


मोबाइल ऑटो सर्विस एट होम के साथ मोबाइल आॅटो पंचर सर्विस, मोबाइल आॅटो वाशिंग सर्विस, मोबाइल ऑटो पार्ट्स सर्विस आदि भी जोड़ कर प्रति माह लाखों की कमाई कर सकते हैं. 

फ्रेंड्स, आशा है मोबाइल ऑटो सर्विस एट होम के बारे में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक, शेयर व कमेंट करें. आप अन्य कोई जानकारी चाहते है तो मोबाइल नंबर               9039 8282 98 पर सुबह 11 बजे से 2 बजे के बीच फोन कर सकते हैं.   धन्यवाद. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)  

 


कोई टिप्पणी नहीं: