DTDC की फ्रेंचाइजी कैसे लें | How to apply | Business Mantra - Business Mantra

DTDC की फ्रेंचाइजी कैसे लें | How to apply | Business Mantra

DTDC Franchise
DTDC की फ्रेंचाइजी कैसे लें | How to apply | Business Mantra


DTDC कुरियर के साथ शुरू करे बिजनेस हर महीने होगी 50 हजार से अधिक कमाई


how to start dtdc courier franchise | how to get dtdc courier franchise


बिजनेस मंत्रा ब्लाॅग पर न्यू बिजनेस आइडिया new Business Ideas के अंतर्गत आज हम कोरियर बिजनेस (courier business) के बारे में जानकारी दे रहे हैं. कोरियर बिजनेस (courier business) को प्राॅफिटेबल बिजनेस (business) में माना जाता है. यदि आप कम पैसों में अच्छा रिर्टन पाने की सोच रहे हैं तो कोरियर का बिजनेस (courier business) शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को डीटीडीसी कोरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी (dtdc courier company franchise) लेकर कर सकते हैं. डीटीडीसी कंपनी (dtdc courier company)  द्वारा काफी कम पैसों में इसकी फ्रेंचाइजी (franchise) दी जा रही है.

DTDC Franchise लेकर इस बिजनेस को शुरू करने पर आपको कई तरह से फायदा होगा.  पहली बात काफी कम पूंजी (low budget business) में इसे शुरू कर सकते हैं. कंपनी द्वारा ट्रेनिंग और मार्केटिंग सपोर्ट दिया जाएगा. इसकी वजह से इस बिजनेस फेल होने के चांस नहीं रहेगा.

डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी लेना आसान dtdc courier company franchise

DTDC Franchise लेना काफी आसान है. इसके लिए कुछ नियम व शर्ते बनाएं गए है. उन्हें पूरा करने वाले को DTDC Franchise मिल जाती है. DTDC Franchise के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता है. इसके सेटअप का चार्ज लिया जाता है.



डीटीडीसी फ्रेंचाइजी के ऑफर DTDC Franchise Offers

  • पूरे भारत में ए, बी, सी कटेगरी के शहरों में कहीं भी DTDC Franchise डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी हासिल की जा सकती है.
  • DTDC Franchise के लिए ए कटेगरी शहर में 1.5 लाख रुपए का निवेश करना होगा.
  • DTDC Franchise बी कटेगरी के शहर के लिए 1 लाख रुपए निवेश करने होंगे.
  • सी कटेगरी वाले शहर की बात करें यहां DTDC Franchise के लिए 50 हजार रुपए निवेश करने होंगे.

डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी हासिल करने के लिए क्या क्या है जरूरी What is required to get DTDC franchise
  • DTDC Franchise प्राइम लोकेशन या फिर चहल-पहल वाले स्थान को प्राथमिकता दी जाएगी.
  • DTDC Franchise खोलने के लिए ग्राउंड फ्लोर स्थान होना चाहिए.
  • ए कटेगरी शहर में एक DTDC Franchise पर कम से कम चार कर्मचारी होने चाहिए.
  • बी कटेगरी शहर में एक DTDC Franchise पर कम से कम तीन कर्मचारी होने चाहिए.
  • सी कटेगरी शहर में एक DTDC Franchise पर कम से कम दो कर्मचारी होने चाहिए.


डीटीडीसी फ्रेंचाइजी कौन से दस्तावेज हैं जरूरी DTDC Franchise Document

निम्नलखित दस्तावेज इसका आवेदन करने के लिए जरूरी हैं.

यदि आप डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी DTDC Franchise लेना चाहते हैं तो आपको सिक्युरिटी डिपॉजिट और स्टेबलिशमेंट फीस का डिमांड ड्राफ्ट, आइडेंटिटी प्रूफ जैसे-वोटर आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस, एड्रेस प्रूफ में राशन कार्ड, लैंडलाइन टेलीफोन बिल, लीव एंड लाइसेंस एग्रीमेंट या फ्रेंचाइजी भवन संबंधी एग्रीमेंट, पासबुक और बैंक स्टेटमेंट और लेटर ऑफ रिफरेंस आदि.जमा करने होंगे. इससे साथ एक एप्लीकेशन फॉर्म भी भरना होगा.

Read this also :


डीटीडीसी फ्रेंचाइजी  रिटर्न कितना मिलेगा How much will DTDC franchise return

डीटीडीसी कंपनी फ्रेंचाइजी DTDC Franchise के लिए किए गए निवेश का डीटीडीसी 20: रिटर्न देगी., साथ ही कुल टर्नओवर का 10ः रॉयल्टी फीस के रूप में कंपनी को देना होगा.

डीटीडीसी फ्रेंचाइजी की सुविधा DTDC Franchise Facility

डीटीडीसी कंपनी द्वारा आपसे लिये गए पैसे का 5 प्रतिशत खर्च मार्केटिंग पर करेगी. डीटीडीसी की ओर से कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके अलावा सॉफ्टवेयर, कर्मचारियों की ड्रेस और इंटीरियर पर खर्च किया जाएगा.



See this videos also :


DTDC Franchise के लिए सम्पर्क करें  dtdc franchise contact number

यदि आप डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी DTDC Franchise लेना चाहते हैं तो डीटीडीसी की वेबसाइट पर पूरी जानकारी देख सकते हैं. कंपनी ने फ्रेंचाइजी देने के लिए उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम में बाट रखा है. आप भारत के जिस इलाके से आते हैं. उस इलाके के ईमेल पर अपने बारे में पूरी जानकारी भेंज कर संपर्क कर सकते हैं. आपका मेल मिलते ही संबंधित अधिकारी द्वारा आप से सम्पर्क किया जाएगा. औपचारिकता पूरी कर आपको डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी दे दी जाएगी.

फ्रेंचाइजी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें  

फ्रेंड्स, हमें उम्मीद है डीटीडीसी DTDC Franchise की फ्रेंचाइजी के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. जानकारी पसंद आने पर इसे लाइक व शेयर करें. जो भाई मिंत्रा ब्लाग पर नए आएं है. उन्हें यदि बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो ब्लाग को सबक्राइब कर दें. इसके लिए आर्टिकल्स के ऊपर साइड में फाॅलो के बटन पर क्लिक कर दें. आज के लिए बस इतना ही फिर मिलेंगे. एक नए आर्टिकल्स में एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुड वाय टेकेयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Web Title : DTDC की फ्रेंचाइजी कैसे लें | How to apply | Business Mantra

Business Mantra पर न्यू बिजनेस आइडिया पढ़ेंहमें  Youtube / Facebook instagram / twitter / pinterest / linkedin / email पर फॉलो करेंयदि आपको बिजनेस से संबंधित जानकारी में रूचि है तो फॉलो के बटन पर क्लिक करें